करीना ने अपनी शादी में मुझे नहीं बुलाया थाः शाहिद कपूर (Shahid Kapoor Reveals Ex-GF Kareena Kapoor Khan Didn’t Invite Him For Her Wedding)

बॉलीवुड के चहेते हीरो शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) सुखी विवाहित जीवन व्यतीत कर रहे हैं. जब उन्होंने दिल्ली की मीरा राजपूत (Mira Rajput) से अरेंज्ड मैरिज करने का फैसला किया था, उस समय लाखों लड़कियों के दिल टूट गए थे. आपको याद दिला दें कि शाहिद ने 7 जुलाई 2015 को सिख रीति-रिवाज से मीरा राजपूत से शादी की थी और अब वे दो प्यारे-प्यारे बच्चों मीशा और ज़ैन कपूर के पिता हैं.

Shahid Kapoor's Ex GF Kareena Kapoor

Shahid Kapoor and Priyanka Chopra
आपको बता दें कि शादी से पहले शाहिद लंबे समय तक करीना कपूर के साथ रिलेशनशिप में थे. जिनका बाद में ब्रेकअप हो गया और करीना की सैफ अली ख़ान से शादी हुई और वे इंटरनेट सेंसेशन तैमूर अली ख़ान की मां बनीं. करीना से ब्रेकअप के बाद शाहिद का रिलेशनशिप प्रियंका चोपड़ा के साथ भी था. जो अब निक जोनस से शादी करके विदेशी बहू बन चुकी हैं. शाहिद अपने पास्ट रिलेशनशिप के बारे में कभी-कभी बातें करते हैं. हाल ही में नेहा धूपिया के चैट शो में शाहिद कपूर ने अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की. इंटरव्यू में उन्होंने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड्स प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर के बारे में खुलकर कहा. उन्होंने बताया कि प्रियंका ने अपनी शादी में उन्हें आमंत्रित किया था. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी क्यों नहीं अटैंड की तो शाहिद ने कहा कि जहां तक करीना की शादी की बात है तो मुझे कुछ याद नहीं आ रहा, क्योंकि उसको काफ़ी समय हो गया. मुझे नहीं लगता कि मुझे आमंत्रित भी किया गया था.

Shahid Kapoor With His Wife

इसी इंटरव्यू में शाहिद ने अपनी फिल्मों के बारे में भी बात की और बताया कि उन्हें रंग दे बसंती ऑफर की गई थी. शाहिद ने कहा,” मुझे वो फिल्म न करने का अफसोस है. मेकर्स चाहते थे कि मैं सिद्धार्थ का रोल करूं. मैं स्क्रिप्ट पढ़ते-पढ़ते रो पड़ा था और मुझे स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी. लेकिन दुर्भाग्यवश उस वक़्त मेरे पास फिल्म के लिए डेट्स नही थे. शाहिद ने कहा कि मुझे आलिया भट्ट के साथ शानदार फिल्म करके बाद में अफसोस हुआ. मैंने जब फिल्म देखी तो मैं खुद भी कंफ्यूज़ हो गया था.

Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

कॉफी विथ करण 6 में जब शाहिद से पूछा गया कि क्या वे करीना और प्रियंका से जुड़ी यादों को मिटाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि करीना के साथ मेरा रिलेशनशिप प्रियंका की तुलना में लंबे समय तक था. मुझे लगता था कि मैं आज जैसा भी हूं. वो पास्ट से जुड़े अनुभवों के कारण ही हूं. इसलिए मैं किसी भी याद को ख़त्म नहीं करना चाहता. उनसे मुझे काफ़ी कुछ सीखने को मिला है. जब शाहिद से पूछा गया कि करीना और प्रियंका में ज़्यादा टैलेंटेड कौन है तो शाहिद ने कहा कि मेरे हिसाब से करीना ज़्यादा टैलेंटेड हैं. लेकिन प्रियंका बहुत मेहनती और कम्मिटेड एक्टर हैं. आपको बता दें कि जब प्रियंका और निक की शादी की घोषणा हुई थी तो शाहिद ने प्रियंका और निक को बधाई देते हुए कहा था कि शादी बहुत ख़ूबसूरत चीज़ है. मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं. मैं प्रियंका को शुभकामनाएं देता हूं. वो बहुत अच्छा कर रही हैं और मैं उनके लिए ख़ुश हूं. उनमें इंटरनेशनल स्टार बनने के सारे गुण थे और उन्होंने इस बात को सिद्ध कर दिया.

Shahid Kapoor

एक इंटरव्यू में शाहिद से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कि मैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में नहीं रह सकता. मेरे कहने का मतलब है कि इसका मतलब ही क्या है. मैं अगर किसी से प्यार करता हूं तो उसके साथ ज़्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहता हूं. लेकिन बहुत से लोग ऐसे रिलेशनशिप को भी अच्छे से निभाते हैं. मेरे कई दोस्त हैं जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है. पर मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा. काम की बात करें तो  शाहिद कपूर की अगली फिल्म
कबीर सिंह है, जिसमें उनकी हीरोइन कियारा आडवाणी है. यह फिल्म 21 जून का रिलीज़ होनेवाली है.

ये भी पढ़ेंः जयललिता के बायोपिक से विद्या बालन को हटाया गया, उनकी जगह लेंगी यह एक्ट्रेस (Vidya Balan Is Out From Jayalalithaa Biopic)