Ranbir-Alia Wedding: रणबीर-आलिया...

Ranbir-Alia Wedding: रणबीर-आलिया भट्ट आज दिन में 2 बजे रचाएंगे शादी, जानें वेडिंग वेन्यू, बारात, गेस्ट लिस्ट सहित शादी से जुड़ी हर अपडेट(Ranbir Kapoor-Alia Bhatt Will Tie The Knot Today At 2 PM: Venue, Guest list, Mehendi Details: All You Need To Know About It)

बॉलिवुड की मोस्ट अवेटेड शादी यानी रणबीर कपूर-आलिया भट्ट फाइनली आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे. जैसा कि हमने एक्सक्युज़िवली आपको पहले ही बता दिया था कि कल यानी 13 अप्रैल को आलिया-रणबीर के प्री वेडिंग सेलिब्रेशंस शुरू हो चुके हैं. कल मेहंदी और संगीत के बाद आज फाइनली दोनों शादी रचा लेंगे. दोनों की शादी को लेकर बी टाउन, मीडिया और फैन्स में जबरदस्त एक्साइटमेंट है, इसी को देखते हुए यहां हम दोनों की शादी से जुड़ी हर अपडेट आपके लिए जुटा लाए हैं.


आज दोपहर 2 बजे रणबीर-आलिया लेंगे सात फेरे

अब तक शादी की डेट को लेकर सस्पेंस बना हुआ था और तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन कल मेहंदी सेरेमनी के बाद मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा ने शादी की डेट अनाउंस करके तमाम अटकलों पर फुल स्टॉप लगा दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार खुद रणबीर ने मां से कहा था कि फाइनली शादी की डेट मिडिया के सामने अनाउंस कर दें. रणबीर आलिया 15 या 17 अप्रैल नहीं, आज ही शादी के बंधन में बंध रहे हैं. शादी आज दोपहर 2 बजे शुरू होगी और शाम तक दोनों फेरे ले लेंगे.


सुबह होगी शादी और चूड़े की रस्म

दोपहर में शादी से पहले सुबह 9 बजे हल्दी की रस्म होगी, इसके बाद चूड़े की रस्म अदा की जाएगी. ये सारी रस्में बेहद इंटिमेट सेरेमनी में होंगे, जिसमें सिर्फ फैमिली मेम्बर्स और क्लोज फ्रेंड्स शामिल होंगे.


बैंड बाजा के साथ निकलेगी रणबीर की बारात

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि रणबीर आलिया की शादी एक बिग फैट पंजाबी वेडिंग होगी, जिसमें रणबीर घोड़ी पर सवार होकर बैंड बाजा बारात के साथ अपनी लेडी लव के पास पहुंचेंगे. रणबीर की बारात अंडर कंस्ट्रक्शन कपूर हाउस से निकलकर रणबीर के घर वास्तु पहुंचेगी, जहां ठीक 2 बजे उनके वेडिंग रिचुवल्स शुरू हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि बारात के समय भी प्राइवेसी का पूरा इन्तजाम किया गया है, ताकि कोई फोटो या वीडियो लीक न हो सके.

आलिया का वेडिंग आउटफिट


शादी की रस्म के लिए आलिया सब्यसाची द्वारा डिज़ाइन किया गया लहंगा पहनेंगी, जिसे डिज़ाइनर ने खास तौर पर आलिया के लिए बनाया है, जबकि आलिया की चुनरी मनीष मल्होत्रा ने डिज़ाइन की है, जो बेहद खास होगी. फिलहाल फैन्स अपनी फेवरेट आलिया को दुल्हन के जोड़े में देखने के लिए बेताब हो रहे हैं.


मां नीतू कपूर शादी में पहनेंगी मनीष मल्होत्रा का आउटफिट

जहां मेहंदी फंक्शन के लिए नीतू कपूर ने अबू जानी-संदीप खोसला का आउटफिट पहना था, वहीं आज शादी के लिए उन्होने मनीष मल्होत्रा का आउटफिट सिलेक्ट किया है, जो पहले ही तैयार कर लिया गया था.


बैचलर पार्टी


हालांकि न्यूज़ थी कि शादी से पहले आलिया और रणबीर फ्रेंड्स के साथ बैचलर पार्टी एन्जॉय करनेवाले थे, पर बताया जा रहा है कि बिज़ी शूटिंग शेड्यूल और वर्क कमिटमेंट के चलते दोनों ने बाद में बैचलर पार्टी का आइडिया ड्रॉप कर दिया.


वेडिंग गेस्ट लिस्ट


रणबीर-आलिया की शादी बेहद ही प्राइवेट अफेयर होगी, जिसमें फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स के अलावा संजय लीला भंसाली, वरुण धवन, ज़ोया अखतर, अयान मुखर्जी, अर्जुन कपूर, मसाबा गुप्ता, करण जौहर भी शामिल होंगे.


शादी के बाद होगा ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन


रिपोर्ट्स के अनुसार शादी के बाद 17 अप्रैल को आलिया रणबीर इंडस्ट्री के लिए एक ग्रैंड रिसेप्शन रखनेवाले हैं, जिसके लिए मुंबई का ताज महल पैलेस पहले ही बुक किया जा चुका है. रिसेप्शन में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, आदित्य चोपडा, अर्जुन कपूर, करण जौहर समेत इंडस्ट्री के सभी बड़े नामों को न्योता भेजा जा चुका है.


हनीमून प्लान्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी और रिसेप्शन के बाद कपल हनीमून के लिए साउथ अफ्रीका रवाना हो जाएगा. साउथ अफ्रीका कपल का फेवरेट डेस्तिनेशन है और कपल पहले भी दो बार वहां जा चुका है.

×