फिर विवादों में घिरे कपिल शर्मा: कॉमेडियन कपिल शर्मा की टॉप १० कंट्रोवर्सीज़ (Top 10 Controversies Of Comedian Kapil Sharma)

कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो जितना पॉप्युलर है, उतनी ही मशहूर हैं कपिल शर्मा के साथ जुड़ी कंट्रोवर्सीज़. आइए, कपिल शर्मा की कंट्रोवर्सीज़ पर एक नज़र डालते हैं.

Kapil Sharma Controversies

* कपिल शर्मा इन दिनों अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर से फ्लाइट में मारपीट की वजह से सुर्ख़ियों में हैं. खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया से स्टेज शो करने के बाद लौटते समय फ्लाइट में कपिल अपना आपा खो बैठे और उन्होंने अपने को-स्टार सुनील ग्रोवर के साथ गाली गलौच की और उन पर हाथ भी उठाया. इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों ने ट्विटर पर एक-दूसरे को अन-फॉलो कर दिया. कहा तो ये भी जा रहा है कि सुनील ग्रोवर अब कपिल का शो छोड़ रहे हैं. सुनील ग्रोवर के साथ अपने विवाद पर कपिल ने अपने फेसबुक पेज पर यह सफाई दी:

Kapil Sharma Controversies

* सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच ये पहला विवाद नहीं है. इससे पहले भी जब कपिल शर्मा के कलर्स पर प्रसारित होनेवाले शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में सुनील ग्रोवर गुत्थी के किरदार से चर्चित हुए थे, तब उन्होंने बीच में ही कपिल का शो छोड़कर स्टार प्लस पर अपना अलग शो प्रेजेंट किया था. जब सुनील ग्रोवर का शो सफल नहीं हुआ, तो वो ‘कॉमेडी नाइट्स’ शो में वापस आ गए थे.
* खबरों के अनुसार कपिल ने सुनील ग्रोवर की फिल्म ‘डी कंपनी’ का अपने शो में प्रचार करने से भी इनकार कर दिया था, लेकिन कपिल अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ का प्रचार शो में ज़रूर करते नज़र आते हैं. हालांकि इस बात का खंडन करते हुए सुनील ने कहा था कि उनकी फिल्म का प्रचार न करने का फैसला निर्माताओं का था, कपिल और उनके बीच सबकुछ नॉर्मल है.

गिन्नी चतरथ से प्यार का ऐलान भी बना सुर्खी 

* कपिल शर्मा इन दिनों गिन्नी चतरथ से प्यार के ऐलान को लेकर भी सुर्ख़ियों में हैं. कपिल ने ट्विटर पर गिन्नी की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मैं उन्हें अपनी बेटर हाफ कहने की बजाए यह लिखूंगा कि वह मुझे पूरा करती हैं.” कपिल की इस पोस्ट से गिन्नी चतरथ के साथ उनके रिश्ते को लेकर भी खूब अटकलें लगती रहीं.

 

कपिल शर्मा की अन्य कंट्रोवर्सीज़

Kapil Sharma Controversies

* कपिल ने सनी लियोनी को अपने शो में बुलाने से इसलिए इनकार कर दिया था, क्योंकि वे पोर्न स्टार रह चुकी हैं, लेकिन कुछ समय बाद कपिल के ही शो में सनी लियोनी ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘एक पहेली लीला’ के प्रमोशन के लिए आई थीं.
* कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा था, ‘ये हैं आपके अच्छे दिन?’ इस बात को लेकर भी कपिल विवादों में घिरे रहे.
* कपिल ने मुम्बई की महानगरपालिका पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था और बाद में खुद ही विवादों में फंसते नज़र आए. फिर बढ़ते विवाद पर विराम लगाने के लिए कपिल ने ट्वीट किया था, “मुझे कुछ लोगों के साथ जिस भ्रष्टाचार के अनुभव का सामना करना पड़ा, उसी को लेकर अपनी चिंता मैंने जाहिर की थी. यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए आरोप नहीं है, फिर चाहे बीजेपी हो, शिवसेना या एमएनएस.”
* कपिल शर्मा पर उनके अंधेरी स्थित बंगले में अवैध निर्माण करने और मैंग्रोव को कटवाने का आरोप भी लगा था.
* कपिल अपने शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के बंद होने के लिए भी चर्चा में रहे. खबरों के अनुसार, कपिल का कहना था कि चैनल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ की तर्ज़ पर उसी तरह का शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शुरू कर के उन्हें उनका शो बंद करने के लिए मजबूर किया और चैनल का मानना था कि कपिल अपने स्टारडम को संभाल नहीं सके.
* ख़बरों के अनुसार, 2014 में CCL (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) को होस्ट करने के लिए कपिल ने पहले 1.25 करोड़ रुपए का मेहनताना मांगा, उनकी यह मांग पूरी भी हो गई, लेकिन कपिल ने फिर इसलिए तेवर दिखाए, क्योंकि उन्हें वैनिटी वैन नहीं दी गई थी, हालांकि बाद में कपिल ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.
* कपिल शर्मा ने जब अपने शो में जब एक प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाया, तो कई महिला संगठनों ने उनका विरोध किया और कपिल से माफ़ी मांगने के लिए कहा.
* केआरके यानी कमाल आर खान के साथ ट्विटर वॉर के कारण भी कपिल शर्मा सुर्ख़ियों में रहे.