विवादों के बीच सिद्धार्थ ने साइन...

विवादों के बीच सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल से मांगी माफी, बोले- तुम हमेशा मेरे लिए चैंपियन रहोगी(Siddharth apologises to Saina Nehwal for ‘rude joke’ in open letter, says, You will always be my Champion)

कई साउथ फिल्मों में काम कर चुके और ‘रंग दे बसंती’ एक्टर सिद्धार्थ स्टार बैटमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर अभद्र कमेंट कर चारों ओर से बुरी तरह घिर गए हैं. सोशल मीडिया पर भी उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. मामला यहां तक पहुंच गया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने सिद्धार्थ पर एफआईआर दर्ज करने तक का आदेश दे दिया है. इस बीच साइना के पिता भी सिद्धार्थ के खिलाफ भड़के हुए हैं और आखिर सिद्धार्थ के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है. मामला बिगड़ता देख आखिरकार सिद्धार्थ ने साइना से माफी मांग ली है.

सिद्धार्थ के आपत्तिजनक ट्वीट पर साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने सिद्धार्थ को कल खूब लताड़ लगाई. इसके बाद से सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ के खिलाफ आवाज उठने लगी. उनका ट्विटर अकाउंट ब्लॉक तक करने की मांग उठने लगी. मामला बिगड़ता देख सिद्धार्थ ने ट्वीटर पर सार्वजनिक रूप से माफीनामा इशू कर दिया है.

आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी


साइना से माफी मांगते हुए सिद्धार्थ ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है. इस पोस्ट में सिद्धार्थ ने लिखा, “डियर साइना, मैं अपने रूड जोक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं, जो मैंने कुछ दिन पहले तुम्हारे एक ट्वीट को लेकर किया था. मैं कई चीजों को लेकर आपसे असहमत हो सकता हूं लेकिन आपके ट्वीट को लेकर मुझे जो निराशा हुई व गुस्सा आया, उस पर भी प्रतिक्रिया देने के लिए मैं अपने द्वारा उपयोग किए गए लहजे व शब्दों को सही नहीं ठहरा सकता. अगर किसी जोक को एक्सप्लेनेशन की ज़रूरत पड़ जाए तो बेशक वो अच्छा जोक नहीं रह जाता. इस जोक के लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं.” इस माफीनामे में सिद्धार्थ ने सफाई दी है कि वो महिलाओं की बहुत इज़्ज़त करते हैं और उनके इस ट्वीट का उद्देश्य किसी महिला पर अटैक करना बिल्कुल नहीं था. अंत में सिद्धार्थ ने लिखा, “उम्मीद करता हूँ कि आप इन सारी बातों को भूलकर मेरे इस लेटर को एक्सेप्ट कर लेंगी. आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी.”

क्या है पूरा मामला?


पिछले दिनों पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद साइना नेहवाल ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उन्होंने लिखा था, “कोई भी देश अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता, यदि उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हो जाए. मैं कड़े शब्दों में, अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं.” साइना के इस ट्वीट पर एक्टर ने सिद्धार्थ ने द्विअर्थी शब्द का इस्तेमाल करते हुए रिट्वीट कर दिया था, जिसके बाद काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया था और हंगामा मच गया था. खुद साइना नेहवाल ने भी उनके इस ट्वीट पर कड़ी आपत्ति जताई थी. साइना के पिता ने भी आगे आकर सिद्धार्थ को लताड़ लगाई. मामला ज़्यादा बिगड़ता देख सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल से माफी मांगनी पड़ी.

×