सुशांत सिंह राजपूत की डायरी...

सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के पन्नों में छुपे हैं ये सवाल (Some Crucial Pages Missing From Personal Diary Of Sushant Singh Rajput)

सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई या उन्होंने आत्महत्या की, इस मामले में रोज कोई न कोई नया अपडेट आ रहा है. सीबीआई सुशांत के केस की जांच कर रही है, जिसके चलते कई लोगों से पूछताछ का सिलसिला जारी है. इस केस में सुशांत की डायरी भी बहुत ख़ास है, क्योंकि वो अपने जीवन की हर बात डायरी में लिखते थे. ख़बरों के अनुसार, सुशांत की डायरी के कुछ पन्ने गायब हैं, वहीँ रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की डायरी का एक पन्ना शेयर किया था. आखिर क्या लिखा था इस पन्ने पर और सुशांत की डायरी के कुछ पन्ने कहां गायब हो गए, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Sushant Singh Rajput

रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है
सुशांत सिंह राजपूत केस में भारत सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन पाने के बाद सीबीआई ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इसमें इंद्रजीत चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, रिया चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी के नाम शामिल हैं. इनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले, सुशांत सिंह के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर पटना में एफआईआर दर्ज की गई थी. बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर ही सीबीआई ने केस दर्ज किया है.

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के पन्नों में छुपे हैं ये सवाल
ख़बरों के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद पुलिस के हाथ उनकी 5 पर्सनल डायरी लगी थी. बता दें कि सुशांत को डायरी लिखने की आदत थी और वो अपनी डायरी में अपने दिल की हर बात लिखा करते थे. सुशांत की डायरी को उनके आत्महत्या केस में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि हो सकता है कि डायरी के जरिए पता चल पाए कि सुशांत के मन में आखिर चल क्या रहा था. इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर ये आई है कि सुशांत की पर्सनल डायरी के कुछ पन्ने फटे हुए हैं. आखिर किसने फाड़े हैं ये पन्ने, ये एक बड़ा सवाल है. इस बारे में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने कहा कि सुशांत को जब अपनी लिखी कोई बात पसंद नहीं आती थी, तो वो उस पन्ने को फाड़ देते थे. सुशांत की डायरी के बारे में उनके फैमिली वकील विकास सिंह ने एक प्रतिष्ठित हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि इस डायरी में कई अहम जानकारियां हो सकती हैं. इससे ये पता चल पाएगा कि आखिर सुशांत के दिमाग में क्या चल रहा था. साथ ही ये सुसाइड है या मर्डर, इसके बारे में भी जरूर कुछ पता चल सकता है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आए ये 10 खुलासे (Sushant Singh Rajput Death Case: 10 Focal Points Of Investigation)

Sushant Singh Rajput

रिया चक्रवर्ती के पास भी है एक डायरी
खबरों के अनुसार, रिया चक्रवर्ती ने दावा किया है कि उनके पास सुशांत की एक डायरी है. इस डायरी में सुशांत ने रिया और उनके परिवार के बारे में अपने मन की बाल लिखी है. इस पन्ने पर सुशांत ने रिया के परिवार का आभार जताया है. डायरी में सुशांत ने रिया को बेबू लिखा है, उनके भाई को लीलू, मां को मैम और पिता को सर लिखा है. इसमें उनके कुत्ते फज का भी जिक्र है. सुशांत ने डायरी में अंग्रेजी में सात लाइनें लिखी हैं और ये लाइनें हैं- ‘मैं अपने जीवन के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, मैं अपने जीवन में लीलू के प्रति आभारी हूं, मैं अपने जीवन में बेबू के प्रति आभारी हूं, मैं अपने जीवन में सर के प्रति आभारी हूं, मैं अपने जीवन में मैम के प्रति आभारी हूं, मैं अपने जीवन में फज के प्रति आभारी हूं, मैं अपने जीवन में हर तरीके के प्यार के लिये आभारी हूं.’ बता दें कि इस डायरी के पन्ने पर तारीख, समय या सुशांत का हस्ताक्षर नहीं है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI एक्शन में, सीबीआई की एफआईआर के बाद रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ीं (Sushant Singh Rajput case: CBI in Action, Registers FIR against Rhea)

सुशांत की पर्सनल डायरी के कुछ पन्ने फटे हुए क्यों हैं, रिया के पास जो सुशांत की डायरी है, उसमें कौन से राज छुपे हैं, सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई या उन्होंने आत्महत्या की, इस मामले पर एक के बाद एक कई राज खुल रहे हैं और सीबीआई की जांच अभी और कई राज तलाश रही है. सुशांत का परिवार और उनके फैन्स सभी उन्हें न्याय दिलाना चाहते हैं और न्याय की प्रक्रिया लगातार जारी है. देखें, आगे क्या होता है.