करीना कपूर खान ने बताया कैसे उन्...

करीना कपूर खान ने बताया कैसे उन्होंने बेटे तैमूर को समझाया कोविड वैक्सीन के बारे में, देखें वायरल वीडियो (Kareena Kapoor Khan shares how she explained importance of COVID-19 vaccination to son Taimur Ali Khan, See Viral Video)

करीना कपूर खान बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से हैं, जो सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहती हैं. हाल ही में करीना कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया. यह वीडियो ‘टॉम एंड जेरी’ का है. इस वीडियो क्लिप के जरिए एक्ट्रेस अपने बेटे तैमूर को Covid-19 महामारी के बारे में बता रही हैं, साथ ही यह भी बता रही हैं कि कोरोना वैक्सीन लेने से किस तरह से कोरोना कमज़ोर पड़ने लगता है.

Taimur Ali Khan

कोरोना महामारी ने दुनिया के बहुत सारे देशों को बुरी तरह से प्रभावित किया है. भारत भी उन्हीं  में से एक  हैं. ऐसे में एक और जहां बॉलीवुड सेलेब्स आम लोगों की मदद  के आगे  आ रहे हैं, वहीँ  कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जो सोशल  मीडिया के जरिए आम आदमी से कोरोना वायरस से बचाव का अनुरोध कर रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर ‘टॉम एंड  जेरी’ वाला एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के जरिए वे 18  साल से अधिक उम्र वाले लोगों से आग्रह कर रही हैं कि COVID-19 वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का आग्रह कर रही हैं, यह वैक्सीनेशन अभियान 1 मई, 2021 से आरंभ होने वाला है.

Taimur Ali Khan

इस बात को करीना कपूर आम आदमी के साथ-साथ अपने चार वर्षीय बेटे तैमूर को भी एक वीडियो क्लिप के माध्यम से समझा रही हैं. यह वीडियो पॉप्युलर कार्टून कैरेक्टर ‘टॉम एंड जेरी’ की क्लिप है.जिसमें टॉम को कोरोना वायरस के रूप में दिखाया गया है और जेरी वैक्सीनेशन के तौर पर आ रही हैं. करीना के इस वीडियो पर उनकी कसिन रिद्धिमा कपूर और नन्द सबा अली खान ने भी कमेंट किया हैं

Kareena Kapoor Khan

इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए करीना ने कैप्शन लिखा, ” हमें इस बात का अहसास नहीं हो रहा है कि हमारे बच्चे इस बात को अब्ज़ॉर्ब कर रहे हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है और वे इस बात से काफी डरे हुए हैं. हमने तैमूर से बात की और उसे  समझाया कि हरेक एडल्ट्स को वैक्सीन लेने की आवश्यकता क्यों हैं? मुझे लगता है कि समझने का तरीका बहुत अच्छा और आसान है.जैसा  हम अपने बच्चों को समझाते हैं, हमें भी धैर्य रखने और हर उस व्यक्ति की मदद करने की ज़रूरत है जो हमारी मदद करने की कोशिश कर रहा है, जैसे- मेडिक्स, फार्मा, अधिकारियों और लाखों वालंटियर्स – कृपया रजिस्टर करें और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें. #ब्रेकदचेन.

Kareena Kapoor Khan

 बीते बुधवार को करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर एक नोट लिखकर लोगों से अनुरोध किया है कि  मास्क पहनें और कोरोना वायरस से सुरक्षित रहें। करीना  ने लिखा था,  ‘’हमारे देश में भी  ऐसे लोग हैं, तो इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं.  ऐसे  में जब भी आप घर से बाहर निकले, तो मास्क  लगाकर निकलें। कोरोना संक्रमण  के बचाव के नियमों  को तोड़ने से पहले देश के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के बारे में जरूर सोचें. वे फिजिकली और मेंटली रूप से ब्रेकिंग पॉइंट पर पहुंच चुके हैं.  आप में से जो भी इसे पढ़ रहे  हैं, वे इस  चेन  को तोड़ने के लिए ज़िम्मेदार  हैं. इस वक्त भारत को आपकी जरुरत है.’’

और भी पढें: एक्ट्रेस अमृता राव के पति आरजे अनमोल ने शेयर की बेटे वीर की क्यूट तस्वीर (Actress Amrita Rao’s Husband RJ Anmol Shares An Adorable Photo of Their Son Veer)

×