बॉलीवुड ब्यूटीज़ की ख़ूबसूरती पर क्लीन बोल्ड हो चुके हैं ये क्रिकेटर्स (love connection of Bollywood & cricket)

FotorCreated
स़िर्फ चकाचौंध, दौलत व शोहरत के कारण ही क्रिकेट को ग्लैमरस खेल नहीं कहा जाता बल्कि इसकी एक और वजह है, और वो है बॉलीवुड से इसका गहरा रिश्ता. ये रिश्ता कभी बिज़नेस का तो कभी दिल का होता है. बिज़नेस का रिश्ता तो कुछ साल पहले आईपीएल शुरू होने के बाद जुड़ा, लेकिन क्रिकेट और बी-टाउन के दिल का रिश्ता तो कई दशक पुराना और गहरा है. मैदान पर गेंद और बल्ले की जादूगरी से जीत का परचम लहराने वाले कई क्रिकेटर बॉलीवुड बालाओं की ख़ूबसूरती के आगे क्लीन बोल्ड हो चुके हैं. क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के प्यार भरे अफ़साने पर आइए, एक नज़र डालते हैं.

anushka-sharma-virat-kohli

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली
बिंदास अनुष्का शर्मा की अदाओं ने स्टार बल्लेबाज़ और इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली को प्यार की पिच पर बोल्ड कर ही दिया. दोनों को अक्सर साथ देखा जाता है. बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिस्ट और हॉट जोड़ियों में शुमार अनुष्का-विराम कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, मगर अपने रिलेशनशिप को पब्लिकली 2014 में एक्सेप्ट किया. ख़बरों की मानें तो दोनों जल्द शादी कर सकते हैं. कहा तो ये भी जा रहा था कि नए साल के मौ़के पर दोनों शादी करेंगे, मगर विराट ने ख़ुद इन ख़बरों को खंडन कर दिया. ख़ैर विराट कुछ भी कहें, मगर दोनों के फैन्स को तो उनकी शादी का ब्रेसब्री से इंतज़ार है.

07-Yuraj-Hazel

हेजल कीच-युवराज सिंह
किसी क्रिकेटर्स का नाम यदि सबसे ज़्यादा अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है, तो वो हैं युवराज़ सिंह. किम शर्मा और दीपिका पादुकोण से अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाले युवी को आख़िरकार हेजल कीज के रूप में सच्चा प्यार मिला, मगर उन्हें ये सच्चा प्यार पाने के लिए 3 साल का लंबा इंतज़ार करना पड़ा. फिल्म बॉडीगार्ड से चर्चा में आई हेजल को कॉफी डेट पर बुलाने के लिए युवी को बहुत मशक्कत करनी पड़ी. फिर सोशल मीडिया पर उनकी दोस्ती हो गई. दो ब्रेकअप के बाद हेजल से रिश्ते को लेकर युवी काफ़ी सीरियस थे और वो हेजल से शादी करना चाहते थें, मगर हेजल ने उनका शादी का प्रपोज़ल एक्सेप्ट करने में तीन साल लगा दिए. ख़ैर, दोनों नवंबर 2016 में शादी के बंधन में बंध गए.

यह भी पढ़ें: टीवी के इन स्टाइलिश कपल्स का स्टाइल दीवाना बना देगा आपको

geeta-basra-harbhajan-singh

हरभजन सिंह-गीता बसरा
बल्लेबाज़ों को अपने फिरकी के जादू से बोल्ड करने वाले हरभजन सिंह को क्लीन बोल्ड कर दिया अभिनेत्री गीता बसरा की ख़ूबसूरती ने. साल 2008 में आईपीएल के दौरान हुई मुलाक़ात बहुत जल्दी प्यार में बदल गई और दोनों को कई बार साथ देखा गया. दोनों के रिश्तों में काफ़ी उतार-चढ़ाव भी आए और एक समय तो ऐसा लगा कि दोनों की राहे अलग हो चुकी हैं, मगर क़िस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था और ये लव बर्ड आख़िरकार अक्टूबर 2015 में शादी के बंधन में बंध गए. अब तो दोनों एक क्यूट सी बेटी के माता-पिता बन चुके हैं.

 

ZAK-Sagarika

ज़हीर खान- सागरिका घाटके
कभी ईशा शरबानी के साथ रिश्ते को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले क्रिकटर ज़हीर ख़ान फिलहाल चक दे गर्ल सागरिका घाटके को डेट कर रहे हैं. युवराज सिंह की शादी में भी दोनों साथ पहुंचे थे. ज़हीर सोशल मीडिया पर भी सागरिका के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं, हो सकता है कुछ दिनों में एक और क्रिकेटर सिंगल से मिंगल हो जाए.

[amazon_link asins=’9381810788,B06XQXCVKZ,9351160998,8129116502′ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’d3075abc-cb86-11e7-8cea-cb8f6023ee78′]

1369381487_49138

शर्मिला टैगोर- नवाब पटौदी
टाइगर के नाम से मशहूर क्रिकेटर नवाब मंसूर अली ख़ान पटौदी और हिंदी फ़िल्मों की सबसे हसीन अभिनेत्रियों में से एक शर्मिला टैगोर की लव स्टोरी जग ज़ाहिर है. शर्मिला ने तो प्यार की ख़ातिर अपना धर्म भी बदल लिया और इस्लाम धर्म अपनाकर 1969 में नवाब पटौदी से निकाह कर लिया. शर्मिला और नवाब पटौदी की लव स्टोरी का रोमांच किसी भी फ़िल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है.

ravishastri

अमृता सिंह-रवि शास्त्री
अपने खेल और गुड लुक्स से युवा दिलों पर राज करने वाले रवि शास्त्री का दिल अमृता सिंह पर फिदा हो गया. 80 के दशक में जब दोनों ही अपने करियर के चरम पर थें, उनकी प्रेम कहानी लोगों की जुबां पर थी, हालांकि दोनों ने कभी खुले तौर पर अपने बीच रिश्ते की बात नहीं कुबूली, लेकिन रवि शास्त्री के शानदार शॉट्स पर स्टेडियम में झूमती अमृता सिंह के चेहरे की ख़ुशी बिना बोले ही बहुत कुछ कह गई. ये बात और है कि दोनों के रिश्ते की उम्र ज़्यादा नहीं थी. रवि शास्त्री ने जहां रितु सिंह से शादी कर ली, वहीं अमृता सिंह ने अपने से उम्र में कई साल छोटे सैफ़ अली ख़ान का हाथ थाम लियां, हालांकि सैफ़ के साथ भी उनका रिश्ता ज़्यादा दिन नहीं टिका और शादी के एक दशक बाद दोनों अलग हो गए.

यह भी पढ़ें: इंटरनेट पर वायरल हुईं तैमूर की ख़ास तस्वीरें

Kapil-Dev-and-Sarika

सारिका-कपिल देव
क्रिकेट जगत के बादशाह कपिल देव भी हुस्न के जादू से बच नहीं पाए. हसीन व सेक्सी अदाकारा सारिका की नज़रों के तीर ने कपिल पाजी को घायल कर दिया, लेकिन उनका प्यार भी परवान न चढ़ सका. दोनों अपनी प्रेम कहानी को अंजाम तक ले जा पाते इससे पहले ही कपिल की एक्स गर्लफ्रेंड उनकी ज़िंदगी में वापस आ गई और सारिका उनसे दूर हो गई. बाद में सारिका ने अभिनेता कमल हसन से शादी कर ली हालांकि उनसे भी सारिका का तलाक़ हो चुका है.

collage_650_032615020720

ज़ीनत अमान-इमरान ख़ान
स़िर्फ भारतीय क्रिकेटर ही नहीं बल्कि विदेशी क्रिकेटर भी बॉलीवुड बालाओं की ख़ूबसूरती पर बोल्ड हो चुके हैं. ऐसा ही एक नाम है इमरान ख़ान का. अपने ज़माने के मशहूर क्रिकेटर इमरान का दिल फिदा हो गया था बॉलीवुड सुंदरी ज़ीनत अमान पर. उस वक़्त दोनों के प्यार के किस्से बहुत चर्चित थे, लेकिन दूसरी प्रेम कहानियों की तरह इनकी प्रेम कहानी का भी जल्द द एंड हो गया.

717555

संगीता बिजलानी-अज़हरुद्दीन
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरूद्दीन और सलमान ख़ान की एक्स गर्लफ्रेंड रह चुकी संगीता बिजलानी का लव अ़फेयर भी काफ़ी विवादित रहा. मॉडल से एक्टर बनी संगीता बॉलीवुड में तो कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाईं लेकिन अज़हर का दिल जीतने में ज़रूर सफल रही. संगीता का प्यार व साथ पाने के लिए अज़हर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक़ देकर उनसे शादी रचाई थी, मगर संगीता के साथ भी उनका साथ लंबा नहीं चल सका.

353-13516-image-4dbb9a94ca8d2-bolycrik5_290411_620

नगमा-सौरभ गांगुली
बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भी ग्लैमर वर्ल्ड की एक हसीना की कातिलाना अदाओं के शिकार हो चुके हैं. उनके और साउथ की मशहूर अभिनेत्री नगमा के इश्क की दास्तान ने भी कभी ख़ूब सुर्ख़ियां बटोरी थी. हालांकि दादा ने कभी इस रिश्ते को खुलेआम कुबूल नहीं किया लेकिन नगमा ने ज़रूर इसे स्वीकारा. इतना ही नहीं इस रिश्ते की वजह से सौरभ गांगुली की शादी भी ख़तरे में पड़ती नज़र आ रही थी, शायद इसलिए दादा ने अपने दिल को समझाते हुए इस रिश्ते से किनारा करने में ही भलाई समझी और इस तरह एक और प्रेम कहानी का अंत हो गया.

neenarichards_1447700947

नीना गुप्ता-विवियन रिचर्ड्स
बेहतरीन खेल के लिए सर की उपाधि पाने वाले वेस्टइंडीज़ के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स और अभिनेत्री नीना गुप्ता की प्रेम कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है. यूं तो भारत में रिचर्ड्स के दीवानों की कमी नहीं थी, लेकिन नीना की उनके प्रति दीवानगी कुछ अलग किस्म की थी और शायद उनकी दीवानगी ने ही रिचर्ड्स को उनकी तरफ़ आकर्षित किया. 80 के दशक में वर्ल्ड कप टूर के दौरान शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी की उम्र बहुत छोटी रही. टूर ख़त्म होते ही रिचर्ड्स चले गएं और मुड़कर पीछे नहीं देखा, बावजूद इसके नीना ने उनके प्यार की निशानी को संभालकर रखा. उन्होंने सिंगल मदर बनने का निर्णय लिया और रिचर्ड्स की बेटी मसाबा को जन्म दिया. उनकी बेटी आज मशहूर फैशन डिज़ाइनर है.

– कंचन सिंह

यह भी पढ़ें: बच्चन परिवार ने यूं मनाया अाराध्या का जन्मदिन

[amazon_link asins=’1473605202,0670087483,8183225756,8184987161,9352016408′ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’04545ace-cb87-11e7-b1a5-a17e32845609′]