जीवनसाथी को अंतिम विदाई देते हुए...

जीवनसाथी को अंतिम विदाई देते हुए फूट-फूटकर रोई शिखा श्रीवास्तव, पिता के निधन के बाद बेटी अंतरा ने पहली बार दी प्रतिक्रिया (Raju Srivastav’s Inconsolable Wife Shikha Bid Tearful Adieu To Her Life Partner, Daughter Antara Reacts For The First Time After Comedian’s Death)

सबको जीवनभर हँसानेवाले राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) सबको रुलाकर चले गए. राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर आज दिल्ली के निगम बोध घाट पर पंचतत्व में विलीन (Raju Srivastava/Funeral & Last Rites) हो गया. उनके बेटे आयुष्मान ने राजू श्रीवास्तव को मुखाग्नि दी. कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को फैमिली और उनके दोस्तों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दे कर उन्हें विदा किया.

राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा दशरथपुरी स्थित उनके भाई के घर से निकली थी. इस दौरान अपने जीवनसाथी को अंतिम विदाई देते हुए उनको पत्नी शिखा श्रीवास्तव (Raju Shrivastav’s wife Shikha) बेहद इमोशनल हो गईं. 29 सालों का साथ यूं छूट जाना… साथी को हमेशा के लिए खो देना, ये दुख सहना आसान नहीं है. शिखा श्रीवास्तव के लिए भी ये आसान नहीं था. 10 अगस्त से 41 दिनों तक साए की तरह हॉस्पिटल में पति के साथ रहनेवाली शिखा पति की मौत से टूट गई हैं. पति की अंतिम यात्रा में पति को अंतिम विदाई देते हुए शिखा फूट-फूटकर रो रही थीं. कपड़े से चेहरे को ढके हुए वो लगातार रोये जा रही थीं और परिवार वाले उन्हें लगातार ढांढ़स बांधते नज़र आ रहे थे.

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद शिखा श्रीवास्तव ने उनके बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मैं बात करने की हालत में नहीं हूं. मैं बस इतना कह सकती हूं कि उन्होंने बहुत संघर्ष किया. मुझे उम्मीद थी कि वह इससे बाहर आ जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. वो सच्चे फाइटर थे.”

दूसरी तरफ पिता के निधन के बाद बेटी अंतरा ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है. राजू श्रीवास्तव को याद कर अंतरा बहुत भावुक हो गई. राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा (Raju Shrivastav’s daughter Antara) ने सोशल मीडिया पर पिता के निधन के बाद पहली बार रिएक्शन दिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी उन सभी लोगों की पोस्ट का स्क्रीनशॉट किया है, जिन्होंने राजू के निधन पर शोक जताया है. साथ ही अंतरा ने सभी लोगों को धन्यवाद भी कहा है जो इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े रहे, उन्हें हिम्मत बंधाया.

बता दें कि राजू श्रीवास्तव की सेहत से जुड़ी अपडेट्स अंतरा लगातार फैंस के साथ शेयर कर रही थीं और पिता के साथ हॉस्पिटल में बनी हुई थीं.

58 साल के राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त से कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे. तभी से लगातार उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. वो वेंटीलेटर पर थे और धीरे धीरे ही सही उनकी हालत में हलका सा सुधार दिख रहा था, लेकिन कल सुबह उन्हें एक बार फिर अटैक आया और इस बार उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनके निधन से उनके फैंस से लेकर फैमिली तक सदमे में है और लगातार अपने प्रिय कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कई कलाकार और मशहूर हस्तियों ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है. इनमें पीएम मोदी से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन और आमिर खान जैसे कलाकार भी शामिल हैं.

×