इसलिए ‘टिप-टिप बरसा’ गाना नहीं क...

इसलिए ‘टिप-टिप बरसा’ गाना नहीं करना चाहती थीं रवीना टंडन, एक्ट्रेस को ऐसे किया गया राज़ी (That’s Why Raveena Tandon did not Want to do The Song ‘Tip Tip Barsa’, Actress Was Persuaded Like This)

फ़िल्म ‘मोहरा’ का रोमांटिक सॉन्ग ‘टिप-टिप बरसा पानी’ आज भी लोगों के बीच ज़बरदस्त हिट है, यही वजह है कि जब भी यह गाना बजता है तो लोग इसकी धुन पर थिरकने को मजबूर हो जाते हैं. साल 1994 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मोहरा’ के इस गाने को रवीना टंडन और अक्षय कुमार पर फिल्माया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस हिट गाने को रवीना टंडन करना ही नहीं चाहती थीं. आइये जानते हैं आखिर रवीना इस गाने को क्यों नहीं करना चाहती थीं और कैसे उन्हें इसके लिए राजी किया गया?

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

एक इंटरव्यू में फ़िल्म ‘मोहरा’ के प्रॉडक्शन डिजाइनर और को-स्क्रीनप्ले राइटर शब्बीर बॉक्सवाला ने बताया था कि रवीना टंडन यह सॉन्ग नहीं करना चाहती थीं. इंटरव्यू में उन्होनें कहा कि रवीना इस गाने को सिर्फ इस वजह से नहीं करना चाहती थीं, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि यह उनके पापा को पसंद नहीं आएगा और वो खफा हो जाएंगे. इसके बाद इस फ़िल्म के डायरेक्टर राजीव राय ने उन्हें बताया कि इस सिचुएशन में उन्हें क्या करना है, काफी समझाने के बाद आखिरकार रवीना इस आइकॉनिक गाने को शूट करने के लिए तैयार हो गईं. यह भी पढ़ें: रेप सीन की डबिंग के दौरान रवीना टंडन का हो गया ता रो रो कर बुरा हाल (During The Dubbing Of The Rape Scene, Raveena Tandon Was In A Bad Condition By Crying)

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

यहां तक कि एक इंटरव्यू में इस गाने को लेकर खुद रवीना टंडन ने भी कहा था कि वह कभी भी उत्तेजित करने वाले गानों को लेकर सहज नहीं थीं, लेकिन फिल्म ‘मोहरा’ के इस गाने के लिए उन्हें काफी हद तक समझाया और कन्विन्स किया गया कि सब ठीक होगा, तब जाकर वो इसके लिए राज़ी हुईं. रवीना के मुताबिक, गाना बेहद शानदार था और कोरियॉग्राफी भले इरॉटिक थी, लेकिन यह किसी भी लिहाज़ से वल्गर नहीं लग रहा था. रवीना ने बताया कि उन्होंने अपने पूरे फ़िल्मी करियर में कभी ऐसा कुछ नहीं किया है.

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

इंटरव्यू में रवीना ने ये भी बताया कि गाने की पूरी शूटिंग करीब 4 दिनों में हो पाई थी और इस सॉन्ग को कंस्ट्रक्शन साइट पर शूट किया गया था. उस साइट पर पत्थर थे और चारों तरफ कीलें बिखरी पड़ी थी, इन सबके बीच उन्हें नंगे पैर ही परफॉर्म करना था. ऐक्ट्रेस ने यह भी बताया कि उन्हें इस फिल्म के गाने की शूटिंग के दौरान फीवर हो गया था, क्योंकि इस गाने की शूटिंग के दौरान वो पानी में काफी भीग चुकी थीं. यह भी पढ़ें: रवीना टंडन ने बेहद दिलचस्प तरीक़े से कई वीडियोज़ शेयर करके अपनी शादी की १८वीं सालगिरह को कुछ यूं याद किया.. (Raveena Tandon- As we get into the ‘adulthood’ of our married lives, 18 years today, i couldn’t have asked for anything more than you…)

फोटो सौजन्य: फाइल
फोटो सौजन्य: फाइल

गौरतलब है कि कुछ समय पहले रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ में कटरीना कैफ और अक्षय कुमार पर इस गाने को फिल्माया गया. गाने में कटरीना ने ज़बरदस्त डांस किया, लेकिन लोगों ने रवीना के साथ कैट के इस डांस की जमकर तुलना की. कई लोगों को रवीना का डांस पसंद आया तो कई लोगों ने कटरीना के डांस मूव्स की भी खूब सराहना की.

×