छोटे परदे के ये कलाकार हैं ...

छोटे परदे के ये कलाकार हैं सक्सेसफुल बिज़नेसपर्सन्स (These TV Actors Are Successful Businesspersons)

पर्दा बड़ा हो या छोटा, कलाकारों को यहां  पर अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं है. वैसे भी एक्टिंग का करियर ऐसा है,जिसमें कभी सफलता मिलती है, तो कभी असफलता. इसलिए ग्लैमर की चकाचौंध से प्रभावित कलाकार अपने सुरक्षित भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ साइड बिज़नेस भी करते हैं. इन कलाकारों के पास एक्टिंग के अतिरिक्त आय के और भी साधन हैं 

करन कुंद्रा (Karan Kundra)

Karan Kundra

अपने एक्टिंग करियर के मोर्चे पर करन कुंद्रा जितने सक्सेसफुल हैं, उतना ही अपने बिज़नेस की ऊचाइयों को भी छू रहे हैं. ‘कितनी मोहब्बत है’ सीरियल से लोकप्रियता हासिल करने वाले करन पंजाब के जालंधर शहर में अपना ख़ुद कॉल सेंटर है. इसके अलावा करन अपने पिता के व्यापार में भी हाथ बटांते हैं.

शब्बीर आहलूवालिया (Shabbir Ahluwalia)

Shabbir Ahluwalia

छोटे परदे के क्योंकि सास भी कभी बहु थी, कहानी घर-घर की और कुमकुम भाग्य जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों में काम कर चुके शब्बीर आहूवालिया का नाम छोटे परदे के सफल कलाकारों में आता है. अपने सशक्त अभिनय के दम पर उन्होंने छोटे परदे के दर्शकों का दिल जीत लिया. शब्बीर ने अनेक टीवी सीरियलों के अलावा फिल्म  ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ में भी काम किया है. आज शब्बीर का नाम टेलीविज़न के  हाइएस्ट पेड एक्टरों में आता है. एक्टिंग के अलावा शब्बीर का प्रोडक्शन  हाउस  भी है. उनके प्रोडक्शन हाउस ने कई पॉपुलर सीरियल्स प्रोड्यूस किए हैं.

मोहित मलिक (Mohit Malik)

Mohit Malik

टीवी शो कुल्फी कुमार बाजेवाला में सिकंदर सिंह गिल का रोल अदा करने वाले मोहित मलिक को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. उनके  इस किरदार को दर्शकों ने बहुत सराहा. मोहित जितने बढ़िया एक्टर है, उतने ही सफल बिजनेसमैन भी हैं. उनके मुंबई में दो लोकप्रिय रेस्टोरेंट ‘होममेड कैफ और ‘1बीएचके हैं, जिन्हें वह अपनी पत्नी के साथ मिलकर चलाते हैं.

रक्षंदा खान (Rakshanda Khan)

Rakshanda Khan

छोटे परदे पर वैंप के क़िरदार दर्शकों का दिल जीतने वाली  रक्षंदा खान एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की को ओनर है, जिसका नाम सेलेब्रिटी लॉकर है. उनकी कंपनी हाई प्रोफाइल इवेंट्स होस्ट करती है.

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)

Arjun Bijlani

नागिन और जब मिले हम तुम जैसे पॉपुलर सीरियल्स में काम करनेवाले अर्जुन बिजलानी टीवी के हाईएस्ट पेड एक्टर होने के साथ सफल बिजनेसमैन भी है. अर्जुन की मुंबई में वाइन शॉप है.  इसके अलावा वे बॉक्स क्रिकेट लीग (बीसीएल) के मुंबई टाइगर्स टीम के ओनर भी हैं.

आशका गोराडिया (Aashka Goradia)

Aashka Goradia

आशका गोराडिया लागी तुझसे लगन’, ‘महाराना प्रताप’ और ‘बाल वीर’ जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं.  उन्होंने  न केवल अपने अभिनय के बल पर अपनी छोटे परदे पर अपनी पहचान बनाई है, बल्कि वे एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन भी है. वे मुंबई में  ISAYICE नाम के एक आउटलेट की ओनर हैं.  आशका  ‘Renee by Aashka’ नाम से एक आईलैश कंपनी भी चलाती हैं. अनेक टेलीविज़न एक्ट्रेस इन आईलैश का यूज़ भी करती है. आईलैश के अतिरिक्त  आशका ने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज भी लॉन्च  की है  इन सबके साथ-साथ वे  योग की ट्रेनिंग भी देती है.

गौतम गुलाटी (Gautam Gulati)

Gautam Gulati

अनेक टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके गौतम गुलाटी बिग बॉस ८ के विनर रह चुके हैं. हाल ही में गौतम गुलाटी सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई से डेब्यू करने वाले हैं. यह उनके फिल्मी करियर का सबसे बड़ा ब्रेक है,लेकिन क्या आप जानते हैं कि गौतम गुलाटी एक नाइट क्लब चलाते हैं, जिसका नाम है आरएसवीपी, जो कि दिल्ली में है. 

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप के बाद भी अच्छे दोस्त हैं ये टीवी सेलिब्रिटीज़ (TV Celebrities Who Stayed Friends After A Breakup)