अल्लू अर्जुन को अपना दामाद नहीं ...

अल्लू अर्जुन को अपना दामाद नहीं बनाना चाहते थे स्नेहा रेड्डी के पिता, जानें कैसे हुए दोनों की शादी के लिए राज़ी (Sneha Reddy’s Father Was Not Agree to Accept Allu Arjun As His Son-in-Law, Know How He Got Ready for Their Marriage)

साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा: द राइज़’ ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म में पुष्पा का किरदार निभाने वाले साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया. इस फिल्म ने सिर्फ साउथ ही नहीं, बल्कि नॉर्थ बेल्ट में भी मोटी कमाई की है, साथ ही यह साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन चुकी है. इस फिल्म के एक-एक सीन, गाने और डायलॉग हर किसी की जुंबा पर छाए हुए हैं. फिल्म में रश्मिका मंदाना ने अल्लू अर्जुन की लव इंटरेस्ट श्रीवल्ली का किरदार निभाया है. असल ज़िंदगी की बात करें तो अल्लू अर्जुन की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है. दरअसल, उनकी पत्नी स्नेहा रेड्डी के पिता अल्लू अर्जुन को अपना दामाद बनाने के लिए तैयार नहीं थे, फिर कैसे वो दोनों की शादी के लिए राज़ी हुए चलिए विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टॉलीवुड के रोमांटिक हीरो के तौर पर अपनी इमेज बनाने वाले अल्लू अर्जुन को स्नेहा रेड्डी को अपनी पत्नी बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे, क्योंकि स्नेहा के पिता उन्हें अपना दामाद बनाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन आखिरकार उन्हें दोनों के प्यार के आगे झुकना पड़ा और तब जाकर कपल ने 6 मार्च 2011 को हैदराबाद में शादी की. यह भी पढ़ें: जब ऋतिक रोशन संग ऐश्वर्या राय के लिपलॉक से नाराज़ हुआ था बच्चन परिवार, एक्ट्रेस को करना पड़ा इन दिक्कतों का सामना (When Bachchan Family Got Annoyed with Aishwarya Rai’s Liplock with Hrithik Roshan)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन दोस्त के ज़रिए एक शादी में हुई थी. पहली ही मुलाकात में दोनों ने एक-दूसरे का नंबर एक्सचेंज किया और फिर दोनों के बीच बातों-मुलाकातों का सिलसिला शुरु हुआ. एक-दूसरे को डेट करने और समझने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. उस वक्त तक अल्लू अर्जुन साउथ की सिनेमा का जाना-माना नाम बन चुके थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, स्नेहा रेड्डी हैदराबाद के एक मशहूर व्यवसायी की बेटी हैं. हालांकि शुरुआत में दोनों की फैमिली वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. पहले तो अल्लू अर्जुन ने अपनी फैमिली को बहुत मनाया, जिसके बाद उनकी फैमिली वाले राज़ी हुए, लेकिन स्नेहा के पिता अल्लू अर्जुन को अपना दामाद बनाने के लिए किसी भी कीमत पर तैयार नहीं थे. अल्लू अर्जुन और स्नेहा ने उन्हें मनाने की काफी कोशिश की और उनकी यह कोशिश रंग लाई. धीरे-धीरे स्नेहा के पिता की सोच अल्लू अर्जुन के लिए बदली और वो उनकी सादगी से इस कदर इंप्रेस हुए कि उन्होंने इस शादी के लिए अपनी रज़ामंदी दे दी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दोनों परिवारों की रज़ामंदी के बाद आखिरकार 6 मार्च, 2011 को हैदराबाद में कपल की धूमधाम से शादी कराई गई. शादी के तीन साल बाद अल्लू अर्जुन के घर में बेटे अल्लू अयान का जन्म हुआ और फिर साल 2016 में कपल के घर बेटी अल्लू अरहा का जन्म हुआ. बता दें कि अल्लू अर्जुन साउथ के मशहूर एक्टर चिरंजीवी के भतीजे हैं और उन्होंने फिल्म ‘गंगोत्री’ से साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा था. हालांकि उन्हें टॉलीवुड में फिल्म ‘आर्या’ से पहचान मिली, जिसके बाद उन्हें अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. यह भी पढ़ें: जब अमृता सिंह को बिना मेकअप के देख दंग रह गए थे सैफ अली खान, कुछ ऐसी थी दोनों की पहली डेट (When Saif Ali Khan Was Stunned to See Amrita Singh Without Makeup, Know About Their First Date Story)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अल्लू अर्जुन की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने ‘आर्या’, ‘बन्नी’, ‘हैप्पी’, ‘वेसमुडुरू’, ‘शंकरदादा ज़िंदाबाद’, ‘परुगु’, ‘आर्या 2’, ‘वरुडु’, ‘वेदम’, ‘बद्रीनाथ’, ‘वैकुंठपुरमल्लू’ जैसी कई फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग का लोहा मनवाया है. वहीं उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो ‘पुष्पा:द राइज़’ के बाद साल 2023 में वो ‘पुष्पा 2: द रूल’ में नज़र आएंगे.

×