सुषमा स्वराज की अकस्मात मौत से शोक में डूबा बॉलीवुड, दिग्गजों ने इस तरह व्यक्त किया अपना दुख (#RIPSushmaSwaraj: Amitabh Bachchan, Anupam Kher, Parineeti Chopra, Karan Johar and other Bollywood celebs tweet condolences)

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रिय महिला नेता, सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का कल रात दिल्ली में दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से निधन हो गया. सुषमा स्वराज की मौत (Sushma Swaraj’s Death) की खबर से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. इस दिग्गज नेता और कुशल प्रवक्ता सुषमा स्वराज की अकस्मात मौत से बॉलीवुड के सितारों भी शोकग्रस्त हैं. बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों ने ट्वीट करके सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी.

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा एक अत्यंत दुखद समाचार ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता. आत्मा की शांति के लिए , प्रार्थना… बोमन ईरानी ने ट्वीट किया कि देश ने एक बहुच अच्छा नेता खो दिया. उनकी मरने की उम्र नहीं थी. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

Sushma Swaraj

वहीं अनुपम खेर ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा कि सुषमा जी के निधन की ख़बर ने मन को झकझोर दिया है. ऊपर वाला ऐसी शख़्सियत वाला इंसान बहुत मुश्किल से बनाता है. आज ना केवल देश ने, बल्कि पूरे विश्व ने एक महान महिला नेता को खो दिया है. मैंने अपने जीवन में ऐसे वक्ता ना सुना है और ना ही देखा है. ओम् शांति…

परिणिती चोपड़ा ने ट्वीट किया कि मैं सुषमा स्वराज की तरह की अंबाला कैंट से हूं. मुझे इस बात पर हमेशा गर्व होता था कि छोटे शहर की महिला ने इतनी ऊंचाइयां प्राप्त की और सबका नाम रौशन किया. सुषमा जी  आत्मा को भगवान शांति दें. उन्होंने मुझे व्यक्तिगत तौर प्रेरित किया.

 

लता मंगेशकर भी सुषमा जी की मौत से बहुत दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं सुषमा जी के आकस्मिक मौत से बेहद दुखी हूं. एक ईमानदार व संवेदनशील नेता, जिसे संगीत व कविता की भी अच्छी समझ थी और जो मेरी अच्छी दोस्त थी. हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद रखा जाएगा. बॉलीवुड प्रोड्यूसर करण जौहर ने ट्वीट किया भगवान सुषमा स्वराज की आत्मा को शांति दें. एक अद्भुत नेता, कुशल नेता व मिनिस्टर… इस कठिन समय में ईश्वर उनके परिवार को हिम्मत दें. अर्जुन कपूर ने ट्वीट किया कि भारत ने एक बहुत अच्छी नेता, मिनिस्टर व प्रभावशाली व्यक्तित्व को खो दिया. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

Sushma Swaraj

स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया कि सुषमा जी राजनीति में लोकतांत्रिक गौरव और ग्रेस की प्रतीक थी. वे एक कुशल वक्ता, ब्रिलिएंट सांसद और लोगों से जुड़नेवाली विदेश मंत्री थीं. उनका व्यक्तित्व प्रेरणास्पद था. मेरे विचार भले ही उनसे अलग थे, लेकिन मुझे उनके काम करने का तरीक़ा बहुत पसंद था.   सनी देओल ने ट्वीट किया कि मुझे सुषमा स्वराज के गुजरने का बहुत दुख है. वे हमारे देश की सबसे अच्छी नेताओं में से एक थीं और हमारे लिए बेहद खास थीं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

Sushma Swaraj

रितेश देशमुख ने यह फोटो ट्वीट करके दुख जताते हुए कहा कि महिला शक्ति को प्रणाम. आप हमेशा याद की जाएंगी. आप दिग्गजों के सामने भी हमेशा गर्दन ऊंची करके खड़ी रहीं. अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया कि रेस्ट इन पीस सुषमा जी. आप एक अद्भुत सांसद व नेता थीं, जो अपने संसदीय क्षेत्र के लिए हमेशा खड़ी रहती थीं. मैं आपको हमेशा मिस करूंगा और मुझे विश्वास है कि हर कोई आपको मिस करेगा.

ये भी पढ़ेंः विशाल तीन शादियां करना चाहता थाः मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli Reveals Vishal Aditya Singh Wanted To Have Three Marriages, Shares Her Side Of Story)