गुज़रे ज़माने की ये 7 एक्ट्...

गुज़रे ज़माने की ये 7 एक्ट्रेसेस थीं सबसे फिट और हॉट! (Top 7 Fittest And Hottest Yesteryear Bollywood Actresses)

माला सिन्हा नेपाली क्रिशचियन थीं और उनकी ख़ूबसूरती ऐसी की हर कोई देखता रह जाए. माला सिन्हा ने ज़्यादातर एक आम घरेलू लड़की की भूमिका ही अदा की है लेकिन जब जब वो ग्लैमरस रोल में नज़र आईं देखने वाले देखते ही रह गए. फ़िल्म आंखें में सबने माला का हॉटेस्ट अवतार देखा. वेस्टर्न ड्रेसेस में वो परफेक्ट और फिट लगीं. हालाँकि वो पारंपरिक कपड़ों में भी फिटेस्ट एक्ट्रेसेस की फ़ेहरिस्त में सबसे आगे ही खड़ी नज़र आती थीं लेकिन नाइट इन लंदन और आंखें जैसी फ़िल्मों ने सबकी आंखें खोल दीं कि कैसे साड़ी में लिपटी एक भोली भाली लड़की इतनी हसीन और सेक्सी लग सकती है.

Mala Sinha
Mala Sinha

मुमताज़ एक ऐसा नाम जो अपनी फिट बॉडी और मासूम मुस्कान के लिए जाना जाता है. जिस ज़माने में एक्ट्रेसेस भरे शरीर वाली होती थीं उस ज़माने में भी मुमताज़ ने फिटनेस को लेकर अपनी एक अलग ही इमेज बनाई थी. सबको उनके फ़्लैट टमी का राज़ जानना होता था. एक साइड एक्ट्रेस से लेकर वैंप और फिर लीड एक्ट्रेस तक का सफ़र बेहद संघर्ष भरा था लेकिन मुमताज़ ना सिर्फ़ सेक्सी थीं बल्कि बेहद टैलेंटेड भी थीं और यही वजह है कि सुपर स्टार राजेश खन्ना की भी वो फेवरेट थीं. मुमताज़ पर हर लिबास खूब फ़बता था. खिलौना की रेप पीड़ित मजबूर लड़की से लेकर आपकी क़सम तक और दारा सिंह की हीरोईन से लेकर पत्थर के सनम की वैंप- मुमताज़ ने सारे रोल बखूबी किए और सभी में वो परफ़ेक्ट लगीं. एक वक़्त था जब वो शम्मी कपूर के प्यार में थीं aur दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन शादी के बाद फ़िल्म लाइन छोड़ने के शर्त उन्हें मंज़ूर नहीं थी क्योंकि उनपर परिवार की ज़िम्मेदारी थी. इसलिए उन्होंने अपने करियर को तवज्जो दी.

Mumtaz
Mumtaz

सायरा बानो ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तब बेहद नाज़ुक सी भोली भाली सी खूबसूरत हसीना की इमेज के रूप में थीं. उनकी मां नसीम बानो भी एक्ट्रेस थीं और अपने बेपनाहहुस्न के लिए मशहूर थीं. सायरा जैसे जैसे फ़िल्में करने लगीं उतनी ही सेक्सी होती गईं. फ़िल्म विक्टोरिया नंबर 203 में उन्होंने जो सेक्सी अंदाज़ दिखाया तब सभी उनके हॉट फ़िगर और फ़्लैट टमी के दीवाने हो गए थे.

Saira Banu
Saira Banu

बबीता फिट बॉडी और हॉटनेस के मामले में कहीं से भी अपनी दोनों बेटियों करीना और करिश्मा से कम नहीं थीं. वो पारंपरिक और मॉडर्न दोनों ही तरह के आउटफिट्स बेहद ख़ूबसूरती के साथ कैरी करती थीं.

babia phit
babia phit

शर्मिला टैगोर यूं ही नवाब ख़ानदान की बहू नहीं बनी बल्कि अपने ज़माने की सबसे स्टाइलिश एक्ट्रेस थीं वो. अपनी एक्टिंग का हुनर तो उन्होंने अमर प्रेम व आराधना जैसी फ़िल्मों से साबित ही किया लेकिन बात जब ग्लैमर की आई तो वो बिकिनी में भी इतनी हॉट नज़र आई कि देखनेवाले देखते रह गए.

Sharmila Tagore
Sharmila Tagore

नूतन ऐसी अदाकारा जिनके खून में ही एक्टिंग थी. शोभना समर्थ जैसी एक्ट्रेस की बेटी भले ही थीं वो लेकिन अपना नाम उन्होंने अपने काम से ही बनाया. नूतन जितनी संजीदा और बेहतरीन एक्ट्रेस थीं उतनी ही फिट भी थीं. अच्छी हाइट के साथ साथ परफ़ेक्ट फ़िगर की मालकिन थीं वो. उन्होंने बंदिनी जैसी फ़िल्में कीं तो वहीं कई फ़िल्मों में ग्लैमर का तड़का भी लगाया. हालाँकि उनकी इमेज थी एक घरेलू सीधी सादी महिला की लेकिन रियल लाइफ में वो काफ़ी बिंदास और खुली सोच वाली थीं, यही वजह है कि उन्होंने बिकिनी पहनने से भी गुरेज़ नहीं किया और उसमें भी वो काफ़ी फिट लगीं.

nootan
nootan

मधुबाला को सिल्वर स्क्रीन की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस माना जाता है. उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे आज भी होते हैं. मधुबाला की ख़ासियत यही थी कि वो हर रंग रूप और कपड़ों में उतनी ही फ़िट और खूबसूरत लगती थीं कि आज की जेनरेशन भी उनकी दिवानी हैं. सलीम की इस अनारकली ने भले ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन उनके हुस्न के जलवे आज भी ज़िंदा हैं. पारंपरिक लिबास से लेकर वेस्टर्न कपड़ों में मधुबाला फिट और परफ़ेक्ट ही लगी हैं. बला की हसीन और ग्लैमरस.

Madhubala
Madhubala

यह भी पढ़ें: 5 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिनकी पहचान हैं उनके घुंघराले बाल, स्ट्रेट से ज़्यादा कर्ली हेयर में लगती हैं ख़ूबसूरत! (5 Bollywood Actresses Who Rock Their Naturally Curly Hair)