जब शमा सिकंदर से डायरेक्टर ने कह...

जब शमा सिकंदर से डायरेक्टर ने कहा था- यहां तुम्हें कोई नहीं छोड़ेगा, इतनी कम उम्र में झेला यौन उत्पीड़न (When Shama Sikander Was Told By Director- No One Will Leave You Here, Faced Saxual Harassment At Such A Young Age)

मात्रा 16 साल की उम्र में फिल्म ‘प्रेम अगन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शमा सिकंदर (Shama Sikander) अपने बोल्ड अंदाज़ और ग्लैमरस फोटोज़ के लिए काफी मशहूर हैं. 4 अगस्त को एक्ट्रेस का बर्थडे होता है. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली शमा की इंस्टा प्रोफाइल उनके ग्लैमरस होने का सबूत देती रहती है. वो जब भी सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं, वो देखते ही देखते वायरल हो जाया करती है. शमा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं.

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शमा सिकंदर (Shama Sikander) जितनी अपने ग्लैमरस लुक के लिए जानी जाती हैं, उतनी ही वो अपने बेबाक अंदाज के लिए भी पॉपुलर हैं. फिर चाहे वो प्लास्टिक सर्जरी की खबरों पर रिएक्ट करने की बात हो या फिर मीटू मूवमेंट पर बोलना हो. जैसा कि हमने आपको बताया कि शमा ने काफी कम उम्र में ही काम करने की शुरुआत कर दी थी. एक्ट्रेस ने एक बार रिवील किया था, कि जब वो महज 14 साल की थी, तभी उन्हें यौन उत्पीड़न झेलना पड़ा था. ये भी पढ़ें : शाहरुख खान की शर्टलेस वायरल फोटो देख फैंस हुए क्रेजी, बोले- ‘कहां छुपा के रखा था’ (Fans Went Crazy Seeing Shahrukh Khan’s Shirtless Viral Photo, Said- ‘Where Was It Hidden’)

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल शमा सिकंदर (Shama Sikander) ने कहा था कि एक डायरेक्टर ने उन्हें मोलेस्ट किया था. बहुत ही गलत तरीके से उस डायरेक्टर ने शमा की जांघ पर हाथ रखा था. शमा को आज भी उस पल की याद झकझोर कर रख देता है. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था – “जब मैं सिर्फ 14 साल की थी, वो मेरे करियर का शुरुआती दौर था. एक डायरेक्टर ने मेरे जांघ के ऊपर हाथ रखा था. मैंने तुरंत ना कहा और उसे हटा दिया.” ये भी पढ़ें : अर्जुन कपूर ने शेयर किया मलाइका अरोड़ा का वीडियो, लिखा- अब और इंतज़ार नहीं कर सकता (Arjun Kapoor Shared Malaika Arora’s Video, Wrote- Can’t Wait Anymore)

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इतना ही नहीं, उस डायरेक्टर ने शमा से कहा था – “क्या तुम्हें लगता है, कि तुम स्टार बन पाओगी. यहां तुम्हें कोई नहीं छोड़ेगा. अगर डायरेक्टर नहीं तो एक्टर, और एक्टर नहीं तो प्रोड्यूसर तो तुम्हारा शोषण करेगा ही. इससे तुम बच ही नहीं सकती हो.” शमा ने कहा कि, उस समय वो काफी कम उम्र की थी और सपने उनके काफी बड़े थे. ये भी पढ़ें : अब भारत के एथलीट्स की अगुवाई करेंगे सोनू सूद, बने ओलंपिक मूवमेंट के ब्रांड एम्बेसडर (Sonu Sood Will Now Lead The Athletes Of India, Become The Brand Ambassador Of The Olympic Movement)

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ज़िंदगी में कई उतार-चढ़ाव देख चुकी शमा सिकंदर (Shama Sikander) ने बताया था कि, वो बाइपोलर डिसऑर्डर (एक तरह की मानसिक बीमारी) से भी जूझ चुकी हैं. एक बार हालात ऐसे बन गए थे, कि उन्होंने सुसाइड करने तक का मन बना लिया था. अपने डिसऑर्डर से बाहर निकलने के बाद वेब शो ‘सेक्सोहॉलिक’ से उन्होंने कम बैक किया था. शमा ने वेब सिरीज ‘माया’ में भी काम किया है. वैसे तो एक्ट्रेस ने अनेकों फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान मिली टीवी शो ‘ये मेरी लाइफ़’ है से. 

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शमा ने आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फिल्म ‘मन’ में भी काम किया था. बता दें कि आज आप जिस शमा सिकंदर (Shama Sikander) को देख रहे हैं, उस शमा के लिए मुंबई में शुरुआती दिनों में सर्वाइव कर पाना भी मुश्किलों भरा होता था. कई इंटरव्यू में शमा ने इस बात का जिक्र किया है, कि उनके पास खाने को कुछ नहीं होता था. ये भी पढ़ें : Bigg Boss OTT : न्यूड योगा करने के लिए मिला था ऑफर, एक्स कंटेस्टेंट विवेक मिश्रा ने किया कंफर्म (Bigg Boss OTT : Was Offered To Do Nude Yoga, Ex-Contestant Vivek Mishra Confirmed)

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि करियर के शुरुआती दिनों में शमा को छोटे-मोटे रोल्स ही मिले, फिल्म ‘प्रेम अगन’ के बाद वो ‘अंश’, ‘मन’, ‘बायपास रोड’ और ‘द कॉन्ट्रक्ट’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं. फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी शमा ने काम किया, जिनमें ‘बालवीर’, ‘सेवन’ और ‘सीआईडी’ जैसे शोज शामिल हैं. ये भी पढ़ें : फिल्मों में कैसे शूट होता है किसिंग और इंटीमेट सीन, ऋचा चड्ढा और अली फजल ने किया खुलासा (How Kissing And Intimate Scenes Are Shot In Films, Richa Chadha And Ali Fazal Revealed)

Shama Sikander
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शमा सिकंदर के पर्सनल लाइफ की बात करें, तो वे एक अमेरिकी बिजनेसमैन के साथ रिश्ते में हैं. शमा ने सगाई कर ली है, अब शादी का इंतज़ार है.

×