‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में नहीं रही पहले जैसी बात, जानें इस बारे में क्या कहना है दिलीप जोशी का (‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ is Not the Same Thing as Before, Know What Dilip Joshi has to Say About This)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ छोटे पर्दे का एक ऐसा कॉमेडी सीरियल है, जो साल 2008 से लगातार दर्शकों को हंसाता-गुदगुदाता आ रहा है. इस सीरियल के सभी कलाकारों को भी दर्शक खूब पसंद करते हैं और वो अपने किरदारों के नाम से घर-घर में फेमस हैं. इतने सालों में इस शो में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. करीब 13 सालों से लोगों को एंटरटेन करने वाले इस शो को जहां कई कलाकारों ने अलविदा कह दिया तो वहीं कई नए कलाकार इसका हिस्सा भी बने हैं. यूं तो शो के मेकर्स और राइटर्स इस शो में नए-नए कंटेंट पेश करने की पुरज़ोर कोशिश करते हैं, ताकि दर्शक बोर न हों और नॉनस्टॉप उनका मनोरंजन होता रहे. बावजूद इसके कई बार ऐसे सवाल उठते हैं कि इस सीरियल में पहले जैसी बात नहीं रही या फिर यह शो अब ऊबाऊ होने लगा है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

क्या वाकई में सालों से प्रसारित हो रहा ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ अब ऊबाऊ होने लगा है और क्या इसमें अब पहले जैसी बात नहीं रही है. इस मुद्दे पर शो के जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने अपनी राय रखी है. आखिर सीरियल के लीड एक्टर दिलीप जोशी का इस बारे में क्या कहना है? आइए जानते हैं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में हो सकती है दया बेन की वापसी, अगर मेकर्स उनके पति की ये तीन शर्तें मानने को हैं तैयार (Daya Ben May Return in ‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’, If Makers Are Ready to Accept These Three Conditions of Her Husband)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर दिलीज जोशी के मुताबिक, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक डेली सोप है. ऐसे में दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए शो के राइटर्स को हर रोज़ एक नए सब्जेक्ट पर लिखना पड़ता है. टीवी के जेठालाल की मानें तो शो के राइटर्स भी इंसान हैं. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि जब आप एक डेली शो हो तो सभी एपिसोड्स ह्यूमर के लिहाज से उतने मज़बूत नहीं बन पाते, जितना उन्हें होना चाहिए. दिलीप जोशी की मानें तो राइटर्स दर्शकों को नयापन देने की भरपूर कोशिश करते हैं और हर रोज ह्यूमर क्रिएट करना काफी मुश्किल काम है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भले ही कुछ लोगों को ऐसा लगता हो कि अब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ऊबाऊ होने लगा है या फिर इसमें अब पहले जैसी बात नहीं रही, लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह शो आज भी दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ है और लोग इसे देखना काफी पसंद करते हैं. सीरियल में दिलीप जोशी जेठालाल का किरदार निभाते हैं, जो न सिर्फ शो के लीड कैरेक्टर हैं, बल्कि घर-घर में काफी फेमस भी हैं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दया बेन बनने वाली थीं दिव्यांका त्रिपाठी, इस वजह से ठुकरा दिया यह ऑफर (Divyanka Tripathi was about to Become Daya Ben of ‘TMKOC’, Because of This She Rejected The Offer)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं बात करें इस सीरियल के अन्य फेमस स्टार्स की तो बापूजी के किरदार में अमित भट्ट नज़र आते हैं. मिस्टर अय्यर का रोल तनुज महाशब्दे तो बबीता जी का रोल मुनमुन दत्ता निभा रही हैं. इस शो की सबसे चर्चित कलाकार दिशा वकानी यानी टीवी की दयाबेन पिछले 5 सालों से शो से गायब हैं, जिनकी वापसी का फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है. दरअसल, दयाबेन यानी दिशा वकानी साल 2017 में मैटरनिटी लीव पर गई थीं, जिसके बाद से अब तक उन्होंने शो में कमबैक नहीं किया है. शो से नदारद होने के बावजूद दिशा वकानी की पॉपुलैरिटी कम नहीं हुई है और फैन्स उन्हें एक बार फिर से शो में देखने को बेताब हैं.

×