फिल्म रिव्यू: बेनूर है ‘नूर’, ‘मातृ’ है दमदार फिल्म (Movie Review: Noor And Maatr)

 फिल्म- नूर

स्टारकास्ट-  सोनाक्षी सिन्हा, कनन गिल, पूरब कोहली, शिबानी दांडेकर

निर्देशक- सुनील सिप्पी

रेटिंग- 2 स्टारnoor-movie

बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार को दो महिला प्रधान फिल्में रिलीज़ हुई हैं- नूर और मातृ. आइए जानते हैं कौन-सी फिल्म है पैसा वसूल.

सबसे पहले बात नूर की. सोनाक्षी सिन्हा के आसपास रची गई है फिल्म की कहानी. पाकिस्तानी राइटर सबा इम्तियाज के नॉवेल कराची! यू आर किलिंग मी पर बनी ये फिल्म कुछ नया नहीं परोस पाई है. कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, बोरिंग होती चली जाती है. सोनाक्षी सिन्हा नूर के किरदार में हैं, जो कि एक फ्रीलांस इंटरनेट जर्नलिस्ट की भूमिका में हैं. नूर को लाइफ से जुड़ी स्टोरिज़ करनी है, लेकिन उसका बॉस उसे दूसरी स्टोरिज़ कवर करने के लिए कहता है, जिसमें उसे कोई इंट्रेस्ट नहीं. एक दिन नूर के हाथ लगती है एक अच्छी स्टोरी, लेकिन उसकी वजह से नूर की जान ख़तरे में पड़ जाती है. एक गलती उसकी लाइफ बदल कर रख देती है.

कहानी शुरू से ही लंबी लगने लगती है. सोनाक्षी के किरदार का इंट्रोडक्शन बेहद ही लंबा और बोरिंग है. इसके अलावा नूर बेहद ही धीमी फिल्म है.

बात करें अगर फिल्म के गानों की तो गाने अच्छे हैं, इसके अलावा फिल्म का कैमरा वर्क भी अच्छा है. अगर इस वीकेंड पर आपके पास करने को कुछ भी नहीं, तो एक बार जा सकते हैं नूर देखने. वैसे अगर ये फिल्म न भी देखें, तो ख़ास फ़र्क़ नहीं पड़ेगा.

 

Mumbai-HC-orders-stay-on-release-of-Raveena-Tandons-comeback-film-Maatr

 फिल्म- मातृ

स्टारकास्ट- रवीना टंडन, मधुर मित्तल, दिव्या जगदाले, रुशाद राणा, अनुराग अरोड़ा, अलीशा ख़ान, शैलेन्द्र गोयल

निर्देशक-  अश्तर सैय्यद

रेटिंग- 3.5 स्टार

मातृ बेहद ही गंभीर फिल्म है. फिल्म मां के बदले की कहानी है. मां के रोल मे रवीना टंडन बेहद ही दमदार लग रही है. कई सालों बाद रवीना कमबैक कर रही हैं फिल्मों में, ऐसे में उन्होंने कमबैक के लिए बहुत ही दमदार सब्जेक्ट चुना है. एक मां के सामने उसकी बेटी का बलात्कार हो जाता है. इसके बाद कैसे एक मां सत्ता में बैठे दबंगों से बदला लेती है, यही है फिल्म की कहानी.

रवीना की ऐक्टिंग बेहतरीन है. फिल्म का स्क्रीनप्ले भी कमाल का है. ये फिल्म एक सेंकंड के लिए भी आपको जगह से हिलने नहीं देगी. फिल्म का निर्देशन भी कसा हुआ है.

अगर आप को एक अच्छी फिल्म और बेहतरीन ऐक्टिंग देखनी है, तो ज़रूर देखने जाएं मातृ. ये फिल्म आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी.