समीरा रेड्डी ने प्रेग्नेंसी के ब...

समीरा रेड्डी ने प्रेग्नेंसी के बाद किया जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन, वेट लॉस के लिए फॉलो किया यह रूटीन और डायट (Sameera Reddy Did Tremendous Transformation After Pregnancy, Followed This Routine and Diet for Weight Loss)

बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान काफी वेट गेन किया था, लेकिन प्रेग्नेंसी के बाद एक्ट्रेस ने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरु किया और उन्होंने करीब एक साल 11 किलो तक वज़न कम कर लिया है. हाल ही में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम हैंडल से अपनी फोटोज़ शेयर करके फैन्स को अपने ट्रांसफॉर्मेशन से रूबरू कराया है. एक्ट्रेस ने अपनी पहले और अब की तस्वीरों का एक कोलाज शेयर कर अपने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी को हैरान कर दिया है. तस्वीरों में परफेक्ट बॉडी फ्लॉन्ट करतीं समीरा अपने ट्रांसफॉर्मेशन से ज्यादा अपने बढ़े हुए एनर्जी लेवल से खुश हैं. चलिए जानते हैं एक्ट्रेस ने किस रूटीन और डायट को फॉलो करके अपना वज़न घटाया है.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

समीरा ने अपनी तस्वीरों वाले इस पोस्ट के कैप्शन में बताया कि वज़न कम करने से ज्यादा उनके लिए स्वस्थ रहना ज़रूरी है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपने रूटीन और वज़न घटाने वाले प्लान को भी शेयर किया है, जिसे उन्होंने करीब साल भर फॉलो किया है. उन्होंने लिखा कि एक साल पहले मैंने अपनी फिटनेस को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया था, तब मेरा वज़न 92 किलो था और आज मैं 81 किलो की हो गई हूं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो वेट लॉस से ज्यादा अपने बढ़े हुए एनर्जी लेवल से खुश हैं. यह भी पढ़ें: प्रेग्नेंट काजल अग्रवाल ने बॉडी शेमिंग करनेवालों की जमकर लगाई क्लास, कहा- हमें अनकंर्फेटल या प्रेशराइज्ड महसूस न कराएं(Kajal Aggarwal slams trolls for body shaming pregnant women, Says-we don’t need to be made uncomfortable or pressurised)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

समीरा अपने वेट लॉस के लिए इंटरमिटिंग फास्टिंग, स्पोर्ट्स और पॉज़िटिविटी को काफी हद तक मददगार मानती हैं. उनका मानना है कि ट्रांसफॉर्मेशन और वेट लॉस जर्नी में इन तीन चीज़ों से काफी मदद मिली है. इंटरमिटिंग फास्टिंग की मदद से उन्हें देर रात नाश्ता करने की आदत से छुटकारा मिला. इसके साथ ही वो खुद को नेगेटिव थिंकिंग से दूर रखने के लिए बहुत सारी अलग-अलग एक्टिविटीज़ में बिज़ी रखती थीं.

एक्ट्रेस की मानें तो वो खुद को पॉज़िटिव और फिट रखने के लिए पहले से ज्यादा जागरुक हैं. उनका कहना है कि एक स्पोर्ट चुनना आपकी फिटनेस गोल को मज़ेदार बनाने में मदद करता है. इसके साथ कुछ ऐसे पार्टनर्स के साथ रहना चाहिए, जो आपको हर हफ्ते आपमें आए बदलाव के बारे में बता सकें. जल्दी-जल्दी वज़न घटाने पर फोकस न करें, इससे आप तनावग्रस्त हो सकते हैं. यह भी पढ़ें: जब वेट लॉस के लिए विद्या बालन को किसी ने दी थी 10 लीटर पानी पीने की नसीहत, एक्ट्रेस की हुई थी ऐसी हालत (When Someone Advised Vidya Balan to Drink 10-Liter Water for Weight Loss, Actress Revealed What Happened After That)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि 43 वर्षीय समीरा ने बताया कि वो अपनी फिटनेस जर्नी को आगे भी जारी रखेंगी, ताकि वो अपने वज़न को और कम कर सकें. समीरा रेड्डी के इस ट्रांसफॉर्मेशन पर उन्हें काफी सराहना मिल रही है. इससे पहले एक इंटरव्यू में समीरा ने अपने वेट लॉस रूटीन के बारे में बात करते हुए कहा था कि इस सफर मे जिस चीज़ ने सबसे ज्यादा मदद की वो यह कि हम हर शुक्रवार को एक-दूसरे को रिपोर्ट कर रहे थे. मैं अपने वज़न को घटाने और फिटनेस को लेकर काफी ईमानदार थी और ईमानदारी से अपने रूटीन को फॉलो कर रही थी.

×