सेक्स प्रॉब्लम्स- कहीं मेरे पति मुझे ग़लत न समझ लें…(Sex Problems- What If My Husband Misunderstands me?)

 

 

Sex Problems

मैं 28 साल की हूं. मेरी शादी को एक साल हुआ है. हमारी लव मैरिज हुई थी और मेरे पति मुझसे दो साल छोटे हैं. अक्सर सेक्स के समय मैं यह महसूस करती हूं कि मेरी जानकारी मेरे पति से बेहतर है, लेकिन यदि मैं यह उनके साथ शेयर करूं, तो मुझे डर है कि कहीं वो मुझे ग़लत न समझ लें. दूसरी तरफ़ अगर मैं उन्हें मार्गदर्शन नहीं देती हूं, तो मेरी स्थिति ऐसी ही रहेगी, क्योंकि मैं सेक्स के समय न तो उत्तेजित होती हूं और न ही सेक्स को पूरी तरह एंजॉय कर पाती हूं.

– बंदिनी माथुर, मध्य प्रदेश.

एक बार जब आप शादी जैसे बंधन में बंध जाते हैं, तो आप दो से एक हो जाते हैं. शेयरिंग बहुत ज़रूरी होती है किसी भी रिश्ते में, क्योंकि इससे आप दोनों और क़रीब आएंगे. बेहतर होगा कि आप उनसे अपनी नॉलेज शेयर करें, इससे उन्हें अच्छा लगेगा. आप उन्हें कह सकती हैं, क्योंकि वो काम में बिज़ी रहते हैं, इसलिए आप अपनी सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाने के नए-नए तरीक़ों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही हैं.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- मेरे पति चाहते हैं कि मैं उनके दोस्त के साथ सेक्स करूं…

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या इसका कोई उपाय है, जिससे मैं नॉर्मल फील करूं? 

मैं अपने पति के साथ सेक्स एंजॉय नहीं कर पाती, जबकि वो बहुत ही अच्छे हैं. दरअसल, जब मैं 18 साल की थी, तब एक लड़के के साथ मेरा रिलेशन हुआ था, जो फिज़िकली बहुत स्ट्रॉन्ग था. अब मैं 30 साल की हूं, लेकिन मैं तभी उत्तेजित होती हूं, जब उस लड़के के बारे में फैंटसाइज़ करती हूं. क्या मैं अपने प00ति के साथ सेक्स एंजॉय कर पाऊंगी?         

 – रीटा बंसल, बीकानेर.

ऐसा होता है कि हमारा पहला अनुभव मन-मस्तिष्क में बस जाता है और हम चाहकर भी उससे बाहर नहीं निकल पाते. आप उस लड़के को फैंटसाइज़ कर सकती हैं, लेकिन अपने पति से कनेक्ट करने और उनके साथ इंवॉल्व होने की कोशिश करें. चाहें तो आप प्रोफेशनल से भी मदद ले सकती हैं.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A