बॉलीवुड आइटम नंबर की कोरियोग्राफ...

बॉलीवुड आइटम नंबर की कोरियोग्राफी क्वीन फराह खान के टॉप 10 गाने (Top 10 Movie Songs Of Bollywood Choreographer Farah Khan)

बॉलीवुड की टॉप की डांस कोरियोग्राफर फराह खान 56 साल की हो गई हैं. बॉलीवुड को सबसे ज्यादा आइटम नंबर देने वाली फराह खान के सुपरहिट गानों की लिस्ट बहुत लंबी है. फराह खान आज बॉलीवुड की टॉप की कोरियोग्राफर हैं, लेकिन उन्होंने डांस की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है. फराह माइकल जैक्सन से काफ़ी इंस्पायर्ड थीं, उन्होंने ख़ुद डांस सीखा और फिल्मों में काम शुरू किया. फराह खान एक कामयाब कोरियोग्राफर होने के साथ-साथ एक कामयाब निर्देशिका भी हैं. आइए, देखते हैं फराह खान के कोरियोग्राफ किए हुए टॉप 10 बॉलीवुड सॉन्ग्स.

Bollywood Choreographer Farah Khan

फराह खान के लिए आसान नहीं थी कामयाबी की राह
9 जनवरी 1965 को मुंबई में जन्मी बिंदास नेचर वाली फराह के लिए बॉलीवुड की राह आसान नहीं थी. आज वो बॉलीवुड की टॉप की कोरियोग्राफर हैं, पर उन्होंने डांस की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है. फराह माइकल जैक्सन से काफ़ी इंस्पायर्ड थीं, उन्होंने ख़ुद से डांस सीखा और फिल्मों में काम शुरू किया. जो जीता वही सिंकदर फराह के लिेए ख़ास फिल्म रही. ये फिल्म सरोज खान ने छोड़ दी थी, जिसके बाद फराह को ये फिल्म फिर मिल गई. फिल्म का ‘पहला नशा…’ गाना सुपरहिट हो गया और लोग फराह खान को जानने लगे. शाहरुख और फराह की दोस्ती बॉलीवुड में काफ़ी मशहूर है. दोनों की मुलाकात ‘हां, कभी ना’ फिल्म के सेट पर हुई थी और फिर दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि शाहरुख की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘मैं हूं ना’ को फराह ने डायरेक्ट किया. ख़ास बात ये है कि आज ही फराह के कज़िन फरहान अख्तर का भी बर्थडे है.

बॉलीवुड आइटम नंबर की कोरियोग्राफी क्वीन फराह खान के टॉप 10 गाने

1) देसी गर्ल – फिल्म दोस्ताना

2) मुन्नी बदनाम हुई – फिल्म दबंग

3) शीला की जवानी – फिल्म तीस मार खान

4) छइयां छइयां – फिल्म दिल से

5) लवली – फिल्म हैप्पी न्यू ईयर

6) पहला नशा – फिल्म जो जीता वही सिकंदर

7) एक पल का जीना – फिल्म कहो ना प्यार है

8) धूम ताना – फिल्म ओम शांति ओम

9) घाघरा – ये जवानी है दीवानी

10) फेविकॉल से – फिल्म दबंग 2

×