नकुल मेहता का 11 महीने का बेटा स...

नकुल मेहता का 11 महीने का बेटा सूफी रहा कोविड ICU में, मां जानकी ने बेटे की बिगड़ी तबीयत पर लिखा इमोशनल नोट, कहा- इस नन्हे से शरीर को इतनी शक्ति कहां से मिली… (Nakuul Mehta’s Wife Jankee Parekh Pens Emotional Note On Son Sufi’s Covid Diagnosis, How 11 Month Old Sufi Fought With Virus, Mom Shares Whole Story)

बड़े अच्छे लगते हैं में राम कपूर का रोल कर रहे एक्टर नकुल मेहता पिछले दिनों COVID पॉज़िटिव हो गए थे और उन्होंने इंस्टा पर अपना हेल्थ अपडेट भी फैंस को दिया था. अब उनकी पत्नी जानकी और उनका 11 महीने का बेटा नन्हा सूफी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सूफी की तबीयत और स्ट्रगल को लेकर जानकी ने इंस्टा पर भावुक नोट शेयर किया है.

जानकी ने लिखा कि आप में से ज़्यादातर लोग तो जानते ही होंगे कि मेरे पति को दो हफ़्ते पहले कोरोना हुआ था और मुझेमें भी इसके लक्षण कुछ दिनों बाद दिखाई दिए. मुझे लगा था कि बहन की शादी में शामिल न हो पाना सबसे बुरा है लेकिन तब ये नहीं जानती थी मैं कि आनेवाला हफ़्ता मेरी ज़िंदगी के सबसे मुश्किलों भरे दिनों से भरा होगा. कोविड ने मुझे ये एहसास कराया कि इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता. मेरे पॉज़िटिव होने के बाद सूफी को बुख़ार होने लगा जो दवाओं और पानी की पट्टियों के बाद भी कम होने का नाम ही नहीं ले रहा था.

आधी रात को हम उसे अस्पताल लेकर गए जब उसका बुख़ार 104.2 से भी ऊपर चला गया. इसके बाद आईसीयू में मैंने अपने बच्चे के साथ सबसे मुश्किल दिन गुज़ारे. मेरा बच्चा इन सबसे गुज़रा. एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाने तक बुख़ार कम करके के लिए ब्लड टेस्ट से लेकर एंटीबायोटिक्स, आरटीपीसीआर और इंजेक्शन लगाने तक उसके नन्हे से शरीर ने सब सहा.

मैं हैरान होती कि इस नन्हे से शरीर में इन सबका सामने करने की ताक़त कहां से आई. अस्पताल में बेटे की सम्भालते हुए मैं खुद बुरी तरह थक गई थी और तब ये एहसास नहीं था कि ये थकान इसलिए है क्योंकि मैं खुद भी कोरोना पॉज़िटिव हूं.

जानकी ने इस पोस्ट में ख़ासतौर से अपनी नैनी का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने इस दौरान उनका साथ दिया. जानकी ने लिखा कि तीन दिन बाद सूफी का बुख़ार कम हुआ और मैं अपनी नैनी की भी शुक्रगुज़ार हूं? उन्होंने कोविड आईसीयू में आकर सूफी की देखभाल का फ़ैसला लिया. इसके लिए उनका शुक्रिया. जब मेरा शरीर जवाब दे चुका था तब उन्होंने सूफी को सम्भाला.

×