जानिए छवि मित्तल ने कैसे लूज़ किया अपना पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट (Weight loss: We tell you how exactly actress Chhavi Mittal lost all the post-pregnancy weight!)

कुछ महीनों पहले टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल दूसरी बार मां बनी हैं. उन्होंने 13 मई को बेटे को जन्म दिया. छवि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने फैन्स के साथ अपनी पूरी जर्नी शेयर की. वे प्रेग्नेंसी के समय वर्कआउट वीडियोज़ शेयर करके फैन्स को फिट व ऐक्टिव रहने के लिए प्रोत्साहित करती रहती थीं. छवि ने प्रेग्नेंसी से जुड़े कई मिथक से पर्दा हटाया. छवि ने मां बनने की परिभाषा को पूरी तरह बदल दिया. गर्भावस्था के दौरान महिलाएं किस तरह की समस्याओं से गुजरती हैं, छवि ने उस पर भी कई पोस्ट लिखे और इसके लिए उन्हें बहुत सराहा गया. बेटे के जन्म के बाद भी छवि अपनी लाइफ के बारे में व बच्चे के जन्म के बाद आनेवाली परेशानियों का जिक्र करती रहती थीं.  हाल ही में छवि ने इंस्टाग्राम पर बिफोर एंड आफ्टर प्रेग्नेंसी की कोलाज पिक्चर शेयर की. इस फोटो को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि छवि ने अपनी प्रेग्नेंसी वेट से पूरी तरह छुटकारा पा लिया है. फोटो में वे  काफी हॉट व फ्रेश दिख रही हैं.

Chhavi Mittal

 

इंस्टाग्राम पर यह फोटो शेयर करते हुए छवि ने पोस्ट लिखा. उन्होंने बताया पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट लॉस एक कभी न खत्म होनेवाला सफर है. इस पिक्चर को देखकर मुझे एहसास हो रहा है कि मैं तो अब भूल भी चुकी हूं कि मेरा बेबी बम्प कितना बड़ा था. उस दौरान मैं बहुत थकी हुई महसूस करती थी. अब मैं फिर से प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने की बात करती हूं. बहुत महिलाएं मुझसे पूछती हैं कि मैंने इतना वजन कम कैसे किया. वैसे मैं फिलहाल बहुत ज़्यादा नहीं कर रही हूं, क्योंकि बच्चा छोटा है. लेकिन फिलहाल में सिर्फ एक ही चीज़ पर ध्यान देती हूं वो है अनुशासन. मैं शक्कर नहीं खाती और मैंने डेयरी प्रोडक्ट्स लेना बंद कर दिया है. हां, दूध पीने से दूध नहीं बनता, जैसे अंडे खाने से कोई अंडे नहीं दे सकता. मुझे 4 किलो और कम करना है, हालांकि सी सेक्शन के बाद बॉडी पहले जैसी नहीं रहती. सर्जरी के तीन महीने बाद भी मैं स्ट्रगल कर रही हूं. लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा और अच्छे दिन वापस आएंगे. दो सिर्फ डायट में दो चीज़ें अवॉइड से किलो से ज़्यादा इंचेज में लूज कर रही हूं. इसलिए मैं खुश हूं. यानी छवि मित्तल ने साफ-साफ बताया कि शक्कर छोड़ने और डेयरी प्रोडक्ट्स का त्याग करके आसानी से वजन कम किया जा सकता है.

Chhavi Mittal

35 साल की छवि ने साल 2005 में टीवी डायरेक्टर मोहित हुसैन से शादी की थी । साल 2012 में छवि ने एक बेटी अरीजा को जन्म दिया था.

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी से भी आगे निकल गईं सनी लियोनी, जानिए कैसे? (Sunny Leone Becomes Most Googled Celebrity In India)