पति का अंतिम संस्कार करने क...

पति का अंतिम संस्कार करने के लिए ट्रोल हुईं मंदिरा बेदी तो उनके सपोर्ट में आए टीवी के ये सितारे (Mandira Bedi Gets Trolled For Performing Her Husband’s Last Rites, These TV Celebs Supports Her)

मंदिरा बेदी ने हाल ही में रुढ़िवादी परंपराओं को तोड़ते हुए अपने पति राज कौशल के निधन के बाद उनका अंतिम संस्कार खुद किया. इसके लिए एक तरफ जहां मंदिरा बेदी की लोग काफी सराहना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं. आमतौर पर हिंदुस्तान में किसी की मृत्यु होने के बाद उसका अंतिम संस्कार करने का अधिकार पुरुषों को प्राप्त है, ऐसे में एक्ट्रेस द्वारा पति का अंतिम संस्कार करने को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. कई उनका सपोर्ट कर रहे हैं तो कई उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं. ऐसे में टीवी के कई सितारे मंदिरा बेदी के सपोर्ट में आगे आए हैं. सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की शिकार हुईं मंदिरा बेदी को श्वेता तिवारी, दलजीत कौर, मिनी माथुर और मुक्ति मोहन जैसे कई सितारों ने सपोर्ट किया है.

Mandira Bedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें लोगों द्वारा इस दुख की घड़ी में मंदिरा के साथ सहानुभूति न रखने की बात की गई थी. यह केवल पुरुषों की रुढ़िवादी मानसिकता पर प्रकाश डालता है, जिन्हें अंतिम संस्कार करने का अधिकार प्राप्त है. इसके अलावा अंतिम संस्कार के दौरान मंदिरा के आउटफिट को लेकर भी उन्हें ट्रोल किया गया है. श्वेता ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट शेयर करते हुए मंदिरा को सपोर्ट किया है और कहा है @MandiraBedi हम आपके साथ हैं और अपने प्यार का खुलकर इज़हार करने के लिए हमें आप पर गर्व है.

Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर भी मंदिरा के समर्थन में आगे आई हैं और ट्रोलिंग का सामना कर रहीं मंदिरा को लेकर अपने विचार शेयर किए हैं. अपनी स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- @mandirabedi के लिए मेरा गहरा सम्मान. इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने का उनका फैसला काबिले तारीफ है, भगवान उन्हें इस समय आवश्यक आंतरिक शांति दें… और ट्रोल?? वे कभी नहीं चाहेंगे कि लोग ‘ उन्हें बस रहने दें’

Daljit Kaur
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Mandira Bedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर डांसर और एक्ट्रेस मुक्ति मोहन ने भी इस दुख की घड़ी में मंदिरा बेदी को सपोर्ट किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कहा कि महिलाएं मानवता की आधी हैं, आधी मानवता अशिक्षित और स्वतंत्रता से वंचित रह गई है, हमने खुद को बाधित और विकलांग कर लिया है. हमारे आसपास क्या हो रहा है, इसका प्रतिबिंब हम हैं… और हमने अपना आधा हिस्सा तबाह कर लिया है और अगर हम दुख में हैं तो दोषी कौन है?

Mukti Mohan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि इससे पहले सोना महापात्रा और मिनी माथुर सहित बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियों ने भी मंदिरा के लिए अपना समर्थन जताया है और उनके सपोर्ट में आकर ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है. टीवी और बॉलीवुड के कई सितारे रुढ़िवादी परंपराओं को तोड़ने के लिए जहां मंदिरा की सराहना कर रहे हैं तो वहीं ट्रोलर्स को भी उन्होंने अपनी बात रखकर जवाब दिया है.

Mandira Bedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि मंदिरा बेदी के पति और फिल्म निर्माता राज कौशल का 30 जून को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था. पति के निधन के बाद अभिनेत्री और उनकी पत्नी मंदिरा बेदी ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी. वहीं टेलीविज़न और बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई दिग्गज हस्तियों ने अपना शोक व्यक्त किया. रोनित रॉय, आशीष चौधरी, अपूर्व अग्निहोत्री समेत कई सेलिब्रिटीज़ मंदिरा के घर पहुंचे और उनके पति राज कौशल को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 50 वर्षीय दिवंगत राज कौशल के परिवार में उनकी पत्नी मंदिरा बेदी, बेटा वीर और बेटी तारा हैं.