जब अमृता सिंह को बिना मेकअप के द...

जब अमृता सिंह को बिना मेकअप के देख दंग रह गए थे सैफ अली खान, कुछ ऐसी थी दोनों की पहली डेट (When Saif Ali Khan Was Stunned to See Amrita Singh Without Makeup, Know About Their First Date Story)

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर खान की लव स्टोरी से हर कोई वाकिफ है. फिल्म ‘टशन’ के दौरान दोनों एक-दूसरे करीब आए थे और उनकी लव स्टोरी शुरु हुई थी, लेकिन क्या आप सैफ अली खान और उनकी एक्स-वाइफ अमृता सिंह की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं? जी हां, सैफ और अमृता की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है, जिसके बारे में आप भी जानना चाहेंगे, लेकिन उससे भी कमाल उनकी पहली डेट से जुड़ा किस्सा है, जिसके बारे में एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने बताया था. सैफ अली खान ने बताया था कि पहली डेट के दौरान जब उन्होंने अमृता को बिना मेकअप के देखा तो कुछ देर के लिए दंग रह गए थे, चलिए जानते हैं दोनों की पहली डेट से जुड़ा यह मज़ेदार किस्सा…

हाल ही में अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली अमृता सिंह और सैफ अली खान की जोड़ी एक समय इंडस्ट्री में काफी लाइमलाइट में हुआ करती थी. भले ही दोनों तलाक लेकर काफी समय पहले अलग हो गए हैं, लेकिन दोनों की डेटिंग और अफेयर के किस्से आज भी मशहूर हैं. दरअसल, अमृता का नाम बॉलीवुड की कामयाब और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रहा है. एक समय ऐसा भी आया जब खुद सैफ अली खान भी अमृता की खूबसूरती से खुद को बचा नहीं सके और उनके दीवाने हो गए. यह भी पढ़ें: इस वजह से अमृता राव ने इंडस्ट्री के सबसे बड़े बैनर की इन हाउस हीरोइन बनने से किया था इनकार, एक्ट्रेस ने किया खुलासा (Because of This, Amrita Rao Refused to Become in-house Heroine of The Biggest Banner of Industry, Actress Revealed)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमृता और सैफ अली खान की पहली डेट काफी दिलचस्प थी, जिसका ज़िक्र करते हुए सैफ ने इंटरव्यू में बताया था कि एक बार सैफ ने अमृता को डिनर पर साथ चलने के लिए कहा था, लेकिन अमृता ने साथ जाने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है. बाहर डेट पर जाने के बजाय अमृता ने सैफ को ही अपने घर बुला लिया था और सैफ उनके घर पर करीब दो दिन तक रुके थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिमी ग्रेवाल के चैट शो में सैफ अली खान ने बताया था कि जब वो पहली बार अमृता के घर पहुंचे थे, उसी समय अमृता अपना मेकअप उतार रही थीं. सैफ ने कहा था कि अमृता को मेकअप के बिना देखकर वो काफी हैरान हो गए थे और उन्हें पहचान नहीं पाए थे. एक्टर की मानें तो पहली डेट के दौरान उन्होंने अमृता को बिना मेकअप के देखा था और पहचान नहीं पाए थे, लिहाजा वो उस दिन को कभी नहीं भूला पाएंगे.

फोटो सौजन्य: फाइल

सैफ और अमृता की लव स्टोरी की बात करें तो पहली बार दोनों की मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी. दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे और यहीं से दोनों के बीच जान-पहचान बढ़ी. इस बारे में अमृता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फोटोशूट के समय सैफ ने जब अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो वो उन्हें घूरकर देखने लगीं, क्योंकि सैफ उस वक्त बॉलीवुड में नए थे, जबकि वो सीनियर थीं. यह भी पढ़ें: रेखा से लेकर आमिर खान तक, सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं बॉलीवुड के ये बड़े स्टार्स (From Rekha to Aamir Khan, These Big Bollywood Stars Like to Stay Away From Social Media)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: फाइल

गौरतलब है कि दोनों ने एक-दूसरे को करीब तीन महीने तक डेट किया और फिर साल 1991 में चोरी-छिपे शादी कर ली. दरअसल, अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं, लिहाजा दोनों उस समय अपने परिवार वालों के रिएक्शन से घबराए हुए थे, इसलिए शादी के बंधन में बंधने के बाद उन्होंने परिवार वालों को इसके बारे में बताया. शादी के करीब 13 साल बाद साल 2004 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया और तलाक लेकर अलग हो गए. कपल के दो बच्चे हैं, जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है.

×