ऋषि कपूर के निधन पर उनके पर...

ऋषि कपूर के निधन पर उनके परिवार ने फैन्स के लिए दिया ये संदेश (Message From Rishi Kapoor’s Family On His Passing Away, Follow The Rules Of Lockdown)

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋषि कपूर का मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में 67 वर्ष उम्र में निधन हो गया है. ऋषि कपूर के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है. ऋषि कपूर की ज़िंदादिली का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2 साल से ल्यूकेमिया से जूझ रहे ऋषि कपूर ने आखिरी पलों तक मेडिकल स्टाफ का मनोरंजन किया. ऋषि कपूर ने अपनी बीमारी को कभी ख़ुद पर हावी नहीं होने दिया. ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते थे. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने जब ट्वीट करके ऋषि कपूर के निधन की खबर दी, तो ट्वीट में उन्होंने कहा, वो गए.. अभी ऋषि का निधन हुआ. मैं टूट गया हूं! ऋषि कपूर के निधन पर उनके परिवार ने फैन्स के लिए दिया ये संदेश:

यह भी पढ़ें: ऋषि कपूर का मुुंबई के हॉस्पिटल में निधन, अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके कहा, मैं टूट गया! (Rishi Kapoor Passed Away In Mumbai, Amitabh Bachchan Tweeted, “I Am Destroyed !”)

Rishi Kapoor’s Family

ऋषि कपूर के निधन पर उनके परिवार ने फैन्स के लिए दिया ये संदेश
ऋषि कपूर के निधन पर परिवार ने उनके नाम संदेश देते हुए कहा, “उन्होंने दो साल तक ल्यूकेमिया से जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया. डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ ने बताया कि उन्होंने जीवन के आखिरी पलों में भी उनका मनोरंजन किया है. परिवार, दोस्त, खाना और फिल्में, ये ऋषि कपूर के हमेशा से प्रिय रहे हैं. इलाज के दौरान जो भी ऋषि कपूर से मिलने जाता, वो इस बात से हैरान हो जाता कि ऋषि कपूर अपनी बीमारी को कभी खुद पर हावी नहीं होने देते थे. ऋषि कपूर को हमेशा दुनियाभर से उनके फैंस का प्यार मिला, जिसके लिए वो हमेशा अपने फैंस के आभारी थे. ऋषि कपूर के निधन पर उनके फैंस समझेंगे कि वो खुद को मुस्कुराहट के साथ याद किया जाना पसंद करेंगे, न कि आंसुओं के साथ.” साथ ही ऋषि कपूर के परिवार ने उनके फैंस को सलाह दी है और कहा, “इस घड़ी में हम यह भी अच्छी तरह समझते हैं दुनिया एक बहुत ही मुश्किल समय से गुजर रही है और इस समय सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने पर कई प्रतिबंध भी हैं. हम उनके सभी प्रशंसकों, दोस्तों, परिवारजनों और शुभचिंतकों से अनुरोध करते हैं कि वो क़ानून का सम्मान करें.”

Rishi Kapoor and wife Neetu Singh

बता दें कि ऋषि कपूर को बुधवार यानी 29 अप्रैल 2020 को एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऋषि कपूर को सांस लेने में समस्या हो रही थी. कैंसर से जूझ रहे महान कलाकार ऋषि कपूर आख़िरकार ज़िंदगी की जंग हार गए. ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड से लेकर उनके फैंस तक सभी दुखी हैं. दो दिनों में बॉलीवुड ने दो महान कलाकारों को खो दिया है. 29 अप्रैल 2020 को बॉलीवुड ने एक्टर इरफान खान को खोया और इरफान के निधन के 1 दिन बाद ही 30 अप्रैल को ऋषि कपूर नहीं रहे. एक के बाद एक बॉलीवुड के दो महान कलाकारों का निधन बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

ऋषि कपूर खाने के बहुत शौक़ीन थे, उनके साथ बाहर खाना खाते समय नीतू कपूर ने ये फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा था- “एक लंबे आरसे के बाद बाहर खाना बहुत स्पेशल हो जाता है! आप हर लम्हे और हर डिश का लुत्फ़ उठाते हैं. “