माधुरी दीक्षित से ब्रेकअप के बाद...

माधुरी दीक्षित से ब्रेकअप के बाद बुरी तरह से टूट गए थे संजय दत्त, पति की हालत पर पहली पत्नी ऋचा ने कही थी ये बात (Sanjay Dutt Was Badly Broken after Breakup with Madhuri Dixit, Know What Was His First Wife Richa’s Reaction)

बॉलीवुड के एक्टर संजय दत्त को उनके चाहने वाले प्यार से संजू बाबा कहकर बुलाते हैं. एक से बढ़कर एक फिल्मों काम करने वाले संजय दत्त अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं, फिर चाहे उनकी शादीशुदा ज़िंदगी हो या फिर उनके अफेयर्स… संजय दत्त को अपनी ज़िंदगी में कितने उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा, इसे फिल्म ‘संजू’ में बखूबी दर्शाया गया है. इसी फिल्म के ज़रिए यह खुलासा भी हुआ कि उनकी करीब 308 गर्लफ्रेंड्स रह चुकी हैं. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि उनकी गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के नाम भी शामिल हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजय दत्त के अफेयर्स की लिस्ट में बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का नाम भी शुमार है. जी हां, एक ऐसा दौर भी था जब दोनों के प्यार के किस्से बॉलीवुड की गलियारों में मशहूर हुए थे. 90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का नाम अक्सर एक-दूसरे के साथ लिया जाता था, लेकिन उसी दौरान संजय दत्त अपनी पहली पत्नी ऋचा शर्मा के साथ अपनी शादीशुदा ज़िंदगी भी जी रहे थे, इसलिए दोनों अपने रिलेशनशिप को छुपाने की पूरी कोशिश करते और इस रिश्ते को अफवाह का नाम देते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि फिल्म ‘साजन’ की रिलीज़ के बाद दोनों के नाम के चर्चे हर तरफ होने लगे. इसके साथ ही माधुरी और संजय के अफेयर की चर्चा ज़ोरों पर होने लगी, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब माधुरी ने उनसे किनारा कर लिया और माधुरी से ब्रेकअप के बाद संजय दत्त की हालत बहुत बुरी हो गई थी, ब्रेकअप के बाद अपने पति की हालत के बारे में खुद ऋचा शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

माधुरी और संजय के अफेयर की खबरों के दौरान संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा ने उनके रिलेशनशिप पर बात की थी. उन्होंने बताया था कि संजय और माधुरी रिलेशनशिप में थे और उस समय वो कैंसर से जूझ रही थीं. उनकी पत्नी ने बताया था कि जब दोनों का ब्रेकअप हुआ तो संजय पर इसका बुरा असर पड़ा. माधुरी से अलग होने के बाद संजय दत्त बुरी तरह से टूट गए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में अपने पति की हालत को बयां करते हुए ऋचा ने कहा था कि जिस तरह से हर इंसान को अपने जीवन में भावनात्मक रूप से किसी की ज़रूरत होती है. ठीक उसी तरह से संजय दत्त, माधुरी दीक्षित पर निर्भर हो गए थे, लेकिन जब माधुरी ने उनसे अपनी राहें अलग कर ली तो वो इस दर्द को झेल नहीं पाए और टूटकर बुरी तरह से बिखर गए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था. ‘साजन’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘खलनायक’, ‘थानेदार’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में दोनों की केमेस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी और इस जोड़ी की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगी थी. बहरहाल, एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में संजय दत्त ने माधुरी संग अपने रिश्ते की खबरों को पूरी तरह से गलत बताया था.

×