जब जैस्मिन भसीन को मिलने लगी थी ...

जब जैस्मिन भसीन को मिलने लगी थी रेप और मर्डर की धमकियां, इस शो की वजह से बिगड़ गई थी एक्ट्रेस की मेंटल हेल्थ (When Jasmin Bhasin Started Receiving Threats of Rape and Murder, Her Mental Health Deteriorated due to This Show)

होस्ट सलमान खान के विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के हर सीज़न को दर्शक काफी पसंद करते हैं. शो में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स के बीच जहां जमकर तू-तू-मैं-मैं देखने को मिलती है तो वहीं इस शो में दिल आपस में जुड़ते हुए भी दिखाई देते हैं. इस शो से जहां लोगों को नाम और शोहरत मिलती है तो वहीं इसकी बदौलत उनके करियर के रास्ते भी खुलते हैं. हालांकि ‘बिग बॉस 14’ में कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आ चुकीं टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन का इस मामले में कुछ और ही कहना है. एक्ट्रेस की मानें तो इस शो से बाहर आने के बाद उन्हें मर्डर रेप की धमकियां मिलने लगी थीं. इतना ही नहीं इस शो की वजह से ही उनका मेंटल हेल्थ भी काफी हद तक बिगड़ गया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और ‘बिग बॉस 14’ में नज़र आ चुकीं जैस्मिन भसीन की मानें तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि बिग बॉस ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई, उनके लिए करियर के रास्ते खोले, लेकिन उन्हें इसी शो की वजह से सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया गया और तो और लोग उन्हें धमकियां तक देने लगे. यह भी पढ़ें: फैशन अलर्ट: निया शर्मा से सीखिए कूल वाइट में भी कैसा लग सकते हैं हॉट… देखिए वाइट में उनके स्टनिंग लुक्स और जानें वाइट आउटफ़िट्स को कैसे करते हैं स्टाइल… (Style Alert: Nia Sharma’s Love For White… Actress Knows How To Style White Outfits…See Stunning Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जैस्मिन भसीन ने बताया कि ट्रोलिंग तो छोड़िए जब मैं बिग बॉस के घर से बाहर निकली तो लोगों ने मेरे खिलाफ जमकर ज़हर उगला और मुझे खूब गालियां दीं. जब इतने पर भी ट्रोल करने वालों का मन नहीं भरा तो उन्होंने मुझे जान से मारने और रेप करने की धमकियां तक दीं. इतना सब कुछ मुझे सिर्फ इसलिए झेलना पड़ा, क्योंकि मैंने एक ऐसे शो में काम किया, जिसमें लोगों ने मुझे पसंद नहीं किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में जैस्मिन ने आगे बताया कि रेप, जान से मारने धमकियों और गालियों का उनकी मेंटल हेल्थ पर बहुत बुरा असर पड़ने लगा. ट्रोलिंग के कारण एक्ट्रेस की मानसिक हालत खराब होने लगी, लेकिन इस हालात में एक्ट्रेस ने यह सीखा कि वो सिर्फ प्रोफेशनल बनकर ही इन सब चीज़ों का सामना कर सकती हैं. हालांकि एक्ट्रेस का यह भी मानना है कि इन सब चीज़ों से बाहर आने में मेडिकल हेल्प, फ्रेंड्स और फैमिली के प्यार ने काफी हद तक मदद की और अब एक्ट्रेस बिल्कुल ठीक हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जैस्मिन कहती हैं कि अब उनकी सेहत पर ट्रोलिंग का कोई खास फर्क नहीं पड़ता है. उनकी मानें तो उन्हें लोगों का जितना प्यार मिला है या मिल रहा है, उसके आगे ट्रोलिंग बहुत ही छोटी सी चीज़ है, इसलिए वो इसे नज़रअंदाज़ करना ही बेहतर समझती हैं. आपको बता दें कि बिग बॉस का 14वां सीज़न 3 अक्टूबर 2022 से शुरु हुआ था और करीब 141 दिन यानी 21 फरवरी 2021 तक चला था. इस शो में जैस्मिन करीब 99 दिनों तक बिग बॉस के घर में टिकी रहीं और फिर बाहर हो गईं.  यह भी पढ़ें: ‘बिग बॉस’ फेम असीम रियाज ने साधा सलमान खान पर निशाना, नाम लिए बगैर एक्टर को बताया धोखेबाज़ (‘Bigg Boss’ Fame Asim Riaz Targeted Salman Khan, Without Naming He Called Him a Cheater)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, जैस्मिन के करियर की बात करें तो एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2011 में तमिल फिल्म ‘वेनम’ से की थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे का रुख किया, जहां उन्हें ‘टशन-ए-इश्क’, ‘दिल से दिल तक’, ‘नागिन 4’ जैसे सीरियल्स में देखा गया. इसके अलावा जैस्मिन ‘बिग बॉस 14’, ‘खतरों के खिलाड़ी 9’, ‘फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी- मेड इन इंडिया’ जैसे रियलिटी शोज़ में कंटेस्टेंट के तौर पर भी नज़र आ चुकी हैं.

×