पीएम के ‘मन की बात...

पीएम के ‘मन की बात’ में महिला शक्ति का बोलबाला;अभिनेत्रियों ने किया ‘नारी शक्ति’ को सलाम (PM Praises Women in ‘Man ki Baat’, Actresses Salutes ‘Nari Shakti’)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ फिल्म सेलिब्रिटीज के मन को भी भा गयी है. 31 जनवरी के उनके ‘मन की बात’ में वीमेन एम्पावरमेंट और महिलाओं के बढ़ते योगदान की जमकर सराहना की गयी जो आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड की फेमल स्टार्स के मन में भी घर कर गयी. इसलिए सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ में महिला सशक्तिकरण का नारा लगते हुए अपने सोशल अकॉउंट पर नारी शक्ति की तस्वीरें पोस्ट कर नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया. . करीना कपूर ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘कमर्शियल फ्लाइट को नॉन स्टॉप उड़ाने से लेकर रिपब्लिक डे परेड में भाग लेने तक हर क्षेत्र महिलाओं का योगदान लगातार बढ़ता जा रहा है. देश की बेटी आज निडर, बहादुर है. देश को प्रगति के पथ पर ले जाने और उसे बनाने में देश की बेटी का बराबरी का योगदान है.’#वूमेन सपोर्टिंग वूमेन.

Man ki Baat
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Kareena Kapoor
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में देश की बेटियों के सराहनीय योगदान और हर क्षेत्र में उनके बढ़ते कदम की काफी तारीफ की है.इसी बात को काफी पसंद आयी है. एकता कपूर ने तो अपनी पोस्ट में सलूट करते हुए हर क्षेत्र में आगे बढ़ती महिलाओं के नाम और उनकी तस्वीरें भी शेयर कर दी हैं. एकता ने सबसे पहले बंगलुरु से सेन फ्रांसिस्को तक पहली नॉन -स्टॉप फ्लाइट उड़ाने वाली पायलट कैप्टन ज़ोया अग्रवाल और उनकी टीम की तारीफ की है. एकता ने रिपब्लिक डे पर एयर फोर्स पायलट भावना कैंथ द्वारा फाइटर प्लेन को फ्लाईपास्ट करने पर बधाई दी. भावना का जिक्र नरेंद्र मोदी ने अपनी ‘मन की बात’ में भी किया.

Man ki Baat
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

एकता कपूर ने देश में अद्भुत योगदान दे रही महिलाओं की जमकर तारीफ की और हर बंदिशों को तोड़ते हुए आगे बढ़ने पर उन्हें सलूट भी किया. महामारी के दौरान गांव में अपना ग्रुप बनाकर चावल की मिल खुद शुरू करने वाली सशक्त महिला मीना के बारे में भी एकता ने लिखा और उनके साहस को खूब सराहा. ‘मन की बात’ में नारी शक्ति के उदहारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सुनकर सभी महिलाओं में जोश और ख़ुशी का माहौल है. इसलिए आम जनता के साथ अभिनेत्रियां भी इसे खूब सपोर्ट कर रही हैं.