Breaking: नहीं रहे गजोधर भैया रा...

Breaking: नहीं रहे गजोधर भैया राजू श्रीवास्तव, 41 दिनों तक ज़िंदगी और मौत से संघर्ष करने के बाद हार गए ज़िंदगी की जंग (Raju Srivastava passes away at the age of 58, Comedian was on ventilator since 10th August)

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन हो गया है. वे पिछले 41 दिनों से हॉस्पिटल में एडमिट थे और उनकी हालत क्रिटिकल बनी हुई थी. हालांकि इस बीच कई बार न्यूज़ आई कि उनकी हालत में धीरे धीरे ही सही, पर सुधार हो रहा था, लेकिन 41 दिनों तक लगातार वो ज़िंदगी से जंग हार गए और 58 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली. थोड़ी देर पहले ही उनके परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की है.

10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को दिल्ली के होटल के जिम में एक्सरसाइज करते हुए कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद से वह दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. राजू श्रीवास्तव को पिछले 41 दिनों से होश नहीं आया था. डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगातार लगी हुई थी. राजू श्रीवास्तव के परिवार वाले ईश्वर से उनकी सलामती के लिए दुआ कर रहे थे. उन्होंने गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेक कर राजू के जल्दी स्वस्थ होने के लिए दुआ मांगी थी. काशी विश्ववनाथ धाम और महाकाल की नगरी उज्जैन में राजू की सलामती के लिए महामृत्युंजय जाप किए जा रहे थे. लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशें, उनके परिवार, करीबियों और लाखों फैंस की दुआएं काम नहीं आईं और 41 दिन तक जीवन मृत्यु से संघर्ष कर रहे राजू श्रीवास्तव आखिरकार जीवन से ये जंग हार गए.

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था, जो खुद एक कवि थे और बलाई काका के नाम से मशहूर थे. पिता से ही राजू को भी ये हुनर मिला. वह बचपन से ही अच्छी मिमिक्री किया करते थे. बचपन में ही उन्होंने कॉमेडियन बनने का सपना देखना शुरू कर दिया. इस सपने को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कई स्टेज शो, टीवी शो में काम किया. राजू श्रीवास्तव ने अमिताभ बच्चन की शानदार मिमिक्री कर टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और अपने टैलेंट के बल पर घर घर् में मशहूर हुए. राजू श्रीवास्तव अपने पीछे पत्नी शिखा श्रीवास्तव और दो बच्चों अंतरा और आयुष्मान को छोड़ गए हैं.

×