बॉलीवुड की इस दिग्गज अदाकारा को पहचानों तो जानें (Throwback Picture: Recognize This Veteran Bollywood Actress)

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं, उनका नाम बॉलीवुड की चंद क़ामयाब और मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है. महज़ 4 साल की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत करने वाली इस अभिनेत्री ने अपने 50 साल लंबे फिल्मी करियर में 300 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है. 13 अगस्त 1965 को तमिलनाडू में जन्मी इस एक्ट्रेस ने साउथ की फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर का आगाज़ किया था और बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों की झडी लगा दी थी.

Sridevi Childhood Pic

इस अभिनेत्री की पहली बॉलीवुड फिल्म थी सोलहवां सावन जो साल 1979 में आई थी, लेकिन साल 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला ने उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान दिलाई. एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देनेवाली इस एक्ट्रेस का नाम देखते ही देखते सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शुमार हो गया था. उन्हें पांच फिल्मफेयर पुरस्कार मिले थे और साल 2013 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था.

Sridevi Childhood Photo

बला की ख़ूबसूरत और लाजवाब अदायगी की इस मल्लिका को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार के तौर भी जाना जाता है, लेकिन अफ़सोस यह महिला सुपरस्टार अब हमारे बीच नहीं हैं, क्योंकि इसी साल 24 फरवरी को दुबई में उनका निधन हो गया था. बॉलीवुड की मिस हवा-हवाई और चांदनी के नाम से लोगों के दिलों पर राज़ करने वाली यह दिवंगत अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी हैं.

Sridevi Childhood Pics

यह भी पढ़ें: थ्रोबैक वीडियो में श्रीदेवी को नहीं पहचान पाए ऋषि कपूर, जमकर हुए ट्रोल(Rishi Kapoor Gets Brutally Trolled As He Fails To Recognise Sridevi In This Throwback Video)