मूवी रिव्यू- सीक्वल का दमदार डबल धमाका- फोर्स 2/तुम बिन 2 (Movie sequels bring double the entertainment- Force 2/Tum Bin 2)

Movie Review

रोमांस, एक्शन, थ्रिल… से भरपूर सीक्वल मूवीज़

 

फोर्स 2- काफ़ी समय से सीक्वल मूवी की सीरीज़ की धूम रही है, फिर चाहे वो रॉक ऑन 2 हो या आज रिलीज़ हुई तुम बिन 2 और फोर्स 2. इन फिल्मों से जुड़ी दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों ही फिल्में नोटबंदी के माहौल में रिलीज़ हुई हैं, इसके बावजूद दोनों को ही दर्शकों का अच्छा साथ मिला है.

फोर्स 2 में एक बार फिर जॉन अब्राहम ने अपने एक्शन और थ्रिलिंग परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया. उस पर सोनाक्षी सिन्हा के दमदार फाइट सीन्स तो मानो सोने पे सुहागा है. फिल्म का म्यूज़िक और बैकग्राउंड स्कोर फिल्म को आगे बढ़ाने और बांधे रखने में अहम भूमिका निभाता है.
फिल्म ऐसे रॉ एजेंट्स पर आधारित है, जो देश की रक्षा करते हुए गुमनामी जीवन जीते हैं या फिर अचानक से गायब हो जाते हैं यानी दुश्मनों द्वारा मारे जाते हैं, जो इन जाबांजों को सही मायने में श्रद्धांजलि भी है.
अभिनव देव का बेहतरीन निर्देशन, जॉन, सोनाक्षी, ताहिर राज भसीन की क्लासिक अदाकारी, बुडापेस्ट, शंघाई के आकर्षक लोकेशन्स, चौंकानेवाले एक्शन फिल्म के स्तर को बहुत ऊंचा उठा देते हैं.

तुम बिन 2- प्यार, रोमांस और संगीत हमेशा ही एवरग्रीन रहा है. तभी तो 2001 में सुपरहिट रही तुम बिन की सीक्वल तुम बिन 2 को भी उतना ही पसंद किया जा रहा है. नए या फिर बड़े स्टारों के बिना फिल्म बनाना रिस्की रहता है. इसके बावजूद निर्देशक अनुभव सिन्हा ने न केवल ख़ूबसूरत
रोमांटिक फिल्म बनाई, बल्कि कलाकारों से भी अच्छा काम लिया, फिर चाहे वो नवोदित आशिम गुलाटी हो या फिर नेहा शर्मा व आदित्य सील. कंवलजीत सिंह का अभिनय दिल को छूता है.
मोहब्बत का सुरूर, मखमली संगीत, प्यार-रिश्ते के ताने-बाने, स्कॉटलैंड का रोमानी दृश्य हमें एक अलग ही दुनिया में ले जाता है. फिल्म की यूएसपी इसका म्यूज़िक है, ख़ासकर जगजीत सिंह द्वारा गाए कोई फ़रियाद… गाने को रेखा भारद्वाज द्वारा तेरी फ़रियाद के रूप में रिक्रिएट करना.
नोटबंदी के बाद देशभर में हो रही परेशानी, तनाव व भागमभाग के बीच ये दोनों ही मूवीज़ न केवल दिलोदिमाग़ को तरोताज़ा कर देते हैं, बल्कि ख़ुशियों व सुकून के पल भी जुटाते हैं.

दोनों ही मूवीज़ की रेटिंगः 3 स्टार
– ऊषा गुप्ता