‘कुमकुम भाग्य’ फेम मृणाल ठाकुर क...

‘कुमकुम भाग्य’ फेम मृणाल ठाकुर को कभी आते थे सुसाइड करने के ख्याल, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (‘Kumkum Bhagya’ Fame Mrunal Thakur Used to Think of Committing Suicide, You will be Surprised to Know the Reason)

टीवी के पॉप्लुर शो ‘कुमकुम भाग्य’ में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को कायल करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर अब छोटे पर्दे से बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छा चुकी हैं. मृणाल ने कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीता है और आज वो एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं. हालांकि यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था, बावजूद इसके उन्होंने हर चुनौती का सामना किया और अपने मुकाम तक पहुंचने में सफल रहीं. हालांकि उनके संघर्ष के दिनों में कई बार उनके मन में सुसाइड के ख्याल भी आते थे, जिसकी वजह काफी हैरान करने वाली है. चलिए इस लेख में मृणाल से जुड़ा यह किस्सा और उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान बनाने वाली मृणाल कभी क्राइम जर्नलिज्म में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन उनके पैरेंट्स उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे. हालांकि उनकी किस्मत में एक्ट्रेस बनना लिखा था, लिहाजा वो सपनों की नगरी मुंबई आ पहुंचीं और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए संघर्ष करने लगीं. यह भी पढ़ें: इन एक्ट्रेसेस ने आइटम नंबर करके रातों-रात कमाया था नाम, जानें अब कहां हो गई हैं गायब (These Actresses Got Fame Overnight by Doing Item Numbers, Know Where They Have Disappeared Now)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मृणाल ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कई बार ऑडिशन दिया, लेकिन उन्हें बार-बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. बार-बार ऑडिशन देने के बावजूद सिलेक्ट न हो पाने के कारण उन्हें खुद पर संशय होने लगा था. असफलताओं के कारण कई बार तो उनके मन में सुसाइड के ख्याल तक आने लगे थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में मृणाल ने बताया था कि वो अपने संघर्ष के दिनों में लोकल ट्रेन से सफर करती थीं और सफर के दौरान वो ट्रेन की गेट के पास खड़ी रहती थीं. ऐसे में उन्हें कभी-कभी लोकल ट्रेन से कूद जाने का मन भी करता था, क्योंकि वो अपने लक्ष्य को हासिल कर पाने में सफल नहीं हो पा रही थीं और उन्हें कड़ी मेहनत के बावजूद असफलता ही हाथ लग रही थी.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं मृणाल की मानें तो उनके पैरेंट्स जब भी शादी की बात करते थे, उसे सुनते ही वो रो पड़ती थीं. उन्हें अक्सर इस बात का डर सताता था कि कहीं उनके पैरेंट्स उनकी शादी 23 साल में ही न कर दें और अगर शादी कर दी तो फिर बच्चे न हो जाएं. मृणाल करियर में सेट होने से पहले शादी और बच्चे जैसी चीज़ों से बहुत ज्यादा घबराती थीं. वो कम उम्र में ही अपने साथ यह सब होते नहीं देखना चाहती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने बताया था कि 17-18 साल की उम्र में मुंबई जैसे शहर में अकेले रहना, खाना, मकान का किराया देना जैसी कई चीज़ों को मैनेज करना काफी मुश्किल था. संघर्ष के दिनों में अगर पैसे कम पड़ने पर वो बैंक से 500 भी एक्स्ट्रा निकालती थीं तो उनके पापा को पता चल जाता था. मृणाल के मुताबिक, कम उम्र में मुंबई जैसे शहर में रहना उनके लिए अपने आप में एक संघर्ष बन गया था. यह भी पढ़ें: इन दिनों मुश्किल दौर से गुज़र रही हैं टीवी की यह जानी-मानी एक्ट्रेस, बताया- उन्हें क्यों नहीं मिल रहा काम (This Well-Known TV Actress is Going Through a Difficult Phase, Revealed- Why She is Not Getting Work)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, मृणाल की मेहनत रंग लाई और उन्हें एक्टिंग में ब्रेक मिल गया. उन्होंने शुरुआत टीवी से की और उन्हें उनके पहले टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में काफी पसंद किया गया. इस शो में अपने आप को साबित करने के बाद एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे का रुख किया. इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘लव सोनिया’, ‘बाटला हाउस’, ‘सुपर 30’, ‘तूफान’ और ‘जर्सी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं. इन फिल्मों के ज़रिए वो दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाने में कामयाब रही हैं.

×