सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या इसका कोई उपाय है, जिससे मैं नॉर्मल फील करूं? (Sex Problems- Is There A Solution For This, So I Can Feel Normal Again?)

Sex Problems

मेरी उम्र 26 वर्ष है. मेरे निप्पल्स थोड़े बड़े और बहुत सेंसिटिव हैं. 18-22 की उम्र के बीच मेरे बॉयफ्रेंड्स थे और शायद उनके साथ की एक्टिविटीज़ से ऐसा हुआ होगा. मेरी शादी होनेवाली है. लेकिन मेरी समस्या यह है कि भीड़भाड़ में अगर ग़लती से भी मेरे निप्पल्स किसी से टच हो जाते हैं, तो मैं उत्तेजित हो जाती हूं. क्या इसका कोई उपाय है, जिससे मैं नॉर्मल फील करूं?

– रंजीता शिनॉय, कर्नाटक.

आपको अपराधबोध महसूस करने की ज़रूरत नहीं है. यह सत्य तो स्वीकारना होगा कि हर एक्शन का रिएक्शन होता है, लेकिन यह हम पर निर्भर होता है कि हम उसे कैसे मैनेज करते हैं. हो सकता है आपके बॉयफ्रेंड्स के साथ की एक्टिविटीज़ की वजह से आपको यह उत्तेजना होती हो, लेकिन शादी के बाद सब कुछ अपने आप सामान्य हो जाएगा. बेफिक्र होकर शादी करें.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मैं इसके लिए पोर्न मूवी का सहारा ले सकती हूं?…

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मुझे शादी से पहले सेक्स का अनुभव लेना चाहिए?

मैं 29 साल की हूं और मेरी शादी को 3 साल हो चुके हैं. मेरे पति मेरे ब्रेस्ट के साइज़ को लेकर काफ़ी एक्साइटेड रहते हैं, क्योंकि मेरे ब्रेस्ट थोड़े बड़े हैं. सेक्स के समय भी वो काफ़ी एंजॉय करते हैं और उन्हें मेरे फिगर पर काफ़ी प्राउड भी है, लेकिन मैं ऐसा महसूस नहीं करती. सेक्स के समय भी मैं उत्तेजित नहीं हो पाती.

– विजी मेनन, केरल.

आप एक सामान्य महिला हैं और आप लकी हैं कि आपके पति आपके फिगर पर प्राउड फील करते हैं. आपको यह समझना होगा कि हर किसी की बॉडी अलग होती है और आपको अपने शरीर को प्यार करना चाहिए और उसे एक्सेप्ट करना चाहिए. आप अपने ब्रेस्ट को लेकर जितना अधिक चिंतित रहेंगी, उतना ही कम आप सेक्स को एंजॉय करेंगी. बेहतर होगा कि सेक्स के समय ये तमाम बातें भूल जाएं और उन पलों को एंजॉय करें.

 

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A