मॉर्डन हेयरकट… लंबी दाढ़ी… किसी ...

मॉर्डन हेयरकट… लंबी दाढ़ी… किसी खूंखार मुग़ल शासक से इंस्पायर्ड लुक… ‘आदिपुरुष’ में सैफ को रावण के लुक में देखकर भड़के यूजर्स, कहा- रावण नहीं मुगल शासक लग रहे हैं सैफ (Saif Ali Khan Gets Brutally For His Looks As Ravan in Adipurush, Netizens Say- Saif looks more like an IsIamic invader than Ravan)

साउथ स्टार प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीज़र रिलीज़ हो चुका है. मेकर्स ने फिल्म का टीजर और ग्रैंड पोस्टर भगवान राम की नगरी अयोध्या में आयोजित एक भव्य समारोह में जारी किया. फिल्म की पहली झलक में ही जहां भगवान राम के अवतार में प्रभास छा गए हैं. वहीं इस फिल्म में सैफ अपने लुक को जमकर ट्रोल हो रहे हैं और लोग उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं.

दरअसल सैफ अली खान इस फिल्म में ‘दशानन’ यानी रावण बने हैं. लेकिन टीजर रिलीज के बाद दर्शक खुश नजर नहीं आ रहे हैं. टीजर देखने के बाद सोशल मीडिया पर सैफ को रावण लुक्स को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है और ट्विटर पर हैशटैग रावण ट्रेंड करने लगा है.

ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष‘ की कहानी रामायण पर आधारित है. जिसमें प्रभास राम और सैफ अली खान लंकेश रावण बने हैं. लेकिन टीज़र में मॉर्डन हेयरकट, लंबी दाढ़ी और चेहरे पर खूंखार एक्सप्रेशन के साथ दर्शकों को लंकेश रावण बिल्कुल नहीं लग रहे हैं, बल्कि उनका रावण लुक्स मुगलों के किसी के खूंखार शासक से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है. इस बात को लेकर लोग गुस्से में आ गए हैं और ट्वीटर पर सैफ और ‘आदिपुरुष’ पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं.

यूजर्स का कहना है कि रावण एक हिन्दू ब्राह्मण थे, लेकिन आदिपुरुष में सैफ को देखकर लग रहा है कि रावण ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम को अपना लिया है. इसके अलावा टीज़र में सैफ अली खान को एक विशालकाय राक्षसनुमा परिंदे पर सवार दिखाया गया है. यूजर इस चीज़ से भी सहमत दिखाई नहीं दे रहे हैं. यूजर का कहना है कि रावण प्रकांड ब्राह्मण था, ना कि कोई राक्षस. इसके अलावा रावण का वाहन पुष्पक था ना कि कोई परिंदा. ऐसे में लोग आरोप लगा रहे हैं कि इस फिल्म ने हिन्दुओं की धार्मिक भावना को आहत किया है. लोग सैफ के इस लुक्स की तुलना अल्लाह उद्दीन खिलजी, मोहम्मद गजनी, रिजवान और खूंखार मुग़ल शासकों से कर रहे हैं.

इसके अलावा लोग सोशल मीडिया पर फिल्म के वीएफएक्स का भी जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि ये बड़े बजट की कार्टून फिल्म लग रही है. कुल मिलाकर रिलीज़ होते ही ‘आदिपुरुष’ का टीज़र विवादों में घिरता नज़र आ रहा है.

बता दें कि निर्देशक ओम राऊत और फिल्म के निर्माता भूषण कुमार की बहु प्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष 12 जनवरी, 2023 को रिलीज होगी. फिल्म हिंदी और तेलुगू में बनायी जा रही है, लेकिन इसे हिंदी, तेलुगू के अलावा तमिल, मलयालम, कन्नड़़ जैसे अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा.

×