जब कैंसर होने का पता चला तो ऐसी ...

जब कैंसर होने का पता चला तो ऐसी हो गई थी संजय दत्त की हालत, एक्टर ने बयां किया अपना दर्द (Sanjay Dutt’s Condition had Become Like This When he Was Diagnosed With Cancer)

बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त इन दिनों हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में अधीरा के किरदार के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं और फिल्म में संजय दत्त के रोल की काफी सराहना की जा रही है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि संजय दत्त ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और अपने फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया है, लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है. उनकी पर्सनल लाइफ में वैसे तो कई मुश्किल दौर आए, जिनका उन्होंने सामना भी किया, लेकिन उनका सबसे मुश्किल दौर वो था जब उन्हें कैंसर से पीड़ित होने का पता चला. कैंसर से पीड़ित होने के बारे में जब उन्हें पता चला था तो उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और अब पहली बार उन्होंने खुलकर अपना दर्द बयां किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में अधीरा के रोल के लिए दर्शकों की तारीफें बटोर रहे संजय दत्त ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अपने कैंसर फेज़ के बारे में भी बात की और बताया कि उन्हें जब कैंसर के बारे में पता चला तो उनकी हालत कैसी हो गई थी? उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि जब उन्हें कैंसर के बारे में पता चला तो वह घंटों तक फूट-फूटकर रोए थे. अपनी पत्नी और बच्चों के बारे में सोच-सोचकर उनका बुरा हाल हो गया था. यह भी पढ़ें: UnseenPhotos: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी के फोटोज़ सोशल मीडिया पर ख़ूब छाए हुए हैं, देखें अनसिन पिक्चर्स.. (Alia Bhatt-Ranbir Kapoor Wedding’s Unseen Photos)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर की मानें तो लॉकडाउन का समय था और उन्हें सीढ़ियां चढ़ते वक्त सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी. नहाने के बाद भी जब सांस की दिक्कत से राहत नहीं मिली तो उन्होंने अपने डॉक्टर को कॉल किया. इसके बाद उनका एक्स-रे किया गया तो पता चला कि उनके आधे से ज्यादा फेफड़ों में पानी भर गया है. डॉक्टरों का मानना था कि यह टीबी हो सकता है, जिसकी वजह से फेफड़ों में पानी भर गया है, लेकिन वह कैंसर निकला.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजू बाबा ने आगे बताया कि जब उन्हें कैंसर के बारे में पता चला तो उन्होंने सोचा कि अब इस बात को कैसे परिवार वालों से बताया जाए. उस दौरान उनकी बहन आई थी तब उन्होंने उनसे कहा कि मुझे कैंसर हो गया है, अब क्या किया जाए? कैंसर के बारे में पता चलने के बाद सबने बात की कि अब क्या किया जा सकता है, लेकिन एक्टर अपने बच्चों, पत्नी और अपनी ज़िंदगी के बारे में सोच कर दो-तीन घंटे तक खूब रोए. फिर उन्हें लगा कि वो कमज़ोर नहीं पड़ सकते और उन्हें इससे लड़ना होगा. लिहाजा सबसे पहले परिवार ने इलाज के लिए यूएस जाने के बारे में सोचा, लेकिन वीज़ा नहीं मिला, जिसके बाद एक्टर ने तय किया कि वो यहीं अपना इलाज कराएंगे. यह भी पढ़ें:
ये हैं साउथ फिल्मों के सबसे महंगे स्टार्स, जिनकी फीस जानकर हैरान हो जाएंगे आप (These are The Most Expensive Stars of South Films, You Will be Surprised to Know Their Fees)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि वो दुबई में कीमोथेरेपी के लिए जाते थे और फिर वहां से लौटकर बैडमिंटन कोर्ट जाकर दो-तीन घंटे तक खेला करते थे. संजू बाबा की मानें तो यह पागलपन था, बावजूद इसके वो ऐसा किया करते थे. यह उनके मज़बूत इरादे और हौसले का ही कमाल है कि वो अब पूरी तरह से ठीक हैं और अपने रूटीन में ढल रहे हैं. कैंसर का पता लगने पर कुछ समय के लिए फैमिली के बारे में सोचकर उनकी हालत ज़रूर खराब हुई थी और वो खूब रोए भी थे, लेकिन फिर उन्होंने डटकर इसका सामना करने की ठानी और अब वो बिल्कुल स्वस्थ हैं.

×