जल्द मां बनना चाहती हैं सना खान,...

जल्द मां बनना चाहती हैं सना खान, अपने निकाह, ब्रेकअप और शौहर के लुक्स पर हो रही चर्चा पर भी खुलकर बोलीं! (Sana Khan On Marrying Anas ‘It Was Not An Overnight Decision)

सना खान ने जब शोबिज़ को अलविदा कहा था तब लोगों को काफ़ी हैरत हुई थी लेकिन उससे ज़्यादा हैरानी या यूं कहें लोगों को शॉक तब लगा जब अचानक सूरत के मौलाना अनस से सना ने निकाह कर लिया था. सना ने इसके बाद अपने निकाह से जुड़ी तस्वीरें शेयर की और अब वो कश्मीर में हनीमून मनाकर लौटी हैं तो टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपने शौहर से पहली मुलाक़ात से लेकर बॉलीवुड छोड़ने, अपने ब्रेकअप और शौहर के लुक्स पर भी खुलकर बात की.

Sana Khan

सना ने बताया वो पहली बार अनस से मक्का में 2017 में मिली थीं. उसके बाद साल 2018 में वो उनसे फिर कनेक्ट हुईं कब सना को धर्म से जुड़े कुछ सवाल करने थे. इसके बाद 2020 में वो फिर से कनेक्ट हुए और निकाह कर लिया. सना का कहना है कि निकाह का फ़ैसला कोई रातोंरात नहीं लिया गया था. मैंने ऐसे शख़्स को पाने के लिए कई साल तक दुआ की और उनमें जो बात सबसे ज़्यादा मुझे पसंद है वो ये कि वो शरीफ हैं, उनमें हया है. वो चीज़ों या लोगों को लेकर जजमेंटल नहीं हैं. उन्होंने एक बात रही थी कि अगर कोई चीज गटर में गिर गई है तो उसके ऊपर दस बाल्टी पानी भी डाल दो, वो साफ नहीं होगी, लेकिन उसे गटर से बाहर निकालकर एक ग्लास पानी डाल दो, वो साफ हो जाएगी. उनकी यह बात मुझे प्रभावित कर गई.

Sana Khan

फैमिली प्लानिंग को लेकर सना का कहना है कि मेरे शौहर ज़रूर कुछ वक़्त चाहते हैं और उन्होंने मुझसे कहा भी कि थोड़ा वक़्त लेना चाहिए लेकिन मैं जल्दी ही मां बनना चाहती हूं.

सना ने उन ट्रोलर्स को भी जवाब दिया जो अक्सर सोशल मीडिया पर उनके शौहर के लुक्स को लेकर कुछ ना कुछ कमेंट करते रहते हैं. सना ने कहा कि मैंने इन ट्रोल्स के लिए शादी नहीं की है, मेरी शादी से दूसरों को आख़िर क्या परेशानी है, मेरे शौहर एक अच्छे आदमी हैं, नेक इंसान हैं और मैं उन्हें गुड लुकिंग मानती हूं, शायद आपके लिए वो गुड लुकिंग न हों, पर मुझे इस बात की परवाह नहीं है. भले ही लोगों को हमारे लुक्स को लेकर जो भी लगता है लेकिन हम दोनों एक दूसरे के साथ बेहद कम्फ़र्टेबल हैं. यह सहजता ही तो ज़रूरी होती है.

Sana Khan

सना और अनस ने यह भी साफ़ किया कि सना का इंडस्ट्री छोड़ने का फ़ैसला खुद का था, अनस ने उन्हें कभी इस बात के लिए नहीं कहा, यहां तक कि कुछ लोग अनस को यह भी कहते हैं कि उन्होंने एक्ट्रेस से निकाह क्यों किया, पर अनस का मानना है कि उन लोगों की सोच छोटी है. अनस के मुताबिक़ सना बेहद साफ़ दिल की हैं और जल्द ही लोगों को माफ़ कर देती हैं. सना से वो निकाह करना चाहते थे और ऊपरवाले ने उनकी दुआ क़ुबूल कर ली, सना के साथ वो कम्प्लीट महसूस करते हैं.

Sana Khan

सना ने यह भी बताया कि अक्सर लोग उनसे यह सवाल करते हैं कि बॉलीवुड छोड़ने के बाद क्या वो सोशल मीडिया भी छोड़ देंगी, सना बोलीं कि संन्यास लेने और धार्मिक लाइफ फॉलो करने में फर्क होता है, लोगों को लगता है कि मैंने संन्यास ले लिया है और जहां तक बॉलीवुड भी छोड़ने की बात है तो मुझे एहसास हो रहा था कि यह जगह मेरे लिए नहीं है पर वो मेरी रोज़ीरोटी थी, अपने घर में में ही कमानेवाली थी. पर लॉकडाउन में मुझे यह उठाने की हिम्मत आ ही गई.

Sana Khan

कुछ लोग ऐसा भी सोचते हैं कि सना का ब्रेकअप हो गया इसलिए जल्दबाज़ी और प्रेशर में शादी कर ली, इस पर सना का कहना है कि जल्दबाज़ी या प्रभाव में आकर आप अफेयर कर सकते हो लेकिन शादी एक बड़ा फ़ैसला है तो वो प्रभाव में नहीं की जा सकती. मेरी पिछली ज़िंदगी जो पीछे रह गई उसमें बॉयफ़्रेंड होना आम बात है, यही कुछ बातें हैं जिनका मुझे अफ़सोस भी है लेकिन अब भविष्य की ओर देखना है जहां मुझे ज़िम्मेदार पेरेंट की भूमिका निभानी है, जहां मुझे अच्छी बातें अपने बच्चों को पासऑन करनी हैं.

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा को याद आए प्रेग्नेंसी से पहले के दिन, कहा अब मैं इस तरह नहीं बैठ सकती! (Anushka Sharma Shares Throwback Pic, Explains How Pregnancy Changed Things)

×