Sushant Singh Rajput Death Anniv...

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: 2 साल… 677 दिन, फिर भी अब तक क्यों नहीं सुलझ पाई सुशांत सिंह के मौत की गुत्थी? जानें इस केस में अब तक की अपडेट्स (Two Years… 677 Days, SSR’s Death Is Still An Unsolved Mystery, Know All The Updates Of SSR’s Case)

14 जून 2020, आज ही के दिन हमने एक सितारा खो दिया था. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को आज दो साल हो गए. सुशांत (Sushant Singh Rajput Death Anniversary) भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके जानने वालों, परिवार, करीबियों और फैंस के दिलों में वो आज भी जिंदा हैं. आज भी जब भी सुशांत का नाम आता है, उनके फैंस इमोशनल हो जाते हैं. सुशांत का परिवार और उनके लाखों फैन्स आज तक उनके निधन के सदमे से उबर नहीं पाए हैं. हालांकि सुशांत की मौत आत्महत्या बताई गई थी. एम्स की जांच में भी आत्महत्या की पुष्टि हुई थी. मगर, उनके परिवार और फैंस का आज भी कहना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं, हत्या है. आज दो साल बाद भी ये गुत्थी नहीं सुलझ पाई है कि सुशांत की मौत हत्या थी या आत्महत्या.

सुशांत सिंह 14 जून को अपने घर पर मृत पाए गए थे, इसके बाद अगले दिन यानी 15 जून को सुशांत का अंतिम संस्कार कर दिया गया. मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड का मामला बताया, लेकिन उस समय कई उठे, कई एफआरआई दर्ज़ की गई, देश की तीन बड़ी जांच एजेंसी CBI, NCB और ED इसकी जांच में लगी हुई है, 6 अगस्त को ये मामला CBI को सौंप दिया गया था और CBI को मामला सौंपे पूरे 677 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक जांच एजेंसियां किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई हैं.

पुलिस ने भले ही इसे सुसाइड का मामला बताया, लेकिन सुशांत के वक़ील का अब भी कहना है कि सुशांत की गला घोंटकर हत्या की गई. उनका कहना है कि एम्स के जिस डॉक्टर ने सुशांत की मौत को बाद में आत्महत्या बता दिया, उसी डॉक्टर में मुझसे कहा था कि सुशांत के गले पर जो निशान मिले थे, वो गला घोंटने के निशान थे, हैंगिंग के नहीं.

सुशांत के पिता केके सिंह एक भी तब उनके मौत की जांच की मांग की थी और आज की सुशांत के परिवार का मानना है कि ये आत्महत्या नहीं, मर्डर का मामला है. उन्हें आज भी उम्मीद है कि सीबीआई के हाथों कोई सुराग मिलेगा और उन्हें इस मामले में न्याय ज़रूर मिलेगा.

इस केस में सुशांत की तथाकथित गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था, रिया पर सुशांत के पिता ने पैसों के हेर फेर और सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. सुशांत के परिवार ने आरोप लगाया कि रिया ने 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी की है. उनकी शिकायत पर ED ने 15 करोड़ के मनी लौंड्रिंग केस में रिया के खिलाफ केस दर्ज़ किया गया. लेकिन ED को रिया के खिलाफ इस बात का कोई सबूत नहीं मिला उन्होंने कोई मनी लॉन्ड्रिंग की है.

अगस्त में सुशांत सिंह केस की जांच का मामला CBI को सौंप दिया गया. इस बीच सुशांत केस में ड्रग कनेक्शन भी सामने आया और इस बार रिया और उसके भाई शौविक पर NCB का शिकन्जा कसा गया. कहा गया कि सुशांत को ड्रग्स देकर रिया ने अपने ‘वश’ में कर लिया था. इस मामले में रिया को गिरफ्तार भी किया गया. लेकिन बाद में रिया को ज़मानत मिल गई.

फाइल अभी क्लोज़ नहीं हुई है. जांच अब भी चल रही है. सुशांत की मौत का रहस्य अब भी रहस्य बना हुआ है. इस मामले में CBI ने यूएस की मदद भी ली है. हालांकि CBI ये भी कह चुकी है कि सुशांत की मौत सुसाइड है, लेकिन फिर भी वो सुशांत के ईमेल और सोशल मीडिया से डिलीट किए गये डाटा को खंगाल रही है, ताकि ये पता कर सकें कि सुशांत ने सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया. यानी जांच अब भी जारी है. और सुशांत के चाहनेवालों को आज भी इस बात का इंतजार है कि उनके चहेते स्टार की मौत का सच सामने आएगा.

×