सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड...

सुशांत सिंह राजपूत: बॉलीवुड की इन फिल्मों में कर रहे थे काम, छोड़ गए अधूरी ! (Sushant Singh Rajput: Incomplete Bollywood Movies)

छोटे परदे से घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा  िस्ठत  अपने घर पर पंखे से लटककर अपनी जान दे दी. उभरते हुए स्टार का इस तरह से जाना पूरी फिल्म इंडस्ट्री के अपूरणीय क्षति  है. सुशांत सिंह ने बहुत कम समय में यादगार फिल्में की हैं. अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए वे हमेशा याद किये जाएंगे. लेकिन अब उनके जाने के बाद उनके फैंस के अभिनय का जादू नहीं देख पाएंगे. किसी ने सोचा भी नहीं था कि टेलीविज़न के साथ-साथ फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले टेलेंटेड सुशांत सिंह इस तरह से दुनिया को छोड़ कर चले जाएंगे.

  लॉक डाउन के कारण पूरे देश सहित बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई. सुशांत सिंह भी ४-५ मूवीज में काम कर रहे थे. लेकिन उनके इस तरह से चले जाने से उनकी फ़िल्में अधूरी छूट गई है. अपने लाजवाब एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज़ करनवाले सुशांत सिंह जिन फिल्मों में काम कर रहे थे, आइए जानते है उन्हीं फिल्मों के बारे में, जो उनके जाने के बाद से अधूरी रह गईं-

  1. . राइफलमैन
Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत फिल्म “राइफलमैन” में मुख्य भूमिका निभानेवाले थे. उन्होंने १५ जनवरी २०१९ में इस बात की अनाउंसमेंट सोशल मीडिया पर की थी. यह फिल्म १९६२ में भारत और चीन के बीच होनेवाले युद्ध पर है. इस फिल्म में सुशांत सिंह को  महावीर चक्र प्राप्त मेजर जसवंत सिंह का रोल अदा करना था.  

2. एमर्जेंस

Sushant Singh Rajput

डायरेक्टर आनंद गांधी की फिल्म एमर्जेंस में भी सुशांत सिंह को देखा गए था. इस फिल्म के लिए दोनों के बीच कॉन्ट्रैक्ट भी साइन गया था. आपकी की जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म एमर्जेंस में सुशांत सिंह से पहले इरफ़ान खान मुख्य भूमिका के लिए चुने गए थे, पर इरफन खान का आकस्मिक निधन होने के कारण उनकी जगह सुशांत सिंह ने ली थी. एक बार फिर से यह फिल्म अधूरी रह गई है. निर्देशक आनंद गांधी की फिल्म एमर्जेंस  एक साइंस-फिक्शन फिल्म है, जिसमें चार वैज्ञानिक पूरे विश्व को एक महामारी से बचने के लिए लड़ रहे हैं.

3. पानी

Sushant Singh Rajput

बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर फिल्म पानी के लिए सुशांत सिंह राजपूत को लेना चाहते थे. फिल्म आधी से ज्यादा बनकर तैयार हो चुकी थी और फिल्म को लेकर सुशांत को नाम अंतिम भी मना जा रहा था, पर कुछ कारणों से यशराज फिल्म्स ने इस फिल्म को रोक दिया और यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो सकी.

4. दिल बेचारा

यह फिल्म सुशांत की वो खास फिल्म है, जिसका दर्शक लंबे समय से इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन कोरोना वॉयरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी. कुछ समय बाद यह फिल्म बड़े परदे पर रिलीज़ होनेवाली है. निर्देशक मुकेश छाबड़ा की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म में सुशांत मुख्य भूमिका निभा रहे थे और उनके साथ संजना सांघी दिखाई देनेवाली थी.

5. १२ एपिसोड सीरीज़

Sushant Singh

सुशांत सिंहअपने करियर में हमेशा से कुछ नया करना चाहते थे और इसके लिए वे निरन्तर प्रयास भी करते थे. अपने इसी जुनून की वजह से सुशांत सिंह ने २०१८ में इंसी वेंचर्स के साथ 12 एपिसोड की एक विशेष श्रृंखला बनाने जा रहे थे.  इस श्रृंखला में सुशांत को पूर्व  एपीजे अब्दुल कलाम से चाणक्य तक कई  निभानी थीं.

यह भी पढ़ें. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की १० सुपर फ्लॉप फिल्में (10 Super Flop Films Of Bollywood Superstar Salman Khan)