जब बुरे दौर से गुजर रहे थे कपिल ...

जब बुरे दौर से गुजर रहे थे कपिल शर्मा, शाहरुख खान ने बढ़ाया था मदद का हाथ (When Kapil Sharma Was Going Through A Bad Phase, Shahrukh Khan Extended A Helping Hand)

टेलिविजन इंडस्ट्री के पॉप्युलर कमीडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपने कमाल के सेंस ऑफ ह्यूमर की वजह से हर किसी को खुशी देने का काम करते हैं. कपिल का कॉमेडी शो एकमात्र ऐसा शो है, जिसे हर कोई देखना चाहता है, क्योंकि कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की बातें हर किसी को गुदगुदाती है. दुखी से दुखी चेहरा भी खुशी से खिलखिला उठता है. लेकिन लोगों में खुशियां बांटने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की हैप्पी लाइफ में भी एक ऐसा मोड़ आया था, जब वो काफी ज्यादा डिप्रेशन में चले गए थे. डिप्रेशन ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बुरी तरह से प्रभावित किया था. ऐसे बुरे हालात में कपिल को सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का साथ मिला, जिसकी वजह से वो उस बुरे दौर से खुद को बाहर निकाल पाने में सफल हो पाए थे.

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल ये उन दिनों की बात है, जब कपिल शर्मा (Kapil Sharma) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) के बीच लड़ाई को लेकर खबरों का बाज़ार काफी ज्यादा गर्म रहा करता था. हर ओर इनके बीच हुए तकरार की खबरें जोरों पर थी. कपिल के लिए तारीफों के पुल बांधने वाले लोग भी उनके खिलाफ बोलने लग गए थे. ऐसे में हर ओर से अपने लिए बुरा सुनने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) इतने ज्यादा परेशान होने लग गए थे कि उन्हें शराब पीने की बुरी लत लग गई. खुद को काफी अकेला महसूस करने लगे थे. हालात ऐसे हो गए कि वो काफी ज्यादा डिप्रेशन में चले गए थे. ऐसे में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ही वो शख्स थे जिन्होंने कपिल को अल्कोहल और एंगज़ाइटी से लड़ने में मदद की थी.

ये भी पढ़ें : मौत से पहले खुद को भी भूल गए थे नट्टू काका, बेटे ने बताई पल पल की रिपोर्ट (Nattu Kaka Had Forgotten Himself Before His Death, Son Tells Moment To Moment Report)

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने खुद ही अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान इस बात का खुलासा किया था. कपिल ने बताया था कि वो शाहरुख ही थे, जिन्होंने उन्हें मेंटली और फिजिकली अपनी जगह वापस लौटने में हेल्प की थी. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ही उन्हें काफी समझाया था और कुछ समय के लिए ब्रेक लेकर खुद को इन सब से बाहर निकालने की सलाह भी दी थी. शाहरुख खान के कहने के बाद ही कपिल ने खुद को टाइम दिया और इन सबसे बाहर निकलने की ठान ली.

ये भी पढ़ें : शाहरुख खान पर लिखी एक कविता हो रही है वायरल, ‘एक शाहरुख में पूरा हिंदुस्तान बसता है’ (A Poem Written On Shahrukh Khan Is Going Viral, ‘The Whole Of India Resides In One Shahrukh’)

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने बताया था कि, “मैं स्टेज पर परफॉर्मेंस के लिए नहीं आ पा रहा था और शूटिंग कैंसल कर दिया करता था. तब मैं एंगज़ाइटी की समस्या से जूझ रहा था और खुद को शराब के नशे में डुबो देता था. मैं खुद को अपने पैट डॉग के साथ ऑफिस में बंद कर दिया करता था. लोगों ने शो पर आना बंद कर दिया था और मैं सबकी निगाहों पर था. एक मेरे क्लोज़ फ्रेंड ने मुझे उसके समंदर किनारे मौजूद अपार्टमेंट में शिफ्ट होने को कहा. उसे लगा था कि बाहर का नज़ारा बदलने से मुझमें बदलाव आएगा. मैं जब उसकी बालकनी से समंदर देखता था मुझे लगता था कि मैं उसमें कूद जाऊं. मैं काफी डिप्रेस था. मुझे लगा था कि दुनिया ने मुझपर तोप तानकर रखा है.”

ये भी पढ़ें : नितेश तिवारी की ‘रामायण’ में राम और रावण बनने के लिए रितिक-रणबीर लेंगे इतने करोड़, जानकर पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी आपके (Hrithik-Ranbir Will Take So Many Crores To Become Ram And Ravana In Nitesh Tiwari’s ‘Ramayana’, Knowing That The Ground Will Slip Under Your Feet)

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने उस बुरे दौर के बारे में बात करते हुए कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने कहा था कि, “मैं अपनी फिल्म के लिए काफी ट्रैवल किया करता था. करीब 7-8 घंटे इसमें जाता था और मीडिया ने मेरे बारे में काफी कुछ कहा कि मैं अल्कोहलिक हो गया हूं. मैंने कभी पीआर नहीं रखा जो ऐसी खबरों पर कंट्रोल रख सके. और फिर एक ट्वीटर था और इतना सारा प्रेशर. मेरे खिलाफ नेगेटिव पब्लिसिटी ने मुझे डिप्रेशन में लाकर खड़ा कर दिया था.”

ये भी पढ़ें : जब एक्टिंग छोड़ ढाबे पर काम करने लगे थे संजय मिश्रा, इस डायरेक्टर ने लाया था वापस (When Sanjay Mishra Left Acting And Started Working On The Dhaba, This Director Brought Him Back)

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

खैर जो भी हो. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की लाइफ में आए बुरे दिनों का अंत हुआ और फिर से कपिल शर्मा अपनी उसी खुशहाल लाइफ में लौट आए हैं.

×