फिल्म समीक्षा- एन एक्शन हीरो/फ्र...

फिल्म समीक्षा- एन एक्शन हीरो/फ्रेडी (Movie Review- An Action Hero/Freddy)

आयुष्मान खुराना और कार्तिक आर्यन दोनों ने ही अपनी-अपनी फिल्मों में दमदार अभिनय के जलवे दिखाए हैं. एन एक्शन हीरो में आयुष्मान ने लीक से हटकर काम किया है. अक्सर उनकी फिल्में सिंपल, संदेशवाली और मनोरंजन से भरपूर रहती हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अपना अलग ही दमखम दिखाया है. फिल्म में आयुष्मान खुराना मानव के क़िरदार में हैं, जो एक सुपरस्टार अभिनेता है, जिसकी अपनी फैन फॉलोइंग है. वो यूथ आइकॉन है. आयुष्मान ने मानव की भूमिका में अपने लाजवाब अभिनय से हर किसी को प्रभावित किया. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि आयुष्मान खुराना द्वारा हरियाणा में फिल्म शूटिंग के दौरान कहासुनी होने पर भूरा जिसकी भूमिका में जयदीप अहलावत है, जो बाहुबली हैं के भाई विक्की की हत्या हो जाती है. मीडिया और तमाम कोर्ट-कचहरी के डर से मानव लंदन भाग जाते हैं. जहां पर भूरा भी अपने भाई की खून का बदला लेने के लिए मानव का पीछा करते हुए पहुंच जाता है.
फिर शुरू होता है असली एक्शन, आयुष्मान का ख़ुद को बचाना और जयदीप का उन पर अटैक करना. लंदन की सड़कों पर एक्शन सीन्स और सिनेमैटोग्राफी देखने लायक है. अक्षय कुमार के प्रशंसकों के लिए उनका स्पेशल एपीरियंस अलग ही जादू बिखेरता है. फिल्म में मीडिया, ट्रोलर्स, फिल्म इंडस्ट्री पर अच्छा कटाक्ष किया गया है.


क्या आयुष्मान जयदीप से बच पाते हैं यह तो फिल्म देखकर जान पाएंगे. फिल्म के गाने और सिनेमैटोग्राफी ख़ूबसूरत हैं. आयुष्मान खुराना का मलाइका अरोड़ा के साथ का गाना आप जैसा कोई… आकर्षक है. यह गीत एक अलग ही समां बांध देता है. वहीं नोरा फतेही के साथ वाला आइटम सॉन्ग भी धमाकेदार है. कुछ अलग और ख़ास देखनेवालों के लिए ख़ासकर आयुष्मान खुराना के फैंस के लिए खास तोहफा है यह फिल्म. निर्देशक अनिरुद्ध अय्यर ने अपनी पहली ही फिल्म को लाजवाब बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी.


यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया और टिक टॉक स्टार मेघा ठाकुर का महज़ 21 की उम्र में हुआ निधन, पैरेंट्स ने इमोशनल पोस्ट शेयर कर दी जानकारी… इस अचानक हुई मौत से फैंस भी हैं सदमे में… (Social Media And TikTok Star Megha Thakur Dies At 21)

‘फ्रेडी’ में कार्तिक आर्यन ने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को बांधे रखा है. इस साइको थ्रिलर फिल्म में कई उतार-चढ़ाव और दिलचस्प मोड़ देखने को मिलते हैं. कैसे एक दांत का डॉक्टर प्रेमी से किलर बन जाता है देखने क़ाबिल है.

कहानी एक पारसी परिवार से संबंधित फ्रेडी यानी कार्तिक आर्यन की है. जिसकी उम्र बढ़ती जा रही है और पिछले पांच साल से वह अपने लिए सोलमेट जीवनसाथी ढूंढ़ रहा है. उसके रिश्तेदारों का भी दबाव है. कई बार उसकी सादगी-भोलेपन और शादी को लेकर मज़ाक उड़ाया जाता है. ऐसे में आलया एफ. का उसकी ज़िंदगी में आना, दोनों का क़रीब आना, प्यार होना, आलया के पति की मौत… एक से एक रोमांचक हालात पैदा करते हैं. फ्रेडी का अपने अंदाज़ में बेवफ़ाई, धोखे का बदला लेना हैरान कर देता है. कार्तिक आर्यन के रोल का ग्रे शेड लोगों को बांधे रखता है. आलया के पति की मौत के बाद कई हैरान कर देनेवाले राज़ खुलते चले जाते हैं, जिसे डिज़नी प्लस हॉटस्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखकर ही एंजॉय किया जा सकता है. शशांक घोष का डायरेक्शन काबिल-ए-तारीफ़ है.


एन एक्शन हीरो हो या फ्रेडी दोनों ही फिल्मों के अलग और स्पेशल ट्रीटमेंट की वजह से दर्शक दोनों का ही भरपूर आनंद ले सकते है.
इसलिए दोनों ही फिल्मों की रेटिंग 3 स्टार है.
रेटिंग: 3***

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: केआरके का दावा, ब्रह्मास्त्र के बाद करण जौहर ने की थी सुसाइड करने की कोशिश, मुकेश अम्बानी से लिया 300 करोड़ का लोन (KRK Claims Karan Johar Tried Committing Suicide After Brahmastra’s ‘Huge Loss’, Mukesh Ambani Loaned Him 300 Crore)

×