राज कौशल के जन्मदिन पर पत्नी मंद...

राज कौशल के जन्मदिन पर पत्नी मंदिरा बेदी ने उन्हें किया याद, इमोशनल नोट लिखकर कही दिल को छू लेने वाली बात (Mandira Bedi Remembers Husband Raj Kaushal on his Birthday, Writes an Heart Touching Note)

बॉलीवुड और टेलीविज़न की लोकप्रिय अभिनेत्री मंदिरा बेदी अपने पति राज कौशन के निधन के बाद हाल ही में अपने काम पर लौटी हैं, लेकिन उनका एक दिन भी ऐसा नहीं गुज़रता है जब वो अपने दिवंगत पति को याद नहीं करती हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर से मंदिरा ने अपनी पति राज कौशल के जन्मदिन पर उन्हें याद किया है. जी हां, आज यानी 15 अगस्त को राज कौशल का जन्मदिन है और मंदिरा ने अपने दिवंगत पति को याद करते हुए एक इमोशनल नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने दिल को छू लेने वाली बात कही है.

Mandira Bedi and Raj Kaushal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Mandira Bedi and Raj Kaushal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से अपने पति के साथ एक हैप्पी थ्रोबैक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर के साथ मंदिरा ने एक इमोशनल नोट के ज़रिए यह बताया कि वो किस तरह से 15 अगस्त के दिन अपने पति के बर्थडे को सेलिब्रेट करने वाली थीं. उन्होंने नोट में लिखा है- ’15 अगस्त: हमेशा एक उत्सव था. स्वतंत्रता दिवस और राज का बर्थडे… हैप्पी बर्थडे राजी… हम आपको बहुत मिस करते हैं और हमें उम्मीद है कि आप हमें देख रहे हैं और हमेशा की तरह हमारे साथ हैं. आपकी कमी कभी पूरी नहीं हो पाएगी, लेकिन यह आशा है कि आप एक बेहतर जगह पर हैं, जो प्यारा और शांति से भरपूर है.’ यह भी पढ़ें: फिटनेस फ्रीक मंदिरा बेदी ने शेयर की बेटी तारा की नई तस्वीर, कहा- ‘इन मसल्स को देखो मिस्सी!’ (Fitness Freak Mandira Bedi Shares New Photo Of Daughter Tara, Says ‘Look at those muscles missy!’)

शेयर किए जाने के कुछ ही देर बाद यह पोस्ट वायरल होने लगा और मंदिरा के इंडस्ट्री के फ्रेंड्स ने कमेंट करके अपना प्यार दर्शाया है. टीवी की नागिन मौनी रॉय, रोहित रॉय और कई अन्य सेलेब्स ने मंदिरा के साथ-साथ उनके दिवंगत पति के लिए कमेंट्स के ज़रिए अपना प्यार और सपोर्ट ज़ाहिर किया है. इस बीच एक्ट्रेस तनाज़ ईरानी ने लिखा है- ‘वो हमेशा आपका ख्याल रखेंगे, अब पहले से कहीं ज्यादा!’

Mandira Bedi and Raj Kaushal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि पति के निधन के बाद मंदिरा बेदी ने खुद को और अपने परिवार को फिर से संभाला है. इसके साथ ही अपने जीवन की शुरुआत नए सिरे से करते हुए वो काम पर भी लौट आई हैं. हाल ही में मंदिरा ने खुद इसकी जानकारी अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए फैन्स को दी है. मंदिरा ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें वो कैमरे के सामने कॉफी पीती हुई नज़र आ रही हैं. इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा- #backtowork. इस तस्वीर को शेयर किए जाने के बाद हर कोई उनका हौसला बढ़ाता नज़र आया. इसके साथ ही उनके काम पर वापस लौटने पर फैन्स ने भी अपनी खुशी ज़ाहिर की.

दरअसल, 30 जून 2021 को मंदिरा बेदी के पति और बॉलीवुड के फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राज कौशल का हार्ट अटैक से निधन हो गया. इस तरह अचानक पति के इस दुनिया से चले जाने से मंदिरा पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और बच्चों के साथ-साथ परिवार की पूरी ज़िम्मेदारी मंदिरा के कंधों पर आ गई. पति के निधन के बाद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने पॉज़िटिव अप्रोच को बरकरार रखते हुए खुद को और अपने परिवार को संभाला. यह भी पढ़ें: आंखों में नमी, चेहरे पर मुस्कान के साथ मंदिरा बेदी ने शेयर की फोटो, लिखा- ‘कैसे मना करूं जब मेरी प्यारी बच्ची मुझसे मुस्कुराने के लिए कहती है'(Mandira Bedi Shares A Smiling Picture, Writes, ‘ When Little Girl Asks Me To Smile, How can I Refuse?’)

Mandira Bedi and Raj Kaushal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में अपनी एक्टिंग स्किल से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली मंदिरा बेदी इंडस्ट्री की सबसे स्ट्रॉन्ग एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. बात चाहे एक्टिंग की हो, स्टाइल की हो, फैशन की हो या फिर फिटनेस की… किसी भी मामले में मंदिरा का कोई जवाब नहीं है. उन्होंने हमेशा ज़िंदगी को लेकर एक पॉज़िटिव अप्रोच रखा है और पति के निधन के बाद भी उन्होंने इसे बरकार रखा.

×