Film Review: बड़ा बजट, फिर भी रईसी में रह गई थोड़ी-सी कमी! (Movie Review: Raees)

फिल्म- रईस (Raees)
स्टारकास्ट- शाहरुख खान, माहिरा खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, आर्या बब्बर, विवेक वासवानी, ज़ीनत अमान, ज़ाकिर हुसैन.
निर्देशक- राहुल ढोलकिया
रेटिंग- 3 स्टार  Raees-1-4 (1)
कहानी
फिल्म की कहानी 80 के दशक में सेट की गई है. रईस (शाहरुख खान) और उसकी मां (शीबा चड्ढा) गरीबी में जीवन बिताते हैं. पैसे कमाने के लिए रईस देसी शराब का काम शुरू करता है. दिल का साफ़ और दिमाग से तेज रईस लाइफ में बड़ा बनना चाहता है. वो शराब का धंधा शुरू कर देता है. लेकिन जैसा कि हिंदी फिल्मों में होता है, एंट्री होती है एक पुलिस वाले की. एस पी जयदीप अम्बालाल मजूमदार (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) रईस के पीछे पड़ जाता है. आगे क्या होता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़गी.
फिल्म की यूएसपी और दमदार ऐक्टिंग 
शाहरुख खान ये नाम ही काफ़ी है. शाहरुख रईस की भूमिका में ज़बरदस्त लग रहे हैं. रईस के किरदार में उन्होंने जान फूंक दी है.
नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी अपनी ऐक्टिंग से शाहरुख को बराबर की टक्कर दे रहे हैं. फिल्म पर उनकी पकड़ भी शाहरुख की ही तरह मज़ूबत है.
फिल्म की तीसरी यूएसपी है डायलॉग्स. दमदार डायलॉग्स ने इस फिल्म को ख़ास बना दिया है. थिएटर्स में रईस के डायलॉग्स पर जमकर तालियां बजी हैं.
सनी लिओनी का आइटम सॉन्ग भी पर्दे पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा.
कमज़ोर कड़ी
फिल्म की कहानी नई नहीं है. गरीबी में पला-बढ़ा एक लड़का जुर्म की दुनिया में पहुंच जाता है और एक पुलिस वाला उसके पीछे पड़ जाता है. ये शाहरुख का कमाल है कि उन्होंने इस कहानी को नए अंदाज़ में पेश किया. फिल्म की एडिटिंग में भी थोड़ी कमी नज़र आती है. माहिरा खान पूरी तरह से एक्सप्रेशनलेस थीं. फिल्म का बजट बड़ा था, लेकिन फिर भी फिल्म उतनी रईस नहीं लगी, जितनी लगनी चाहिए थी.
फिल्म देखने जाएं या नहीं
अगर आप शाहरुख खान के फैन हैं, तो ये फिल्म देखने जा सकते हैं. एक्शन से भरपूर मसाला एंटरटेनर रईस आपको निराश नहीं करेगी.
– प्रियंका सिंह