नेहा कक्कड़ के पिता जब स्कूल के ...

नेहा कक्कड़ के पिता जब स्कूल के बाहर बेचा करते थे समोसे, संघर्ष के दिनों को याद कर छलके सिंगर के आंसू (When Neha Kakkar’s Father Used to Sell Samosas Outside the School, Singer Remembers The Days of Struggle)

अपनी जादुई आवाज़ से फैन्स को मदहोश करने वाली सिंगिंग सेंसेशन नेहा कक्कड़ का नाम आज बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में शुमार है. उन्हें आज बॉलीवुड की हिट मशीन भी कहा जाता है, क्योंकि नेहा अपनी मधुर आवाज़ की बदौलत करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. नेहा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और अधिकांश युवा उनके गाने गुनगुनाते नज़र आते हैं. आज नेहा कक्कड़ जिस मुकाम पर हैं, उसका फासला तय करने में उन्होंने काफी संघर्ष भरे दिन देखे हैं. अपने संघर्ष के दिनों को याद कर अक्सर नेहा कक्कड़ इमोशनल हो जाती हैं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में नेहा अपने संघर्ष के दिनों को याद कर इमोशनल होती दिखाई दीं, जब उनके पिता स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे. दरअसल, ‘सारे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ से एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें नेहा बतौर जज दिखाई दे रही हैं और एक कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस को देखकर वो काफी इमोशनल नज़र आईं. इतना ही नहीं उन्हें एक बार फिर से उन दिनों की याद आ गई, जब उनके पिता स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे. यह भी पढ़ें: 43 की उम्र में दूसरी शादी करने जा रहीं सिंगर कनिका कपूर हैं तीन बच्चों की सिंगल मदर, छोटी सी उम्र में ही झेल चुकी हैं तलाक का दर्द(Married At The Age Of 18, Got Divorced From Her first Husband And Single Mom Of 3 Kids Kanika kapoor is Tying The Knot Again)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वीडियो में नेहा मंच पर खड़ी एक कंटेस्टेंट को कहती हैं कि मैं एक बात कहना चाहूंगी. आपने अभी कहा कि आपके पापा वॉचमैन का काम करते थे, यह सुनकर मुझे इतनी खुशी हुई है, क्योंकि जिस स्कूल में मेरी बड़ी दीदी पढ़ती थीं, उसी स्कूल के बाहर मेरे पापा समोसे बेचा करते थे. पापा को समोसे बेचते देख, उस स्कूल के सभी बच्चे मेरी सोनी दीदी का मज़ाक उड़ाते थे और कहते थे कि तुम्हारे पापा इतना छोटा काम करते हैं, लेकिन ये हमारे वही पापा हैं, जिनकी बदौलत आज हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं.

कंटेस्टेंट से यह कहते हुए नेहा इमोशनल हो जाती हैं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं. बताया जाता है कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले नेहा धार्मिक समारोहों में भजन गाया करती थीं. पैसे की तंगी को दूर करने और अपने पिता की मदद करने के लिए छोटी सी उम्र से ही नेहा जागरण में गाने गाने लगी थीं. हालांकि बाद में नेहा ने ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लिया, जहां वो विनर का खिताब अपने नाम भले ही न कर पाई हों, लेकिन वो लाइमलाइट में ज़रूर आ गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड में सिंगिंग के लिए उन्हें इसी शो के बाद ब्रेक मिला और फिल्म ‘कॉकटेल’ में उनका पहला गाना ‘सेकेंड हैंड जवानी’ काफी हिट रहा, जिसके बाद नेहा ‘यारियां’ फिल्म के गाने ‘सनी-सनी’ से रातों-रात पॉपुलर सिंगर बन गईं, फिर नेहा ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक हिट गाने गाए. यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित के साथ आमिर खान ने की थी ऐसी हरकत, गुस्से में मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं एक्ट्रेस (Aamir Khan did such an act with Madhuri Dixit, Actress Ran to Beat Him in Anger)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि नेहा कक्कड़ ने साल 2020 में पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ शादी की थी. दोनों की शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए थे. नेहा और उनके पति रोहनप्रीत ने कई म्यूज़िक वीडियो में साथ काम भी किया है, जिनमें से ‘ख्याल रखया कर’, ‘दो गल्लां’ दर्शकों को काफी पसंद आए थे.

×