कंगना रनौत ही नहीं, अपने रो...

कंगना रनौत ही नहीं, अपने रोल के लिए ये 9 स्टार्स भी बढ़ा चुके हैं अपना वजन (Not Only Kangana Ranaut, These 9 Bollywood Actors Also Put On Extra Kilos For A Role)

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘थलाइवी’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है और फ़िल्म में जयललिता का किरदार निभाने वाली कंगना का लुक हर जगह चर्चा में छाया है. ‘थलाइवी’ के लिए कंगना ने गजब का ट्रांसफोर्मशन किया है और इस रोल के लिए उन्होंने 20 किलो तक वजन बढ़ाया था, जो कि ट्रेलर में साफ दिख भी रहा है.

Kangana Ranout

अपने रोल के लिए कंगना के इस मेहनत की सभी तारीफ कर रहे हैं. वैसे कंगना पहली एक्टर नहीं हैं, जिन्होंने अपने रोल को रियलिस्टिक बनाने के लिए वज़न बढ़ाया हो. कई बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों की खातिर अपना वजन 10 से लेकर 30 किलो तक बढ़ा चुके हैं. आइये देखते हैं कौन कौन है इस लिस्ट में शामिल.

आमिर खान

Aamir Khan

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने फिल्म ‘दंगल’ में महावीर फोगाट वाले किरदार के लिए 30 किलो से वज़न बढ़ाया था. फ़िल्म में उनके लुक को देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

सलमान खान

Salman Khan

सलमान खान जो अपनी फ़िज़िक और फिटनेस को लेकर बहुत ज़्यादा अलर्ट रहते हैं, ने भी ‘सुल्तान’ फिल्म के कुछ सीन्स के लिए 25 किलो वज़न बढ़ाया था. फिल्म में खुद को बड़ी उम्र का दिखाने के लिए सलमान ने ये बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया था.

विद्या बालन

Vidya balan

विद्या बालन का हालांकि हार्मोनल प्रॉब्लम की वजह से बाद में काफी वेट बढ़ गया था, और उन्हें बॉडी वेट के लिए काफी ट्रोल भी किया जाता है. लेकिन जब विद्या ने ‘द डर्टी पिक्चर’ साइन की थी, तब वो दुबली पतली हुआ करती थीं और इस फ़िल्म के लिए उन्होंने 12 किलो वज़न एक्सट्रा बढ़ाया था. सिल्क स्मिता के रोल को रियल बनाने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी और इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त के किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए रणबीर कपूर ने काफी मेहनत की थी. इसके लिए रणबीर ने पहले 10 किलो वजन घटाया और फिर संजय दत्त के जीवन से जुड़े दूसरे पहलू को दर्शाने के लिए उन्हें 15 किलो वजन बढ़ाना भी पड़ा था, ताकि वह संजू बाबा के किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय कर सकें.

विकी कौशल

Vicky Kaushal

भारतीय फौज द्वारा एलोसी-पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही इस फिल्म ‘उरी’ में अपने रोल के लिए खुद को फिट बनाने के लिए विकी कौशल ने भी 15 किलो वजन बढ़ाया था और उनकी मेहनत रंग भी लाई और फ़िल्म सुपर डुपर हिट हो गई.


भूमि पेडनेकर

Bhumi Pednekar

भूमि पेडनेकर ने अपने करियर की शुरुआत में ही इस चैलेंज को एकसेप्ट किया था. अपनी डेब्यू फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ में भूमि ने 85 किलो की एक मोटी महिला का रोल प्ले किया था, जिसके लिए उन्होंने 30 किलो तक वज़न बढ़ाया था.

फरहान अख्तर

Farhan Akhtar

फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ हुआ है. इस फिल्म में फरहान एक बॉक्सर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में अपने रोल को रियलिस्टिक बनाने के लिए फरहान ने कड़ी मेहनत की थी और उन्होंने अपना 15 किलो वजन सिर्फ छह हफ्तों में बढ़ाया था. ये फ़िल्म जल्दी ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी.

राजकुमार राव

Raj Kumar Rao

राजकुमार राव का नाम उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है जो अपने किरदार के साथ कोई समझौता नहीं करते. उन्होंने भी वेबसीरीज़ ‘बोस’ के लिए 11 किलो वज़न बढ़ाया था और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. इतना ही नहीं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसा दिखने के लिए उन्होंने अपना आधा सिर भी मुंडवा लिया था.

कृति सेनन

Kriti Sanon

कृति सेनन भी अपने रोल के लिए जमकर मेहनत करने लगी हैं. अपनी अंडर प्रोडक्शन फिल्म ‘मिमि’ में कृति सेरोगेट मदर के रोल में नज़र आएंगी और इस रोल में फिट बैठने के लिए कृति 15 किलो तक वज़न बढ़ाने को राजी हो गई हैं.