श्वेता तिवारी ने ऐसे घटाया 10 कि...

श्वेता तिवारी ने ऐसे घटाया 10 किलो वज़न, पोस्ट शेयर करके बताया फिटनेस का राज़ (Shweta Tiwari Weight Loss Journey: Shweta Tiwari Lost 10 Kg By This Fitness And Diet Secret)

‘कसौटी जिंदगी की’ की प्रेरणा यानी श्वेता तिवारी की फिटनेस और खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं. हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर श्वेता तिवारी हमेशा इतनी फिट और खूबसूरत कैसे नज़र आती हैं. अपने फैन्स की जिज्ञासा शांत करने के लिए श्वेता तिवारी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके अपनी फिटनेस का राज़ बताया है. ये है फिटनेस और खूबसूरती का राज़…

Shweta Tiwari

श्वेता तिवारी ने बताया अपनी फिटनेस और खूबसूरती का राज़
श्वेता तिवारी टेलीविज़न की ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी उम्र का पता ही नहीं चलता. खूबसूरती और स्टाइल के मामले में श्वेता तिवारी आज भी अपनी बेटी पलक को टक्कर देती नज़र आती हैं. आखिर क्या है श्वेता तिवारी की फिटनेस और खूबसूरती का राज़? श्वेता तिवारी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, “Weight Loss! Phew… वजन घटाना आसान नहीं है… ये बहुत मुश्किल काम है! इसके लिए आपको इच्छाशक्ति, लगन और खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत होती है. लेकिन ये नामुमकिन नहीं है, ख़ासकर तब, जब आपके जीवन में Kinita Kadakia Patel जैसे लोग हों, जो इस मुश्किल सफ़र को आसान और मज़ेदार बना देते हैं. मुझे लगता है कि मुझसे ज्यादा ये थीं, जो मुझे वापस शेप में लाने के लिए दृढ़निश्चय कर चुकी थी. मेरे ट्रेनर के साथ कॉर्डिनेट करते हुए सुबह से शाम तक मेरी जरूरतों, पसंद और डायट का ध्यान रखना! मैं इनके लिए क्लाइंट नहीं हूं, मैं एक मिशन हूं! आज स्वास्थ्य और वजन कम करने की मेरी उपलब्धि आप हो डॉक्टर.” अपनी इस पोस्ट में श्वेता ने अपनी फिटनेस का श्रेय अपनी डायटीशियन सेलेब्रिटी नूट्रिशनिस्ट किनिता कडाकिया पटेल को दिया है और कहा है कि उनकी वजह से हो वो फिट हैं.

जब श्वेता तिवारी ने घटाया 10 किलो वज़न
इससे पहले भी श्वेता ने अपने 10 किलो वज़न घटाने के बारे में बताया था. ये तब की बात है जब अपने सेकेंड बेबी को जन्म देने के बॉस श्वेता तिवारी का वज़न बढ़ गया था. तब भी श्वेता तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने वेट लॉस सफर को साझा करते हुए फैन्स को बताया कि उन्होंने डिलीवरी के बाद 10 किलो वजन महज डाइट से घटाया है. इसके लिए उन्होंने सेलेब्रिटी नूट्रिशनिस्ट किनिता कडाकिया पटेल की सहायता ली थी. श्वेता तिवारी ने तब अपनी पोस्ट में लिखा था, “ये कोई प्रोमोशन पोस्ट नहीं है, बल्कि मुझसे पूछे गए ढेरों सवालों का सही जवाब है. मैंने सिर्फ किनिता की बताई हुई डायट फॉलो करके 10 किलो वजन घटाया है. इस डायट में मेरे चीट डे भी शामिल किए गए थे. हालांकि बाद में मैंने वर्कआउट भी शुरू किया, लेकिन मेरी डायट इतनी अच्छी थी कि मैं हमेशा उत्साहित महसूस करती थी.”

फिट और स्लिम बने रहने के लिए श्वेता तिवारी करती हैं ये…

  • फिट और स्लिम बने रहने के लिए श्वेता तिवारी हफ्ते में कम से कम 3 बार जिम जाती हैं.
Shweta Tiwari
  • जिस दिन श्वेता जिम नहीं जा पाती हैं, उस दिन वो घर पर लगभग 1 घंटे तक ट्रेडमिल करती हैं.
Shweta Tiwari
  • जिम सेशन में श्वेता बैली फैट को कम करने के लिए वेट लिफ्टिंग और कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं.
  • जिम सेशन के दौरान श्वेता फ्रेश फ्रूट जूस पीती हैं.
Shweta Tiwari
  • खुद को फिट रखने के लिए श्‍वेता योग करती हैं. बता दें कि श्वेता योग के बिना एक दिन भी नहीं रह पाती हैं.
  • श्वेता वीकेंड में अपनी बेटी के साथ स्विमिंग के लिए निकल जाती हैं.
Shweta Tiwari
×