टोक्यो ओलंपिक 2021: नीरज चोपड़ा ...

टोक्यो ओलंपिक 2021: नीरज चोपड़ा ने रच डाला इतिहास, जैवलिन थ्रो में भारत को दिलाया गोल्ड! (Tokyo Olympics: Javelin thrower Neeraj Chopra Creates History! Wins Gold Medal For India)

एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर दिखाया और भारत का सर गर्व से ऊंचा कर दिया. उन्होंने भाला फेंक प्रतियोगिता में सीधे गोल्ड मेडल पर क़ब्ज़ा कर किया. भारत के लिए ये पहला गोल्ड है. नीरज ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड मेडल जीता.
नीरज ने पहले हि दो राउंड में मेडल अपने नाम कर लिया था. नीरज जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन चुके हैं. यह ओलंपिक के ‘ट्रैक एंड फील्ड’ में भी भारत का पहला मेडल है.

Neeraj Chopra

नीरज ने क्वालीफिकेशन में जिस तरह का प्रदर्शन किया और वह ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहे थे उसके बाद उनसे पूरी उम्मीद थी कि गोल्ड तो पक्का है! देश और सभी लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं!

नीरज चोपड़ा भारत के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड मेडल वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले शूटर अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता था. भारत के गोल्ड की शुरुआत अब हो गई है. देश की उम्मीदों पर भी नीरज खरे उतरे क्योंकि पहले ही उन्हें गोल्ड का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. हरियाणा सोनीपत के रहनेवाले नीरज काफ़ी युवा है और आगे भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी!

बधाई हो नीरज!

×