दिल्ली सरकार की नई शिक्षा पहल का...

दिल्ली सरकार की नई शिक्षा पहल का चेहरा बनेंगे सोनू सूद, एक्टर ने बच्चों के लिए की देश के नागरिकों से अपील (Sonu Sood Will Be The Face Of Delhi Government’s New Education Initiative, The Actor Appeals To The Citizens Of The Country For The Sake Of Children)

जरूरतमंदों के मसीहा बनकर उभरे रील और रियल लाइफ के हीरो सोनू सूद (Sonu Sood) ने जो इज्जत कमाई है, उसके बारे में जितना कहा जाए कम है. तभी तो आज के समय में हर कोई सोनू सूद (Sonu Sood) को ही अपना मेंटर बनाना चाहता है. ऐसे में अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डीवाईसीएम मनीष सिसोदिया ने सोनू सूद से मुलाकात कर नए देश के मेंटर्स पर खास चर्चा की, जिसे खुद दिल्ली सरकार लॉन्च करने जा रही है. ये प्रोग्राम दिल्ली सरकार के विद्यालयों के छात्रों को एक मेंटर ढूंढने में हेल्प करेगा, जो उनकी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करता है. प्रोग्राम का पार्ट बनने के लिए साइन अप करने वाले मेंटर्स द्वारा स्टूडेंट्स को उनके करियर से रिलेटेड सवालों के जवाब मिलेंगे. ऐसे में अब सोनू सूद के रूप में दिल्ली सरकार को देश का मेंटर मिल चुका है. 

Sonu Sood
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जी हां दोस्तों, सोनू सूद इस कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए तैयार हो चुके हैं. एक्टर ने देश के नागरिकों से एक मेंटर के तौर पर अपील की है कि वे आदे बढ़कर देश के बच्चों की शिक्षा का समर्थन करें और देश को उज्जव भविष्य की ओर ले जाएं.

ये भी पढ़ें : अब भारत के एथलीट्स की अगुवाई करेंगे सोनू सूद, बने ओलंपिक मूवमेंट के ब्रांड एम्बेसडर (Sonu Sood Will Now Lead The Athletes Of India, Become The Brand Ambassador Of The Olympic Movement)

Sonu Sood
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने हर जरूरतमंद की मदद की और आज तक वो लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं. वो लोगों की खातिर हर संभव प्रयास करते हैं. वो जो सूद चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं, उसके जरिये हज़ारों योग्य स्टूडेंट्स को उनके व्यावसायिक और शैक्षिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में पूरी तरह से मदद करते हैं. सोनू सूद का ये फाउंडेशन जरुरतमंद छात्रों को हर तरीके से मदद करता है. उनका फाउंडेशन उन बच्चों को वित्तिय सहायता भी प्रदान करता है, जो किसी घातक बीमारी से पीड़ित होते हैं या फिर वो बच्चे जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है. 

ये भी पढ़ें : मज़ेदार वीडियो : दूध वाले को बिठाकर रिक्शा चलाते दिखे सोनू सूद, करने लगे मोल-भाव तो मिला ये जवाब (Funny Video : Sonu Sood Was Seen Driving A Rickshaw After Making The Milkman Sit, Started Bargaining And Got This Answer)

Sonu Sood
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के कार्यों की तारीफ और सराहना करते हुए सोनू सूद ने कहा, “मैं पिछले एक साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हुए बदलाव से प्रभावित हूं. सभी बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा, चाहे वह अमीर हो या गरीब, देश के उज्जव भविष्य की कुंजी है. हमें एक साथ आने और राष्ट्र निर्माण के लिए अपने हिस्से का काम करने की जरूरत है. मैं भारत के युवाओं से देश के मेंटर्स का हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं.” सोनू सूद बच्चों की शिक्षा को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं और “हर हाथ में किताब” में यकीन रखते हैं. एक्टर के साथ परोपकारी और प्लाक्षा विश्वविद्यालय के संस्थापक के अलावा सोनू के दोस्त करण गिल्होत्रा भी थे.

ये भी पढ़ें : रियल लाइफ में जब वरुण धवन का हुआ था भूत से सामना, आज भी याद आने पर हो जाती है डर से हालत खराब (In Real Life, When Varun Dhawan Had A Encounter With A Ghost, Even Today, Remembers It, The Condition Worsens Due To Fear)

Sonu Sood
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

देश के मेंटर पहल एक ऐसा प्रोग्राम है जहां स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करने के लिए मेंटर्स हर हफ्ते 10 मिनट का टाइम निकालेंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बदलने के लिए बहुत मेहनत की है. अब हम शिक्षा को जन क्रांति बनाना चाहते हैं. जब देश भर के युवा हमारी शिक्षा क्राति में शामिल होंगे, तो भारत को वैश्विक नेता बनने से कोई नहीं रोक पाएगा. हमें सोनू सूद के साथ जुड़कर खुशी हो रही है, जिन्होंने देश भर में अपनी निस्वार्थ सेवाओं से देश भर के लाखों युवाओं को प्रेरित किया है.”

×