स्वरा भास्कर के घर जल्द ही गूंजन...

स्वरा भास्कर के घर जल्द ही गूंजने वाली है किलकारी, बिना शादी किए ही मां बनने की तैयारी कर रही हैं एक्ट्रेस (Swara Bhaskar is Preparing to Become a Mother Without Getting Married)

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत की तरह ही अपनी बेबाक राय रखने के लिए मशहूर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर लाइम लाइट में बनी रहती हैं. उनके बोल्ड अंदाज़ और बेबाक मिजाज़ के चलते कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जाता है. अब अपनी पर्सनल लाइफ के एक फैसले को लेकर स्वरा भास्कर फिर से सुर्खियों में आ गई हैं. रिपोर्ट के अनुसार, स्वरा भास्कर के घर जल्द ही किलकारी गूंजने वाली है. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना, एक्ट्रेस बिना शादी के मां बनने वाली हैं और उन्होंने बकायदा इसके लिए तैयारी भी शुरु कर दी है. 33 साल की स्वरा के इस फैसले के बाद अब उनका नाम बॉलीवुड की उन हस्तियों में शुमार हो गया है, जिन्होंने बिना शादी किए ही फैमिली शुरु की है.

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए बताया है कि वो मां  बनने के लिए अब और ज्यादा इंतज़ार नहीं कर सकती हैं, इसलिए उन्होंने बच्चा गोद लेने के लिए एडॉप्शन प्रोसेस भी शुरु कर दिया है. स्वरा ने बच्चा गोद लेने के लिए सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी में अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. बिना शादी के मां बनने को लेकर स्वरा काफी एक्साइटेड हैं और उन्होंने कहा है कि वो हमेशा से ही फैमिली और बच्चे चाहती थीं. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें एहसास हुआ कि इसके लिए एडॉप्शन सबसे बेहतर विकल्प है. यह भी पढ़ें: एफआईआर दर्ज होने पर कंगना रनौत ने दिया बोल्ड अंदाज में रिएक्शन, वाइन पीते हुए शेयर की फ़ोटो(Kangana Ranaut shares bold reaction to FIR filed against her: shares pic holding a wine glass in her hand)

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस की मानें तो खुशकिस्मती से भारत में सिंगल महिलाओं को बच्चा गोद लेने की इजाज़त है. वो कई ऐसे कपल्स को जानती हैं, जिन्होंने बच्चे गोद लिए हैं और वो ऐसे कई बच्चों से पर्सनली मिल भी चुकी हैं, जिन्हें गोद लिया गया है और वो बड़े हो चुके हैं. मां बनने की अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए स्वरा ने गोद लेने की प्रक्रिया शुरु कर दी है.

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में स्वरा ने बताया कि इस प्रोसेस के बाद अब एक्ट्रेस सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी की प्रोस्पेक्टिव एडॉप्टिव पैरेंट हैं. हालांकि एक्ट्रेस यह भी मानती हैं कि इसमें अभी उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है. शायद तीन साल से ज्यादा, बावजूद इसके वो एडॉप्शन के ज़रिए एक बच्चे की मां बनने के लिए अब ज्यादा इंतज़ार नहीं कर पा रही हैं. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि बिना शादी किए स्वरा के मां बनने के फैसले का उनके माता-पिता ने स्वागत किया है.

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि स्वरा से पहले भी बॉलीवुड के कई सेलेब्स एडॉप्शन के ज़रिए सिंगल पैरेंट्स बन चुके हैं. खासकर, अगर एक्ट्रेसेस की बात की जाए तो स्वरा भास्कर से पहले सुष्मिता सेन, साक्षी तंवर एडॉप्शन के ज़रिए सिंगर मदर बन चुकी हैं. इनके अलावा रवीना टंडन, प्रीति जिंटा, माही विज, सनी लियोनी, नीलाम कोठारी जैसी कई जानी-मानी एक्ट्रेसेस भी बच्चे को गोद ले चुकी हैं. यह भी पढ़ें: शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Bollywood Actresses Have Become Victims Of Exploitation, You Will Be Stunned To Know)

Swara Bhaskar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, स्वरा के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें हाल ही में शॉर्ट फिल्म ‘शीर कोरमा’ में सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाज़ा गया है. इस फिल्म में उनके साथ दिव्या दत्ता, शबाना आज़मी जैसे कई कलाकारों ने काम किया है. फिलहाल स्वरा अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट में बिज़ी है. एक्ट्रेस साल 2022 में आने वाली फिल्म ‘जहां चार यार’ में अहम भूमिका निभाती नज़र आएंगी. एक्ट्रेस को ‘तनु वेड्स मनु’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘रांझणा’,’वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

×