फिल्म रिव्यू: चूचा के अलावा ‘फुकरे रिटर्न्स’ में नहीं है दम (Movie Review: Fukrey Returns)

फिल्म: फुकरे रिटर्न्स

स्टारकास्ट: पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, अली फज़ल, मंजू सिंह, रिचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी, विशाखा सिंह, प्रिया आनंद और राजीव गुप्ता

निर्देशक: मृगदीप सिंह लांबा

रेटिंग: 2.5 स्टार

Movie Review, Fukrey Returns

साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म फुकरे की रीमेक है फुकरे रिटर्न्स. फुकरे के किरदार, कहानी और गानों को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. प्रोड्यूसर फरहान अख्तर की फिल्म फुकरे रिटर्न में भी क्या फुकरे जैसी बात है? आइए जानते हैं.

कहानी

जहां फुकरे ख़त्म हुई थी, वहीं से शुरू होती है फुकरे रिटर्न्स की कहानी वहीं से शुरू होती है. भोली पंजाबन जेल से छूटती है फुकरों की लाइफ को बदलकर रख देती है. हन्नी (पुलकित सम्राट), चूचा (वरुण शर्मा), जफर (अली फैज़ल) और लाली (मनजोत) मज़े से अपनी ज़िंदगी जी रहे होते हैं. लेकिन भोली पंजाबन के आने के बाद सब बदल जाता है. भोली पंजाबन फुकरों को जमकर टॉर्चर करती है. इस बार चूचा के सपने कैसे इन सबको भोली पंजाबन से बचाते हैं, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

किसी की ऐक्टिंग में है दम?

पिछली फिल्म की तरह इस फिल्म में भी चूचा का किरदार मज़ेदार है. वरुण शर्मा के चूचा के किरदार को आप इस फिल्म की जान कह सकते हैं. भोली पंजाबन यानी रिचा चड्ढा का अभिनय भी दमदार है. बाक़ी कलाकारों का अभिनय भी ठीक है.

फिल्म की कमज़ोर कड़ी

  • फिल्म का निर्देशन कमज़ोर है. इंटरवल के बाद तो फिल्म और भी बोरिंग हो जाती है.
  • फिल्म के गाने भी इस फिल्म को संभाल नहीं पाए.
  • स्टोरी और स्क्रीनप्ले भी कमज़ोर है.
  •  कॉमेडी फिल्म से हंसी के सीन्स ही गायब हैं. जो कॉमिक सीन्स हैं, उन्हें देखकर हंसी नहीं आती है.

यह भी पढ़ें: न्यूली मैरिड कपल ज़हीर और सागरिका के रोमांटिक हनीमून पिक्चर्स…

फिल्म देखने जाएं या नहीं? 

बॉक्स ऑफिस फइलहाल सूना पड़ा है, ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर  अगर आपने फुकरे देखी है, तो इस फिल्म को देखकर इसके पहले पार्ट का मज़ा किरकिरा न करें. ये फिल्म अगर आप नहीं भी देख पाते हैं, तो कोई ख़ास फर्क़ नहीं पड़ेगा और आपके टिकट के पैसे भी बच जाएंगे.

[amazon_link asins=’B00E00FICQ,B077Z8R78S’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’4f9d6962-dc06-11e7-9ef0-4d0a38f7eea1′]