ट्रांसजेंडर समुदाय के सपोर्...

ट्रांसजेंडर समुदाय के सपोर्ट के लिए आगे आईं रुबीना दिलैक: ‘बिगबॉस’ फिनाले में पहने गाउन को ऑनलाइन सेल करके जुटाएंगी मदद (Rubina Dilaik Comes Forward To Support Transgender Community, Puts Her Finale Gown On Sale)

टीवी के पॉपुलर शो ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास में ‘सौम्या’ नाम के एक ट्रांसजेंडर का कैरेक्टर प्ले करके पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस और बिग बॉस 14 की विनर रुबिना दिलैक ने ट्रांसजेंडर्स के सपोर्ट में बड़ा कदम उठाया है और उनके लिए ‘बिगबॉस 14’ फिनाले में पहने गाउन की ऑनलाइन सेल करने का फैसला किया है.

Rubina Dilaik

रुबीना ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए लगातार काम करती रहती हैं और उनके हक में आवाज़ उठाती रहती हैं. चूंकि हर साल जून महीना प्राइड मंथ के तौर पर मनाया जाता है और पूरा महीना ही ट्रांसजेंडर्स को समर्पित होता है, तो रुबीना इस मौके पर ट्रांसजेंडर्स के लिए कुछ खास करना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने इस दिशा में बहुत बड़ा कदम उठाया है.

Rubina Dilaik

बिग बॉस फिनाले में रुबीना ने जो गाउन पहनी थी, अब वे उसका ऑनलाइन सेल करेंगी और इस सेल से मिले पैसे को ट्रांसजेंडर समुदाय के काम में इस्तेमाल करेंगी. इसके अलावा रुबीना ने अपनी और कई ड्रेसेस भी सेल के लिए रखी हैं, ताकि वो ज़्यादा से ज़्यादा पैसे इकट्ठे कर सकें और ज़्यादा से ज़्यादा हेल्प जुटा सकें.

Rubina Dilaik

इस बारे में बात करते हुए रुबीना ने कहा, मैं ट्रांसजेंडर समुदाय को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना चाहती हूँ और मैं हमेशा इस ओर लोगों का ध्यान खींचने और उनके लिए काम करने के नए तरीके ढूंढने की कोशिश में लगी रहती हूं.” रुबीना चाहती हैं कि इस समुदाय को केवल एक खास महीने(जून) तक सीमित न रखा जाए और इसके लिए लगातार कोशिशें की जाएं.

Rubina Dilaik

इसके अलावा रुबीना इन दिनों पति अभिनव शुक्ला को भी काफी मिस कर रही हैं, जो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ की शूटिंग के लिए केप टाउन में हैं. दोनों को एक-दूसरे से दूर हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है और रुबीना अब अभिनव को बहुत मिस कर रही हैं और अक्सर ही सोशल मीडिया पर अभिनव के लिए पोस्ट लिखकर उन्हें याद करती रहती हैं.