वर्ल्ड सुपर सीरीज़ फाइनल्स: रियो हार का बदला जीत से लिया पी.वी. सिंधु ने (Rio final reply PV Sindhu won)

PV sindhu

रियो ओलिंपिक के फाइनल में कैरोलीना मारिन से फाइनल हारने के बाद पी. वी. सिंधु के मन में हार की वो कसक बरक़रार थी. उस हार को इसी साल जीत में बदलते हुए सिंधु ने दुबई में चल रहे वर्ल्ड सुपर सीरीज़ में कैरोलीना को हार की राह दिखाई. इसे कहते हैं जीत की हुंकार.

46 मिनट तक चले इस मैच को सिंधु ने 21-17, 21-13 से जीता. यह सिंधु की ग्रुप बी में दूसरी जीत थी, जिससे उन्होंने अंतिम चार में भी अपनी जगह पक्की कर ली. चीन की सुन यू अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप बी में शीर्ष पर रहीं, जबकि मारिन को अपने तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा.

शुरुआत में इस मैच में मारिन ने कई बार अपना दबदबा बनाने की कोशिश की, लेकिन सिंधु उन्हें अपनी धारा में बहा ले गईं. मारिन थोड़ी चीखते हुए भी दिखीं, लेकिन पहला सेट 21-17 से जीतकर सिंधु ने मारिन की कमर तोड़ दी.

वैसे इस मैच को देखने के बाद लग रहा था कि सिंधु के आगे मारिन कहीं टिक नहीं रही थीं. भले ही रियो ओलिंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट थीं मारिन, लेकिन इस मैच में वो सिंधु के सामने छोटे क़द की दिखीं.

इसे कहते हैं खेल. हार और जीत तो लगी ही रहती है. फिलहाल ये मैच सिंधु के नाम था. सेमीफाइनल में पहुंचकर सिंधु ने देश का मान बढ़ाया है.

– श्वेता सिंह